For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अक्षय कुमार की ब्लॉकबस्टर 2.0- लेकिन शाहरुख खान ने पहली फिल्म कर थी REJECT

    |

    अक्षय कुमार- रजनीकांत की फिल्म 2.0 रिलीज होते ही ब्लॉकबस्टर हो चुकी है। लोग फिल्म को बेहद पसंद कर रहे हैं। खासकर रजनीकांत और अक्षय कुमार जोड़ी की काफी तारीफ हो रही है। बता दें, यह रजनीकांत की फिल्म रोबोट की सीक्वल फिल्म है। 2010 में आई शंकर के निर्देशन में बनी फिल्म रोबोट ब्लॉकबस्टर रही थी।

    2.0 Movie Review: रजनीकांत का जादू, अक्षय कुमार का एक्शन और शानदार VFX2.0 Movie Review: रजनीकांत का जादू, अक्षय कुमार का एक्शन और शानदार VFX

    खास बात है कि फिल्म रोबोट के लिए निर्देशक शंकर की पहली पसंद रजनीकांत नहीं थे। जी हां, रजनीकांत से पहले यह फिल्म कमल हसन को ऑफर किया गया था और उसके बाद फिर शाहरुख खान को। दिलचस्प बात यह है कि पहले ऐश्वर्या राय ने भी रोबोट को रिजेक्ट कर दिया गया था। लेकिन फिर वह फिल्म का हिस्सा बनीं.. कैसे?

    ये थे पहली पसंद

    ये थे पहली पसंद

    रिपोर्ट्स की मानें तो रोबोट के लिए पहली पसंद थे.. कमल हसन और प्रीति जिंटा। लेकिन क्रिएटिव स्तर पर एक नहीं हो पाने की वजह उन्होंने फिल्म रिजेक्ट कर दिया।

    शाहरुख के पास आई फिल्म

    शाहरुख के पास आई फिल्म

    कमल हसन के बाद रोबोट शाहरुख खान को ऑफर की गई। शाहरुख उस वक्त अपने करियर की ऊंचाई पर थे। उन्हें फिल्म की स्क्रिप्ट बेहद पसंद आई। और उन्होंने अपने दोस्त फराह खान और करण जौहर को भी स्क्रिप्ट दिखाई।

    शाहरूख ने बदल दी स्क्रिप्ट

    शाहरूख ने बदल दी स्क्रिप्ट

    रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख जब स्क्रिप्ट वापस लेकर शंकर के पास आए.. तो उन्होंने उसमें काफी बदलाव किये हुए थे। जो निर्देशक को बिल्कुल पसंद नहीं आया।

    ये चाहते थे शाहरुख!

    ये चाहते थे शाहरुख!

    दरअसल, स्क्रिप्ट के अलावा भी शाहरुख और शंकर के बीच एकमत नहीं बन पा रही थी। शंकर चाहते थे कि फिल्म का वीएफएक्स हॉलीवुड कंपनी से कराएं। जबकि शाहरुख चाहते थे कि vfx उनकी कंपनी रेड चिलीज करे।

    शाहरुख का मानना था कि यदि वह अपनी फिल्म में रेड चिलीज से vfx नहीं कराएंगे.. तो दूसरी निर्माता- निर्देशकों को वह कैसे तैयार कर पाएंगे।

    फिल्म रिजेक्ट

    फिल्म रिजेक्ट

    शाहरुख और शंकर के बीच यह अनबन काफी बढ़ चुका था.. लिहाजा, अंत में शाहरुख ने फिल्म रिजेक्ट कर दिया।

    ऐश्वर्या राय ने भी किया था रिजेक्ट

    ऐश्वर्या राय ने भी किया था रिजेक्ट

    वहीं, प्रीति जिंटा को ऑफर करने से पहले शंकर ने ऐश्वर्या राय को भी रोबोट ऑफर की थी। लेकिन दूसरे फिल्मों में व्यस्त होने की वजह से ऐश ने फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था। लेकिन दोबारा कुछ समय के बाद शंकर ने जब फिर से ऐश को अप्रोच किया.. तो उन्होंने हामी भर दी।

    ऐश्वर्या राय

    ऐश्वर्या राय

    रिपोर्ट्स की मानें तो रोबोट के लिए ऐश्वर्या राय को 6 करोड़ फीस दिया गया था।

    बहरहाल, अब 2.0 रिलीज हो चुकी है और दर्शक फिल्म को काफी पसंद भी कर रहे हैं।

    English summary
    Not many know, but Shahrukh Khan was the first choice for Shankar's Robot. But Shahrukh rejected the film. Later Rajnikanth done the film and became a blockbuster. 2.0 is sequel of Robot.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X