»   » BdaySpcL -हिंदी..तमिल..तेलुग..मलयालम..में कई फिल्में..50 साल से सुपरस्टार

BdaySpcL -हिंदी..तमिल..तेलुग..मलयालम..में कई फिल्में..50 साल से सुपरस्टार

Written By: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड में नाम कमाना और सुपरस्टार बनना एक बात होती है और अगर कोई 5 भाषाओं में फिल्में कर चुके हों वो भी सुपरस्टार हो तो इतना पक्का है कोई दूसरा कभी ऐसा नहीं हो सकता ।वो भी 50 सालों से लगातार वो एक्टिंग कर रही हैं मतलब अमिताभ बच्चन के करियर से भी अधिक समय से एक्टिंग। 

[अक्षय कुमार की 'टॉयलेट एक प्रेम कथा'.. यहां जानें 10 अच्छी बातें! ]

हम दरअसल बात कर रहे हैं श्रीदेवी की जो आज अपना 54वां जन्मदिन मना रही हैं। श्रीदेवी ऐसी एक्ट्रेस हैं जो तमिल, तेलेगु, मलायब, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों में काम कर चुकी हैं और हमेशा लोगों ने उन्हें पसंंद किया। भले उन्हें हिंदी नहीं आती थी लेकिन फिर भी शानदार एक्टिंग की वजह से वो बॉलीवुड में भी छा गईं।

why-sridevi-is-most-iconic-actress-of-bollywood

श्रीदेवी दिखने में जितनी खूबूसरत हैं उतनी ही अच्छी वो एक्टिंग करती हैं और अपने समय में माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी सबसे अच्छी डांसर मानी जाती थीं। इसमें कोई शक नहीं है, उन्होंने जब कमबैक भी किया तो उनकी उतनी ही तारीफ हुई। शायद इसलिए उनका नाम आज भी बॉलीवुड की ऑलटाइम बेस्ट एक्ट्रेसेस में गिना जाता है।

श्रीदेवी ने एक दो नई कई अच्छी फिल्में की हैं, कुछ दिनों पहले आई फिल्म मॉम को भी लोगों ने खूब सराहा। उनकी एक्टिंग की जबरदस्त तारीफ हुई।  आगे की स्लाइड पर देखिए कैसे कैसा रही श्रीदवी का करियर और कौन कौन सी फिल्मों से उन्हें पहचान मिली।

बॉलीवुड क्वीन

बॉलीवुड क्वीन

जुदाई में श्रीदेवी के रोल को काफी ज्यादा सराहा गया था। लोगों ने फिल्म को भी काफी ज्यादा पसंद किया था।हिम्मतवाला, सदमा, लम्हे, चांदनी, मि. इंडिया सहित कई फिल्में हैं जिनमें श्रीदेवी छा गईं।

नगीना आज भी है लोगों को याद

नगीना आज भी है लोगों को याद

नगीना के बाद श्रीदेवी को बॉलीवुड में अलग ही पहचान मिली। श्रीदेवी इसमें इतनी खूबसूरत और एक्स्प्रेसिव लगीं की आज भी लोग उन्हें भूल नहीं पाए हैं।

चांदनी

चांदनी

चांदनी श्रीदेवी की उन रोमांटिक फिल्मों में से है जिन्हें आज भी बेस्ट रोमांटिक फिल्मों की श्रेणी में टॉप पर रखा जाता है।

लाडला

लाडला

सदमा में श्रीदेवी ने अगर प्रूव किया कि सिरियस रोल कैसे किया जाता है तो लाडल में एक कॉरपोरेड लेडी जिसमे इगो एटिट्यूड कूट कूट कर हो। श्रीदेवी हर तरह के रोल में शानदार लगती थी।

मिथुन से था अफेयर

मिथुन से था अफेयर

श्रीदेवी और मिथुन का अफेयर भी बॉलीवुड के चर्चित अफेयर में से एक है। कहा जाता है कि मिथुन और श्रीदेवी दोनों ने शादी भी कर ली थी लेकिन मिथुन इसको पब्लिकली नहीं अपनाए।

बोनी कपूर से शादी

बोनी कपूर से शादी

बोनी कपूर से श्रीदेवी ने जुदाई फिल्म के बाद शादी की थी। बोनी कपूर श्रीदेवी से शादी करने के लिए पहली पत्नी मोना से अलग हो गए जबकि तब तक अर्जुन और अंशुला कपूर भी बड़े हो चुके थे।

दूसरी पारी..

दूसरी पारी..

इंग्लिश विंग्लिश से श्रीदेवी ने दूसरी पारी की शुरूआत की। बॉलीवुड में शायद ही किसी और एक्ट्रेस ने इतनी शानदार वापसी की थी।

मॉम बनी 300वीं फिल्म

मॉम बनी 300वीं फिल्म

श्रीदेवी की हालिया रिलीज फिल्म मॉम उनके करियर की 300वीं फिल्म बनी। श्रीदेवी अब जब तक बहुत अधिक दमदार स्क्रिप्ट ना हो फिल्म नहीं करती। मॉम भी उन्होंने इंग्लिश विंग्लिश के 5 सालों के बाद की हैं जिसमें उनकी काफी तारीफ हुई है।

अब बेटियां भी आएंगी फिल्मों में

अब बेटियां भी आएंगी फिल्मों में

श्रीदेवी की दोनों बेटियां फिल्मों में आएंगी कोई शक नहीं है। दोनो ही काफी खूबसूरत हैं और साथ हीं जान्हवी कपूर को करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन से डेब्यू करेंगी हालांकि फिल्म के बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

English summary
Sridevi turns 54 today, know why she is most iconic actress of bollywood.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi