»   » सनी देओल से लेकर अजय देवगन, अक्षय कुमार हैं शामिल.. लेकिन NO शाहरूख, सलमान!

सनी देओल से लेकर अजय देवगन, अक्षय कुमार हैं शामिल.. लेकिन NO शाहरूख, सलमान!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

2017 नेशनल अवार्ड में अक्षय कुमार को फिल्म एयरलिफ्ट और रूस्तम के लिए बेस्ट एक्टर का सम्मान दिया गया। बता दें, अक्षय कुमार को पहली बार बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार हासिल हुआ है। 

अक्षय कुमार का एक दांव.. और पीछे हो गए KHAN सुपरस्टार्स.. एक साथ!

कोई शक नहीं कि यह अक्षय कुमार के लिए काफी बड़ी बात है। हालांकि इसके लिए अक्षय कुमार को ट्विटर पर काफी ट्रोल किया गया है.. क्योंकि पिछली साल आई फिल्मों में रूस्तम काफी ऐवरेज फिल्म थी। 

Shahrukh Khan, Salman Khan

बहरहाल, अक्षय तो इस लिस्ट में शामिल हो गए.. लेकिन हैरानी की बात यह है कि 25 सालों के करियर में अब तक ना तो शाहरूख खान और ना ही सलमान खान को राष्ट्रीय पुरस्कार हासिल हो पाया है। जबकि दोनों सुपरस्टार्स ने एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। 

Dear अक्षय कुमार.. नेशनल अवार्ड आपको गलत फिल्म के लिए मिली!

आम कमर्शियल फिल्मों को छोड़ भी दिया जाए, तो भी इन दो सुपरस्टार्स ने अपने दमदार अदायगी के नमूने दिखाए हैं। 2016 में काफी उम्मीद की जा रही थी कि बजरंगी भाईजान के लिए सलमान खान नेशनल अवार्ड ले जाएंगे.. लेकिन वह भी हो ना पाया। 

चक दे इंडिया

चक दे इंडिया

इस बात से शायद ही कोई असहमति जताए कि इस फिल्म के लिए शाहरूख को सम्मान नहीं मिलना चाहिए। एक्टिंग से लेकर कहानी.. चक दे इंडिया शाहरूख की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में है।

तेरे नाम

तेरे नाम

इस फिल्म में शायद सलमान खान ने अपने करियर की बेस्ट एक्टिंग की थी। सलमान की एक्टिंग ने कईयों को इमोशनल किया था और रूलाया था।

स्वदेश

स्वदेश

मोहन भार्गव के किरदार में शाहरूख खान ने शानदार अभिनय किया था। देश प्रेम पर बनी शायद यह बेहतरीन फिल्मों में है।

बजरंगी भाईजान

बजरंगी भाईजान

सभी लोगों को उम्मीद थी कि सलमान खान को इस फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार दिया जाएगा। जाहिर है जब देश प्रेम की वजह से रूस्तम के लिए अक्षय कुमार को अवार्ड दिया जा सकता है। तो बजरंगी भाईजान में भी देश प्रेम का डोज कुछ कम नहीं था।

माई नेम इज खान

माई नेम इज खान

इस फिल्म के लिए शाहरूख के कई अवार्ड जीते और शायद जीतने भी चाहिए। फिल्म की कहानी से इतर अभिनय के मामले में यह फिल्म शानदार थी।

हम आपके हैं कौन

हम आपके हैं कौन

इस फिल्म को wholesome इंटरटेनमेंट का अवार्ड दिया गया था। सलमान खान को भी इस फिल्म में सबने सराहा था.. उन्हें कई अवार्ड भी मिले। लेकिन राष्ट्रीय पुरस्कार में पीछे रह गए।

फैन

फैन

यदि तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के लिए कंगना रनौत को नेशनल अवार्ड दिया जा सकता है। तो एक्टिंग के मामले में फिल्म फैन में शाहरूख खान शानदार थे। एक साथ पॉजिटिव और निगेटिव दोनों किरदार निभाना काबिलेतारीफ था।

English summary
Why Shahrukh Khan, Salman Khan never won National Award, even after giving so many fantastic films.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi