For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सलमान - शाहरूख के पापा से लेकर अमिताभ बच्चन के भाई तक...हर बार SUPERHIT!

    |

    बीते ज़माने के सुपरस्टार विनोद खन्ना आज दिन में कैंसर से जंग हार गए और 70 साल की उम्र में दुनिया से विदा ले ली। लेकिन हर कलाकार अपनी कला से, अपने हर एक फैन की यादों में रह जाता है। विनोद खन्ना भी ऐसी ही कुछ यादों का हिस्सा है।

    70 - 80 के दशक में जब अमिताभ बच्चन एंग्री यंग मैन की भूमिका में अपने जलवे दिखा रहे थे, विनोद खन्ना लोगों के दिल में मासूम से, रोमांटिक हीरो के किरदार में घर कर गए तो विलेन बनकर चौंका भी गए। अपने हर अंदाज़ में वो सुपरहिट थे।

    बहुत कम ही ऐसे सुपरस्टार होते हैं जिन्हें अपनी स्टारडम खोने का डर ना हो। अजय देवगन अपनी स्टारडम से डरते हैं तो रणबीर कपूर नर्वस हो जाते हैं। लेकिन विनोद खन्ना वो सुपरस्टार थे जिन्होंने अपने करियर के चरम पर सन्यास ले लिया।

    वो ओशो रजनीश की शरण में चले गए और जीवन का अर्थ ढूंढने लगे। एक तरह से देखा जाए तो ये प्रमाण है इस बात का कि बॉलीवुड की चमक दमक के पीछे की दुनिया कितनी खोखली होती है।

    वहीं पैसों की किल्लत के बाद, उन्होंने एक बार फिर से अभिनय की दूसरी पारी शूरू की और यहां भी सफल रहे। टीवी पर भी उन्होंने अपनी जगह बनाई। देखिए विनोद खन्ना के कुछ यादगार किरदार! (ये लिस्ट मेरी उन फिल्मों की है, जो मैंने देखी) -

    दिलवाले

    दिलवाले

    दिलवाले विनोद खन्ना की आखिरी बड़ी फिल्म थी। हाल ही में उनकी हेमा मालिनी के साथ भी एक फिल्म की थी जो रिलीज़ हुई है। दिलवाले में विनोद खन्ना शाहरूख खान और वरूण धवन के पापा के किरदार में थे।

    दबंग

    दबंग

    दबंग में विनोद खन्ना सलमान खान के सौतेले पापा के रूप में दिखाई दिए थे जो चुलबुल पांडे और मक्खी पांडे में भेदभाव करते थे। उनकी पत्नी की भूमिका में थीं डिंपल कपाड़िया।

    चांदनी

    चांदनी

    फिल्म में वो सहायक भूमिका में थे लेकिन फिर भी सबको याद रह गए। लगी आज सावन की फिर वो झड़ी है गाना तो सबको याद ही होगा!

    दयावान

    दयावान

    हाल ही में एक गाना काफी चला था - आज फिर तुमपे प्यार आया है। वो विनोद खन्ना औऱ माधुरी दीक्षित की इस फिल्म से था। फिल्म में दोनों ने जमकर बोल्ड सीन दिए थे।

    अचानक

    अचानक

    अक्षय कुमार स्टारर रूस्तम इसी फिल्म का रीमेक थी पर क्लाईमैक्स बदल दिया गया था। अचानक भी नानावटी केस पर आधारित थी, पर उस ज़माने के हिसाब से फिल्म के क्लाईमैक्स को रखा गया था।

    परवरिश

    परवरिश

    जाते हो जाने जाना, आखिरी सलाम लेते जाना। परवरिश का ये गाना हर किसी की ज़ुबान पर आज तक चढ़ा हुआ है।

    द बर्निंग ट्रेन

    द बर्निंग ट्रेन

    फिल्म मल्टीस्टारर थी लेकिन फिर भी फिल्म का हर किरदार लोगों को याद है। विनोद खन्ना फिल्म में रेलवे इंजीनियर की भूमिका में दिखाई दिए थे।

    कुरबानी

    कुरबानी

    विनोद खन्ना औऱ फिरोज़ खान की ये फिल्म अब तो कोई नहीं भूलेगा। दोेनों बहुत अच्छे मित्र थे और दोनों की मौत की तारीख भी एक ही है।

    मुकद्दर का सिकंदर

    मुकद्दर का सिकंदर

    इस फिल्म में विनोद खन्ना - अमिताभ बच्चन और राखी का लव ट्राएंगल था। फिल्म में ज़ोहरा बाई भी थीं जो सलाम - ए - इश्क मेरी जां करते हुए अमिताभ के किरदार को दिल दे बैठती हैं।

    हेरा फेरी

    हेरा फेरी

    फिल्म के लिए विनोद खन्ना को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवार्ड मिला था। अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना ने एक साथ 6 फिल्में की थीं।

    बेस्ट फिल्म

    बेस्ट फिल्म

    अमर अकबर एंथनी इस लिस्ट में सबकी फेवरिट फिल्म होगी। फिल्म तीन भाईयों की कहानी थी जिनका किरदार निभाया था विनोद खन्ना, अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर ने।

    English summary
    Vinod Khanna passed away 10 iconinc roles of the actor.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X