For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ऐश्वर्या को हराकर मिस इंडिया जीती थीं सुष्मिता सेन, लेकिन सबने कहा ऐश्वर्या को मिस यूनिवर्स बनाओ!

    By Staff
    |

    सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय का ऐतिहासिक मुकाबला कोई नहीं भूल सकता। सुष्मिता, ऐश्वर्या को हराकर मिस इंडिया जीती थीं । इसके बाद ऐश्वर्या को आगे मिस वर्ल्ड में भाग लेना था और सुष्मिता को मिस यूनिवर्स में लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि सुष्मिता सेन को कहा गया कि वो मिस वर्ल्ड में भाग ले लें और ऐश्वर्या राय मिस यूनिवर्स में भाग लेने चली जाएंगी।

    दरअसल, सुष्मिता सेन ने एक मैनेजर को अपना पासपोर्ट दिया था जिसने मिस यूनिवर्स के पहले उनका पासपोर्ट खो दिया। अब सुष्मिता के पास उस समय कोई चारा नहीं बचा था जब उन्हें मिस वर्ल्ड जाने की सलाह दी गई क्योंकि वो बाद में था और तब तक नया पासपोर्ट बन जाता। वहीं कहा गया कि उनकी जगह ऐश्वर्या राय मिस यूनिवर्स चली जाएंंगी।

    सुष्मिता सेन अपने बाबा के पास जाकर काफी रोईं और कहा कि मैं जो जीती हूं वहीं जाउंगी। और कहीं नहीं। और अगर मैं नहीं जा सकती तो मेरी जगह वहां किसी को नहीं जाना चाहिए, ये केवल मेरा हक है। हालांकि फिर सुष्मिता को उस समय के अधिकारियों से काफी मदद मिली और उनका पासपोर्ट समय पर बन गया।

    सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स

    सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स

    आज सुष्मिता सेन दो प्यारी बच्चियों की मां हैं साथ हीं एक्ट्रेस के साथ हीं साथ बिजनस वुमन भी हैं लेकिन एक दौर था जब वो सिर्फ मॉडल ही उनकी पहचान थी और उसमें उन्होंने बहुत नाम कमाया। उनका करियर और लाइफ दोनों ही काफी इंटरेस्टिंग रहा है।

    18 साल की उम्र

    18 साल की उम्र

    सुष्मिता सेन काफी कम उम्र में ही मिस इंडिया बन गईं थीं और बाद में वो 1994 में मिस यूनिवर्स बनीं।

    स्मार्ट और सेंस ऑफ ह्यूमर

    स्मार्ट और सेंस ऑफ ह्यूमर

    सुष्मिता से सेन के बारे में बॉलीवुड मं कहा जाता है कि वो सबसे स्मार्ट और उनका सेंस ऑफ ह्यूमर गजब का है।

    अब अलग अंदाज

    अब अलग अंदाज

    उस जमाने की मासूम सुष्मिता सेन अब हमेशा ऐसी ही खूबसूरत और ग्लैमरस थी लेकिन अब वो अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रही हैं।

    बेहद ग्लैमरस

    बेहद ग्लैमरस

    सुष्मिता सेन के ग्लैमरस अंदाज के सामने बॉलीवुड की अच्छी से अच्छी एक्ट्रेसेस टिकती हुई नहीं नजर आती है।

    पूरा कॉन्फिडेंस

    पूरा कॉन्फिडेंस

    अब इस तस्वीर को देखने के बाद आप भी मानेंगे कि उन्हें बखूबी पता है कि कैसे खुद को Carry करना है।

    कईयों के लिए आदर्श

    कईयों के लिए आदर्श

    इसमें कोई शक नहीं है कि सुष्मिता सेन का अंदाज बिल्कुल अलग है। वो वाकई एक बिंदास,खुले विचारों वाली और जिंदगी को अपने हिसाब से जीने वाली महिला हैं और कइयों के लिए आदर्श है।

    हुई थी वापसी

    हुई थी वापसी

    2016 में सुष्मिता सेन को वापस मिस यूनिवर्स को जज करने के लिए बुलाया गया था और उन्होंने ढेर सारी पुरानी यादें साझा की थीं।

    वो एक पल

    वो एक पल

    सुष्मिता सेन के लिए ये क्राउन जीतना किसी आश्चर्य से कम नहीं था जो कि उनके चेहरे पर साफ नज़र आता है। उनकी ये तस्वीर आज तक फैन्स को बेहद पसंद है।

    बॉलीवुड सफर

    बॉलीवुड सफर

    सुष्मिता सेन ने दस्तक फिल्म के साथ बॉलीवुड में कदम रखा था लेकिन उनकी हाईट के कारण, वो ज़्यादा फिल्मों में काम नहीं कर पाईं।

    गौरतलब है कि 1994 के मिस इंडिया के फाइनल राउंड में पांच लड़्कियां थीं और अंत में ऐश और सुष दोनों ही 9.33 अंकों पर आकर रूक गईं। टाई को ब्रेक करने के लिए वापस से सवाल पूछे गए।

    ऐश्वर्या से पूछा गया कि वो किस टेलीविजन अभिनेता (हॉलीवुड) को अपने पति के रूप में चुनेंगी। वहीं सुष्मिता से पूछा गया थी कि भारतीय टेक्सटाइल इंडस्ट्री के बारे में वो क्या जानती हैं। सुष्मिता ने जवाब दिया गांधी और खादी। इस जवाब ने उन्हें 0.3 अंको से जिताया था।

    English summary
    Sushmita Sen defeated Aishwarya Rai in Miss India competition to win Miss Universe participation but she was asked to represent India at Miss World even after winning.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X