For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बर्थडे स्पेशल: 33 साल के हुए विकी कौशल, केवल 3 फिल्मों से कमा चुके हैं 711 करोड़

    |

    विकी कौशल इस समय युवाओं के फेवरिट एक्टर हैं। 16 मई को विकी कौशल अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। फैन्स और साथी इस मौके पर उन्हें सोशल मीडिया पर ही जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। विकी कौशल के बॉक्स ऑफिस को खंगाला जाए तो आप हैरान रह जाएंगे। साल 2018 - 19 में विकी कौशल की सफल फिल्मों ने 711 करोड़ की कमाई।

    वहीं अगर इसमें उनकी इकलौती असफल फिल्म मनमर्ज़ियां जोड़ दें तो ये आंकड़ा 737 करोड़ पर पहुंच जाएगा। साल 2018 - 19 के बीच विकी कौशल ने चार फिल्में कीं - राज़ी, संजू, मनमर्ज़ियां और उरी द सर्जिकल स्ट्राइक।

    इन चार फिल्मों में मनमर्ज़ियां को छोड़कर बाकी तीनों फिल्में ब्लॉकबस्टर थीं और तीन फिल्मों के भारत का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन था - 122 करोड़, 341 करोड़ और 244 करोड़। यानि कि कुल मिलाकर इन दो सालों में इन तीन फिल्मों के साथ विकी कौशल ने कुल 711 करोड़ की कमाई की थी।

    वहीं अगर 2020 तक की बात करें तो जब तक थियेटर खुले थे तब तक विकी की फिल्म भूत भी थियेटर में रिलीज़ हो चुकी थी जिसने भारत में लगभग 31 करोड़ का बिज़नेस किया था। 2018 से 20 तक विकी कौशल की फिल्मों ने लगभग 740 करोड़ की कमाई की है।

    उभरते हुए बॉक्स ऑफिस स्टार

    उभरते हुए बॉक्स ऑफिस स्टार

    विकी कौशल पर आने वाले समय में काफी बड़ी फिल्मों पर सट्टा लगा हुआ है। इनमें सबसे ऊपर है सरदार ऊधम सिंह बायोपिक। फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं शूजित सरकार। हालांकि यूं तो ये फिल्म 15 जनवरी 2021 को रिलीज़ होनी थी।

    अनाउंस हुई अश्वत्थामा

    अनाउंस हुई अश्वत्थामा

    पिछले साल विकी कौशल और उरी डायरेक्टर आदित्य धर ने अश्वत्थामा नाम की बहुत बड़ी फिल्म अनाउंस की है। ये एक पौराणिक ड्रामा है जो महाभारत के पात्र अश्वत्थामा से प्रेरित है।

    सारा अली खान के साथ जोड़ी

    सारा अली खान के साथ जोड़ी

    फिल्म के लिए विकी कौशल ट्रेनिंग शुरू कर चुके हैं। माना जा रहा है कि फिल्म इसी साल फ्लोर पर जाएगी। फिल्म का बजट भव्य बताया जा रहा है और फिल्म के लिए विकी कौशल काफी इंटेंस ट्रेनिंग करने वाले हैं। हाल ही में विकी कौशल कोरोना से रिकवर हुए हैं। फिल्म में विकी का साथ देंगी सारा अली खान।

    उरी के बाद से शानदार करियर

    उरी के बाद से शानदार करियर

    विकी कौशल का करियर उरी की रिलीज़ के बाद से शानदार बीता है। और इस समय उनके पास प्रोजेक्ट्स की भरमार है। उरी विकी कौशल की पहली हिट फिल्म थी। इस फिल्म के साथ विकी ने एक ही साथ 100 और 200 करोड़ क्लब में एंट्री ली थी।

    वरूण धवन को किया रिप्लेस

    वरूण धवन को किया रिप्लेस

    विकी कौशल शशांक खेतान की फिल्म मिस्टर लेले में वरूण धवन को रिप्लेस कर चुके हैं। फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी थी। माना जा रहा था कि फिल्म बहुत छोटी है और बहुत ही जल्दी बन जाएगी लेकिन फिर अचानक ही मुंबई में लॉकडाउन की घोषणा हो गई।

    यशराज फिल्म्स का अगला प्रोजेक्ट

    यशराज फिल्म्स का अगला प्रोजेक्ट

    इसके अलावा विकी कौशल की जोड़ी मानुषि छिल्लर के साथ यशराज फिल्म्स का अगला प्रोजेक्ट भी शुरू कर चुके हैं।। फिल्म को धूम फेम विजय कृष्ण आचार्य डायरेक्ट करेंगे। माना जा रहा है कि ये फिल्म यश चोपड़ा की फिल्म धर्मपुत्र का रीमेक हो सकती है। फिल्म का नाम है TGIF - The Great Indian Family.

    बनने वाले थे औरंगज़ेब

    बनने वाले थे औरंगज़ेब

    विकी कौशल, करण जौहर की अगली फिल्म तख्त में औरंगज़ेब की भूमिका में दिखाई देंगे। हालांकि ये फिल्म कब शुरू होगी, अब बनेगी भी या नहीं फिलहाल इस बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है। फिल्म में विकी कौशल, रणवीर सिंह के भाई की भूमिका में दिखाई देंगे। और उनके अपोज़िट होंगी जान्हवी कपूर।

    सैम बहादुर

    सैम बहादुर

    मेघना गुलज़ार की सैम मानेक शॉ बायोपिक के हीरो हैं विकी कौशल। इसे रॉनी स्क्रूवाला प्रोड्यूस कर रहे हैं और फिल्म के लेखक हैं राज़ी फेम भवानी अईयर और बधाई हो फेम शांतनु श्रीवास्तव। फिल्म के पहले लुक में विकी कौशल हू ब हू सैम मैनिकशॉ जैसे ही लग रहे हैं। फिल्म का नाम होगा सैम बहादुर।

    भूत में भी डराया

    भूत में भी डराया

    विकी जिस तेज़ी से इस समय बॉलीवुड में सफलता की सीढ़ियां चढ़ रहे हैं उससे कोई शक नहीं कि हर किसी की पहली पसंद वही बन चुके हैं। फरवरी में आई उनकी फिल्म भूत एक ट्राईलॉजी है जिसके दो पार्ट और बनने हैं।

    बॉक्स ऑफिस पर राज

    बॉक्स ऑफिस पर राज

    गौरतलब है कि उरी के बाद विकी कौशल बॉक्स ऑफिस स्टार बन चुके हैं। यही कारण है कि उनकी आने वाली सभी फिल्मों से लोगों को काफी उम्मीदें हैं। देखना है कि अब ये फिल्में कब पूरी होती हैं और कब रिलीज़ होती हैं।

    English summary
    Vicky Kaushal is celebrating his 32nd birthday. The actor earned 711 crores from just three films. Know interesting facts about his films.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X