For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बच्चन पांडे Vs RRR: अक्षय कुमार का 19वां बड़ा क्लैश, 18 में से 11 बॉक्स ऑफिस क्लैश जीत चुके, पूरी रिपोर्ट

    |

    अक्षय कुमार की बच्चन पांडे, एस एस राजामौली की बहुप्रतीक्षित फिल्म RRR के साथ बॉक्स ऑफिस पर क्लैश करने जा रही है। दोनों ही फिल्में होली 2022 पर 18 मार्च को रिलीज़ हो रही है। जहां एक तरफ माना जा रहा है कि दोनों फिल्में मिलकर हिंदी सिनेमा के इतिहास का सबसे बड़ा होली बॉक्स ऑफिस दे सकती हैं वहीं ये भी तय माना जा रहा है कि बच्चन पांडे की कमाई पर RRR का असर साफ दिखेगा।

    गौरतलब है कि कोरोना के बाद से अक्षय कुमार ने ही सिनेमाघरों के लिए दर्शकों को वापस बुलाया है अपनी फिल्म सूर्यवंशी के साथ। अक्षय कुमार की फिल्म दिवाली पर रिलीज़ हुई और इसने ताबड़तोड़ कमाई की। इस फिल्म के साथ सलमान खान की अंतिम रिलीज़ होने वाली थी लेकिन उसे पोस्टपोन कर दिया गया था। दिवाली के बाद अक्षय कुमार होली बॉक्स ऑफिस पर कब्ज़ा जमाने आ रहे थे।

    लेकिन अब साफ दिख रहा है कि अक्षय कुमार के हक की कमाई पर एस एस राजामौली कीई RRR की नज़र लगेगी ही। इससे पहले, तय था कि 26 जनवरी 2022 को अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज रिलीज़ होगी जिससे क्लैश करने जा रही थी जॉन अब्राहम की अटैक। लेेकिन दोनों ही फिल्मों की रिलीज़ कोरोना के चलते टाल दी गई थी।

    अब होली पर एक बार फिर अक्षय कुमार को क्लैश का सामना करना पड़ेगा। हालांकि, ये पहली बार नहीं होगा जब अक्षय कुमार किसी सुपरस्टार से क्लैश कर रहे हों। अगर केवल बड़ी फिल्मों की बात करें तो ये उनके करियर का 19वां बड़ा क्लैश होगा। इनमें से 11 बॉक्स ऑफिस क्लैश अक्षय कुमार जीत चुके हैं। और बाकी हार चुके हैं। देखिए अक्षय कुमार के कुछ सबसे बड़े क्लैश और इनमें से वो कब हारे और कब जीते।

    अक्षय कुमार का आखिरी क्लैश

    अक्षय कुमार का आखिरी क्लैश

    कोरोना काल से पहले, अक्षय कुमार का आखिरी सुपरस्टार क्लैश था जॉन अब्राहम के साथ। जॉन अब्राहम की बाटला हाउस, 15 अगस्त 2019 को अक्षय कुमार की मल्टीस्टारर फिल्म मिशन मंगल से बॉक्स ऑफिस पर भिड़ी थी। अक्षय कुमार की फिल्म ने 200 करोड़ की कमाई की थी और उन्हें बाटला हाउस के साथ क्लैश का कोई असर नहीं पड़ा। वहीं जॉन अब्राहम की बाटला हाउस ने भी 97 करोड़ की कमाई की थी। लेकिन अक्षय कुमार इस बॉक्स ऑफिस क्लैश के विजेता थे।

    गोल्ड Vs सत्यमेव जयते

    गोल्ड Vs सत्यमेव जयते

    इससे पहले साल 2018 में अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम के बीच घमासान हुआ था देशभक्ति फ्लेवर की फिल्मों के साथ ही। 15 अगस्त 2018 को जहां अक्षय कुमार की गोल्ड रिलीज़ हुई वहीं जॉन अब्राहम ने सत्यमेव जयते के साथ सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। गोल्ड ने 107 करोड़ की कमाई की थी। वहीं सत्यमेव जयते भी 89 करोड़ की कमाई कर हिट हो गई।

    मोहनजोदड़ो Vs रूस्तम

    मोहनजोदड़ो Vs रूस्तम

    2016 में अक्षय कुमार की रूस्तम, ऋतिक रोशन की मोहनजोदड़ो के साथ बॉक्स ऑफिस पर क्लैश हुई थी। रुस्तम जहां अक्षय को बॉक्स ऑफिस सुपरहिट के साथ नेशनल अवार्ड भी दिला ले गई, ऋतिक रोशन बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरे।

    गोलमाल 3 Vs एक्शन रिप्ले

    गोलमाल 3 Vs एक्शन रिप्ले

    अजय देवगन और अक्षय कुमार की टक्कर हमेशा से ही दिलचस्प रही है। विपुल शाह की एक्शन रिप्ले में एश्वर्या राय और अक्षय कुमार को कोई नहीं झेल पाया था वहीं रोहित शेट्टी की गोलमाल 3 ने धमाल मचा दिया था। दोनों ही फिल्में दीवाली पर रिलीज़ हुई थीं।

    गरम मसाला Vs क्यूंकि Vs शादी नं.1

    गरम मसाला Vs क्यूंकि Vs शादी नं.1

    सलमान खान की क्योंकि जहां बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी। वहीं, गरम मसाला कॉमेडी फिल्म होते हुए भी अच्छी कमाई कर गई थी। अक्षय का कॉमेडी अवतार वैसे भी बॉक्स ऑफिस पर शानदार रंग जमाता है। इसी के साथ रिलीज़ हुई थी संजय दत्त की मल्टीस्टारर फिल्म शादी नंबर वन जो अक्षय कुमार के सामने कहीं नहीं टिक पाई थी।

    ऐतराज़ vs वीर ज़ारा

    ऐतराज़ vs वीर ज़ारा

    अक्षय कुमार की ऐतराज़ को शाहरूख की वीर ज़ारा से सामना करना पड़ा। हालांकि ऐतराज सफल रही थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर शाहरूख खान के सामने नहीं टिक पाई।

    जानेमन vs डॉन

    जानेमन vs डॉन

    यहां भी अक्षय कुमार- सलमान खान और शाहरूख खान के बीच जोरदार भिड़ंत हुई थी। लेकिन जीत हुई शाहरूख खान की।

    ब्लू vs ऑल द बेस्ट

    ब्लू vs ऑल द बेस्ट

    भले ही अक्षय कुमार की ब्लू बुरी तरह से फ्लॉप थी लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अजय देवगन की ऑल द बेस्ट से ज़्यादा कमाई की थी। इन दोनों फिल्मों के साथ ही रिलीज़ हुई थी सलमान खान की फिल्म मिस्टर एंड मिसेज़ खन्ना।

    एयरलिफ्ट vs क्या कूल हैं हम 3

    एयरलिफ्ट vs क्या कूल हैं हम 3

    अक्षय कुमार की एयरलिफ्ट से भिड़ी थी एकता कपूर की क्या कूल हैं हम 3। इसके आगे तो फिर कुछ बताने की ज़रूरत ही नहीं है।

    तारे ज़मीन पर vs वेलकम

    तारे ज़मीन पर vs वेलकम

    आमिर खान की फिल्म ने भले ही तारीफें जीती हों.. लेकिन वेलकम बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर गई। 2008 में आई ये फिल्म अक्षय कुमार के करियर की पहली ब्लॉकबस्टर थी।

    English summary
    Akshay Kumar has clashed 18 times at the box office and has won 11 of those box office clashes. Bachchan Pandey Vs RRR on Holi will be his 19th clash.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X