For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बनकर तैयार लेकिन फिर भी इन फिल्मों का हुआ डब्बा गुल..

    By Shweta
    |

    बॉलीवुड में हर साल हजारों फिल्में रिलीज होती हैं। कुछ सुपरहिट होती हैं तो कुछ फ्लॉप। धीरे धीरे बॉलीवुड का दायरा बढ़ता ही जा रहा है, जहां साल में 500 फिल्में रिलीज होती थीं अब ये आंकड़ा 1200 पार चला गया है। लेकिन कई फिल्में ऐसी भी हुई बॉलीवुड में जो बनकर रिलीज नहीं हुई।

    [बहुत हुआ मिस्टर खान और मिसेज़ खान...इस नन्हीं सी 'Miss Khan' की बात करें?]

    जी हां हालांकि बड़े स्टार्स की फिल्मों के साथ ऐसा कम होता है लेकिन फिर भी कई स्टार्स ऐसे हैं जिनके साथ ऐसा हो चुका है। इस लिस्ट में सबसे उपर अमिताभ बच्चन हैं जिनकी कई फिल्में बन जाने के बाद भी रिलीज नहीं हुई।

    देवा औऱ आलीशान

    देवा औऱ आलीशान

    देवा और आलीशान अमिताभ की फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई थी लेकिन किसी वजहों से फिल्म रिलीज नहीं हो पाई।

    जमीन

    जमीन

    जमीन में विनोद खन्ना और श्रीदेवी थे, फिल्म जमींदारी प्रथा पर थी और फिल्म में करोड़ों रुपए भी लगे थे लेकिन फिर भी फिल्म अटक गई।

    टाइम मशीन

    टाइम मशीन

    शेखर कपूर की फिल्म टाइम मशीन में आमिर खान और रवीना टंडन थे। फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो चुकी थी लेकिन फिर शेखर कपूर आधी अधूरी फिल्म छोड़कर हॉलीवुड रवाना हो गए।

    अपना पराया (1972)

    अपना पराया (1972)

    अमिताभ और रेखा की फिल्म अपना पराया भी शुरू तो हो गई लेकिन दोनों बॉलीवुड में न्यूकमर थे इसलिए फिल्म की शूटिंग रोक दी गई। चार साल बाद लेकिन अमिताभ और रेखा अनजाने में नजर आए।

    चोर मंडली

    चोर मंडली

    राजकपूर की ये फिल्म हीरे की चोरी पर बनी थी यहां तक की फिल्म की डबिंग भी हो गई थी लेकिन कुछ कंट्रोवर्सी की वजह से फिल्म नहीं चल पाई।

    देवधर गांधी

    देवधर गांधी

    सनी देओल और प्रियंका चोपड़ा को लीड रोल में साइन कर गुड्डू धनोआ फिल्म बनाना तो चाहते थे और फिल्म की कुछ हिस्सा पूरा भी हुआ लेकिन फिर फिल्म बन नहीं पाई।

    दस (1997)

    दस (1997)

    डायरेक्टर मुकुल आनंद की इस फिल्म में संजय दत्त, सलमान खान, रवीना टंडन और शिल्पा शेट्टी लीड रोल में थे। हालांकि फिल्म के बीच में ही डायरेक्टर की मौत हो जाने के कारण यह फिल्म अधूरी ही रह गई।

    सरफरोश

    सरफरोश

    मनमोहन देसाई के निर्देशन में अमिताभ बच्चन के साथ एक फिल्म शुरू हुई थी ‘सरफरोश'। ये फिल्म भी रिलीज नहीं हो सकी। इस फिल्म में बिग बी एक अपराधी का किरदार निभाने वाले थे।

    गजब

    गजब

    सत्तर के दशक में नामचीन डायरेक्टर मनमोहन देसाई बड़ी स्टारकास्ट के साथ फिल्म ‘गजब' का निर्माण करने वाले थे। इतनी बड़ी फिल्म होने के बाद भी बात आगे नहीं बढ़ सकी। क्योंकि फिल्म को फाइनेंस करने के लिए कोई आगे नहीं आया।

    तस्वीरें

    तस्वीरें

    MUST READ

    बहुत हुआ मिस्टर खान और मिसेज़ खान...इस नन्हीं सी 'Miss Khan' की बात करें?

    English summary
    Their many movies of bollywoo which directed started shooting and movies got completed and many were half completed but never released,
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X