For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    रणबीर कपूर इतनी शिद्दत से करना चाहते थे किशोर कुमार बायोपिक, रिजेक्ट की थी सात बायोपिक

    |

    रणबीर कपूर और उनकी मशहूर किशोर कुमार बायोपिक तो सबको याद ही होगी। दरअसल, जब अनुराग बसु, रणबीर कपूर के साथ बर्फी बना रहे थे तब ही उन्होंने इस बायोपिक पर काम शुरू कर दिया था। लेकिन जैसे जैसे समय आगे बढ़ा, किशोर कुमार का परिवार इस बायोपिक में काफी हस्तक्षेप करने लगा और आखिरकार जाकर इसे डिब्बाबंद करना पड़ गया।

    रणबीर कपूर इस बायोपिक को बहुत दिल से करना चाहते थे। इस फिल्म के लिए रणबीर के लुक तक बाहर आने लग गए थे और फैन्स भी उन्हें किशोर कुमार अवतार में देखने के लिए काफी ज़्यादा दिलचस्पी दिखा रहे थे।

    फिल्म के लिए रणबीर इतने उत्साहित थे कि वो और कोई बायोपिक नहीं करना चाहते थे। उन्होंने कई फिल्मों को रिजेक्ट किया लेकिन किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार इस बायोपिक के कंटेंट से ज़्यादा खुश नहीं थे। बाद में रणबीर ने भी इस फिल्म की आशा छोड़ दी और आखिरकार संजू बायोपिक साईन की और संजय दत्त बनकर हर किसी को खुश कर दिया।

    संजू के प्रमोशन के दौरान, किशोर कुमार ना बन पाने की झल्लाहट रणबीर के एक इंटरव्यू में दिखाई दी थी। रणबीर ने इस इंटरव्यू में कहा, इस देश में बायोपिक बना पाना बहुत ही कठिन काम है क्योंकि जिस पर बायोपिक बन रही होती है उसका परिवार नहीं चाहता कि उस इंसान से जुड़ी कोई भी कंट्रोवर्सी सामने आए। बस उसे हीरो की तरह पेश किया जाए। किशोर कुमार बायोपिक के साथ भी यही हुआ। उनके प्रेम संबंध, उनकी जिंदगी की कहानी का काफी अहम हिस्सा रहे हैं लेकिन उनका परिवार नहीं चाहता था कि किशोर कुमार की बायोपिक में उनके जीवन के प्रेम संबंधों का ज़िक्र भी हो। ऐसा कैसे मुमकिन हो सकता है।

    रिजेक्ट की है सात बायोपिक

    रिजेक्ट की है सात बायोपिक

    रणबीर कपूर को किशोर कुमार अवतार में देखने के लिए फैन्स इतने उत्साहित थे कि किशोर कुमार के अवतार में रणबीर कपूर के पोस्टर तक बना दिए थे। आज भी फैन्स को उम्मीद है कि कभी ना कभी वो रणबीर कपूर को किशोर कुमार के अवतार पर बड़े परदे में ज़रूर देखेंगे। रणबीर कपूर ने ये फिल्म करने के लिए लगातार सात बायोपिक फिल्में रिजेक्ट कर दी थीं।

    ध्यानचंद बायोपिक

    ध्यानचंद बायोपिक

    रणबीर कपूर को हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की बायोपिक ऑफर की गई थी। लेकिन रणबीर कपूर को फिल्म में ज़्यादा दिलचस्पी नहीं आई थी। रणबीर कपूर के रिजेक्ट करने के बाद ये फॆिल्म वरूण धवन को भी ऑफर हुई थी लेकिन वरूण ने भी इसे रिजेक्ट कर दिया था।

    अमर सिंह चमकीला बायोपिक

    अमर सिंह चमकीला बायोपिक

    खबर थी कि इम्तियाज़ अली और रणबीर कपूर, मशहूर पंजाबी गायक अमर सिंह चमकीला बायोपिक पर काम करने वाले थे। अमर सिंह चमकीला एक बेखौफ गायक थे जिनका 28 साल की उम्र में गोलियां दागकर मर्डर कर दिया गया था। लेकिन रणबीर कपूर ने इस फिल्म में ज़्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई।

    युवराज सिंह बायोपिक

    युवराज सिंह बायोपिक

    जब युवराज सिंह, कैंसर को हराकर वापस मैदान पर उतरे तो उन पर बायोपिक बनाने के लिए कई लोगों ने दिलचस्पी दिखाई और इस बायोपिक की पहली पसंद बने रणबीर कपूर। लेकिन रणबीर कपूर ने इस फिल्म में ज़्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई और ये बायोपिक भी डिब्बाबंद कर दी गई।

    अभिनव बिंद्रा बायोपिक

    अभिनव बिंद्रा बायोपिक

    ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा की बायोपिक के लिए भी सबसे पहली पसंद थे रणबीर कपूर। लेकिन रणबीर कपूर को इस बायोपिक में भी ज़्यादा दिलचस्पी नहीं आई और उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया। रणबीर के रिजेक्ट करने के बाद ये बायोपिक आई अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर के हिस्से में।

    साहिर लुधियानवी बायोपिक

    साहिर लुधियानवी बायोपिक

    संजय लीला भंसाली, काफी समय से साहिर लुधियानवी बायोपिक पर काम कर रहे हैं और इस बायोपिक के लीड किरदार के लिए उनसे जुड़े हर बड़े एक्टर का नाम सामने आ चुका है। कभी फिल्म से शाहरूख खान का नाम जुड़ा तो कभी इरफान का। एक समय था जब इस फिल्म से रणबीर कपूर का भी नाम जुड़ा था। लेकिन रणबीर ने इस प्रोजेक्ट में कभी दिलचस्पी नहीं दिखाई।

    मुगल - किशोर कुमार बायोपिक

    मुगल - किशोर कुमार बायोपिक

    जब भूषण कुमार की किशोर कुमार बायोपिक के साथ आमिर खान का नाम जुड़ा तो खबर थी कि आमिर खान इस फिल्म को डायरेक्ट भी करेंगे और हीरो के रोल के लिए उनकी पहली पसंद थे रणबीर कपूर। लेकिन इस प्रोजेक्ट के बारे में आगे कभी कोई चर्चा नहीं हुई।

    राकेश शर्मा बायोपिक

    राकेश शर्मा बायोपिक

    राकेश शर्मा बायोपिक की शुरूआत हुई थी आमिर खान के साथ। आमिर के रिजेक्ट करने के बाद इससे जुड़े शाहरूख खान जो ज़ीरो के फ्लॉप होने के बाद इस फिल्म को छोड़ कर ब्रेक पर चले गए। इसके बाद इस बायोपिक से रणबीर कपूर के जुड़ने की खबर आई। लेकिन हर बार की तरह इस बार भी रणबीर कपूर ने इस बायोपिक में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई।

    बन सकते हैं दादा

    बन सकते हैं दादा

    संजू में रणबीर कपूर, संजय दत्त की कार्बन कॉपी बन चुके हैं और अब उनका नाम जोड़ा जा रहा है सौरव गांगुली की बायोपिक के साथ। माना जा रहा है कि सौरव गांगुली की बायोपिक पर एक बड़ा प्रोडक्शन हाउस तेज़ी से काम कर रहा है और सौरव भी अपनी ज़िंदगी के अहम हिस्से बता रहे हैं जिससे कि एक शानदार स्क्रिप्ट तैयार हो सके। स्क्रिप्ट फाईनल होने से पहले ही रणबीर कपूर का नाम इसके लिए तय माना जा रहा है और फैन्स भी रणबीर के नाम पर मुहर लगा चुके हैं।

    English summary
    Ranbir Kapoor has always wanted to play Kishore Kumar in his biopic, desperation and irritation for not being able to play the legend has reflected in one of his interviews. Ranbir Kapoor has continously rejected seven biopics.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X