For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    जब प्रियंका चोपड़ा को निर्देशक ने रातोंरात फिल्म से किया आउट- ऐश्वर्या राय से किया था रिप्लेस

    By Filmibeat Desk
    |

    हाल ही में प्रियंका चोपड़ा की किताब 'अनफिनिश्ड' मार्केट में आई है, जिसमें उन्होंने अपने निजी और प्रोफेशनल जिंदगी से जुड़ी कई अनसुने पहलू सामने रखे हैं। खासकर बॉलीवुड से जुड़ी कई बातों का खुलासा किया है। मिस वर्ल्ड बनने के बाद भी अपनी फिल्मी सफर में प्रियंका चोपड़ा को कितने संघर्षों का सामना करना पड़ा, यह जानना लोगों के लिए हैरान करने वाला भी थी और दिलचस्प भी। अभिनेत्री ने इन बातों का पर पहले कभी बात नहीं की थी।

    आज भले ही प्रियंका चोपड़ा एक इंटरनेशनल स्टार हैं। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक उन्होंने अपनी एक खास जगह बनाई है। लेकिन एक समय था, जब अभिनेत्री को रातोंरात फिल्म से रिप्लेस कर दिया गया था।

    फिल्म क्रिटिक सुभाष के झा ने प्रियंका चोपड़ा के इंडस्ट्री में शुरुआती दिनों से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है। जिसमें उन्होंने बताया है कि जे पी दत्ता की फिल्म 'उमराव जान' में किस तरह प्रियंका को रातोंरात रिप्लेस कर दिया गया था, और फिल्म में जगह ली थी ऐश्वर्या राय ने।

    उमराव जान

    उमराव जान

    जेपी दत्ता 'बॉर्डर' और 'एलओसी कारगिल' जैसी फिल्मों के बाद कुछ अलग बनाना चाहते थे।जब उन्होंने 1981 में आई रेखा स्टारर 'उमराव जान' की रीमेक बनाने की प्लानिंग की।

    प्रियंका चोपड़ा थीं पहली पसंद!

    प्रियंका चोपड़ा थीं पहली पसंद!

    इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस की तलाश करते हुए निर्देशक प्रियंका चोपड़ा से मिले थे।उन्हें प्रियंका काफी पसंद भी आईं और उन्होंने तय कर लिया कि प्रियंका ही उनकी 'उमराव जान' होंगी।

    हो गईं रिप्लेस

    हो गईं रिप्लेस

    जेपी दत्ता की ये फिल्म प्रियंका के लिए बड़ा ब्रेक थी।जिसके लिए प्रियंका ने तैयारी भी शुरू कर दी थी। उन्होंने कैरेक्टर को ध्यान में रखते हुए कथक क्लास लेना शुरू कर दिया और इसके बारे में पढ़ना भी शुरू कर दिया।

    प्रियंका की जगह ऐश्वर्या

    प्रियंका की जगह ऐश्वर्या

    लेकिन इससे पहले कि प्रियंका शूटिंग शुरू कर पातीं उन्हें रिप्लेस कर दिया गया। उमराव जान में उन्हें रिप्लेस कर एंट्री हुई ऐश्वर्या राय की, जो उस वक्त इंडस्ट्री का जाना माना नाम बन चुकी थीं। प्रियंका को इससे काफी ठेस पहुंची थी।

    प्रियंका ने किया ऐश को रिप्लेस

    प्रियंका ने किया ऐश को रिप्लेस

    बाद में, प्रियंका चोपड़ा ने रोहन सिप्पी की फिल्म 'पॉकेटमार' में ऐश्वर्या राय को रिप्लेस किया था.. रातोंरात।

    कृति सैनन के लिए फोटोग्राफर बने 'बच्चन पांडे' अक्षय कुमार - फैंस ने बरसाया प्यार, की तारीफ

    English summary
    Did you know, Priyanka Chopra was replaced by Aishwarya Rai Bachchan to play Umrao Jaan in JP Dutta's film. The film later made with Aishwarya Rai and Abhishek Bachchan.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X