For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Throwback: जब आमिर ख़ान की वजह से वॉशरूम में घंटों तक रोती रहीं दिव्या भारती, जानें वजह!

    |

    दिव्या भारती ने अपने करियर की शुरुआत महज 16 साल की उम्र में की थी। बहुत ही कम समय में वो बॉलीवुड की सबबे हिट एक्ट्रेस में शुमार हो गईं। लेकिन, आपको जानकर हैरानी होगी कि आमिर ख़ान ने 'डर' में उन्हें जूही चावला से रिप्लेस कर दिया था। बाद में आमिर की जगह शाहरुख ख़ान को भी उनकी जगह ले लिया गया था।

    हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, 1992 में आमिर ख़ान ने दिव्या भारती के साथ लंदन टूर पर परफॉर्म पर करने इनकार कर दिया था जिसके बाद वो उन पर बहुत चिल्लाई थीं। इस घटना के बाद वो शॉक्ड रह गई थीं और घंटों तक रोते रहीं। आखिरकार सलमान ख़ान ने उनका साथ दिया था और टूर पर परफॉर्म किया था।

    स्टारडस्ट को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था- 'यह बहुत निराश करने वाली बात है कि उन्हें यह एटिट्यूड है कि वो सीनियर हैं और अगर हम जूनियर्स गलती करें तो हम बाहर हो जाएंगे। एक सीनियर के तौर पर उन्हें मेरी गलतियां सुधारनी चाहिए ना कि उन्हें दिल पर लेना चाहिए। उन्हें सीनियर की तरह बर्ताव करना चाहिए ना कि स्टार की तरह। एक ऑर्गनाइजर ने मुझे कहा भी था कि आमिर ख़ान को लग रहा है कि मैं उन्हें नज़रअंदाज़ कर रही हूं। लेकिन, ऐसा नहीं है।'

    मैं घंटों वॉशरूम में रोती रही
    दिव्या भारती ने आगे कहा था- 'अगर मैंने आमिर ख़ान नज़रअंदाज़ भी किया तो साफ है मैंने ऐसा क्यों किया। मैं इतनी निराश थी कि मैं वॉशरूम मैं बैठकर घंटों तक बैठकर रोती रही। मैं बहुत दुखी थी। लेकिन, मुझे वहां परफॉर्म करना था क्योंकि हमें इसके लिए पैसे दिए गए थे। मैं अभी भी आमिर से निराश हूं। भगवान का शुक्रिया कि सलमान थे, वो वास्तव में अच्छे हैं।' आपको बता दें कि 1993 में दिव्या भारती को 'डर' फिल्म में किरण अवस्थी के किरदार के लिए चुना गया था लेकिन बाद में उन्हें जूही चावला से रिप्लेस कर दिया गया।

    आमिर ने करवाया दिव्या को आउट!
    फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में दिव्या भारती की मां ने कहा था, 'कई लोगों को आज भी लगता है कि यश चोपड़ा से समस्या होने की वजह से दिव्या के हाथ से 'डर' निकल गई थी। लेकिन, ये बात नहीं थी। जब सनी देओल को साइन किया गया था तो वो दिव्या भारती को चाहते थे लेकिन आमिर ख़ान जूही चावला को फिल्म में चाहते थे। पहले आमिर ख़ान, दिव्या भारती और सनी देओल को फिल्म में लिया गया था पर शायद तब आमिर यश चोपड़ा के साथ परंपरा कर रहे थे और वो दिव्या से जूही चावला को रिप्लेस करने में सफल रहे। हालांकि, बाद में आमिर की जगह शाहरुख ख़ान को लिया गया।'

    1993 में हुआ निधन
    आपको बता दें कि 1992 में दिव्या भारती ने 'विश्वात्मा' से डेब्यू किया था और इसके बाद वो 'दिल का क्या कसूर', 'शोला और शबनम', 'दीवाना', 'बलवान', 'दिल आशना है' समेत कई फिल्मों में नज़र आईं। लेकिन, 1993 में मुंबई स्थित घर की बालकनी से गिरने के बाद उनकी मृत्यु हो गई थी।

    English summary
    When Divya Bharti was hurt by aamir khan and she kept crying in washroom he replaced her with juhi chawla in darr.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X