»   » 1200 करोड़..2017 की ब्लाॅकबस्टर..सलमान और आमिर के लिए नामुमकिन..

1200 करोड़..2017 की ब्लाॅकबस्टर..सलमान और आमिर के लिए नामुमकिन..

By: PRACHI DIXIT
Subscribe to Filmibeat Hindi

 मुगले आजम,पाकीजा जैसी कई ऐतिहासिक फिल्मों का जिक्र अक्सर सिनेमा के सौ साल की उपलब्धि  के तौर पर गिना जाता है। वर्तमान में ऐसी कोई फिल्में नहीं है, जो सिनेमा के इतिहास में अपना नाम दर्ज करवाने में कामयाब हुई हो। 

लेकिन सिनेमा के तकनीकी स्तर के विकास की तरफ दृष्टि डाली जाए तो साउथ की इस साल रिलीज हो रही दो बड़ी फिल्में सिनेमा के इतिहास में खुुद की मौजूदगी दर्शाने में कामयाब हुई है। वो भी रिलीज से पहले। रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर 2.0 और एस एस राजामौली द्वारा निर्देशित बाहुबली 2। 

baahubali ,2.0

बॅाक्स आॅफिस पर अपने ब्लाॅकबस्टर कमाई के पहले इन दोनों फिल्मों ने खुद को भारतीय सिनेमा की ऐतिहासिक फिल्मों में शामिल कर दिया है। बाहुबली 2 की तरफ देखने पर यह साफ महसूस होता है कि इस फिल्म के पार्ट 1 यानी कि बाहुबली की तकरीबन 500 करोड़ की कमाई इसकी साफ गवाही देती है। 

वहीं 2.0 में रजनीकांत और अक्षय कुमार के तालमेल ने इस फिल्म को सिनेमा के लिहाज से मस्ट वॅाच फिल्म में शामिल कर दिया है। यह कहने में कोई दोराय नहीं है कि एक तरफ बाकी भाषाओं की फिल्में और दूसरी तरफ 2.0 और बाहुबली 2 है।

 रिलीज से पहले हम सब के लिए यह जानना बहुत जरूरी है  कि आखिर कैसे एक नहीं दो नहीं बल्कि अनगिनत वजहों से 2.0 और बाहुबली आने वाले कई सालों के लिए अपनी  लोकप्रियता कामय रखने में कामयाब रहेगी।

यहां देखें खास रिपोर्ट...

पहली ऐसी फिल्म

पहली ऐसी फिल्म

पहले ऐसा माना जा रहा था कि इस साल की सबसे महंगी फिल्म बाहुबली 2 है। लेकिन 2.0 ने बाहुबली को मात दे दी है इस फिल्म का कुल बजट 350 करोड़ है। वहीं बाहुबली के दोनों पार्ट को मिलाकर कुल बजट तकरीबन 450 करोड़ है।

सैटेलाइट राइट्स

सैटेलाइट राइट्स

इस फिल्म के सैटेलाइट राइट्स को 110 करोड़ में रिलीज से पहले खरीद लिया गया है।

2डी और 3 डी

2डी और 3 डी

यह फिल्म 2 डी और 3डी में रिलीज होगी। ऐसा माना जा रहा है कि यह भारत की पहली ऐसी फ़िल्म में जिसकी 3 डी बाकी 3 डी फिल्म से बेहद यूनीक होगी।

सीक्वल प्लानिंग

सीक्वल प्लानिंग

इस फिल्म के डायरेक्टर शंकर पहले ही कह चुके हैं कि यह एक साइंस फिक्शन फिल्म है। 2.0के बाद 3.0,4.0,5.0 के भी बनने की संभावना है।

करोड़ों का दांव

करोड़ों का दांव

इस फिल्म का कुल बजट तकरीबन 400 करोड़ के पास बतायाा जा रहा है। इसकी वजह इस फिल्म का हाई स्तर का वीएफएक्स का काम है। साथ ही प्रमोशन के लिए ही इस फिल्म पर 40 करोड़ रुपए खर्च करने की योजना बनाई गई है।

रिकॅार्ड तोड़

रिकॅार्ड तोड़

यह फिल्म दुनिया के 8500 स्क्रीन पर रिलीज होगी। इसके साथ भारत के 6,500 स्क्रीन पर रिलीज के लिए तैयार है।

30 करोड़ का क्लाइमेक्स

30 करोड़ का क्लाइमेक्स

इस फिल्म का क्लाइमेक्स दर्शकों की आंखें खुली कर देगा। पूरे 30 करोड़ की लागत से इस फिल्मा के क्लाइमेक्स की शूटिंग की गई है। जो कि बाहुबली के पहले पार्ट से अधिक विशाल दिखाई देगा।

एक्शन पर करोड़ों खर्च

एक्शन पर करोड़ों खर्च

एक्शन सीन पर तकरीबन 30 करोड़ रुपए खर्च की खबर है। इससे ही इस बात का अंदाजा हो जाता है कि फिल्म के बाकी के एक्शन सीन का फिल्मांकन किस स्तर का होगा।

100 मिलियन

100 मिलियन

इस फिल्म का ट्रेलर को 100 मिलियन व्यूज मिला है जो कि सिनेमा के इतिहास की पहली ऐसी फिल्म है। जिसने ऐसा रिकॅार्ड बनाय है।

सैटेलाइट राइट्स

सैटेलाइट राइट्स

इस फिल्म के सैटेलाइट राइट्स 50 करोड़ में खरीदे गए हैं।

English summary
DO you Know Why Akshay Kumar,Rajinikanth's 2.0 and SS Rajamouli's Baahubali 2 is the historical movie for Indian cinema.Here read full details
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi