For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Birthday: मुंबई की बस्ती से रिकॉर्ड तोड़ 200 फिल्में, 37 साल से चल रही हैं इनकी दादागिरी

    By Prachi Dixit
    |

    37 साल में बॅालीवुड में इस सुपरस्टार की दादागिरी लोकप्रिय है। फिल्म का ट्रेलर लांच हो या फिर कोई पुरस्कार समारोह। ये सुपरस्टार अपने टपोरी अंदाज में हर किसी का दिल जीतते आए हैं। हम बात कर रहे हैं जग्गू दादा यानी कि जैकी श्रॅाफ की।

    जैकी आज अपना 62 वां जन्मदिन मना रहे हैं। 200 से अधिक रिकॅार्ड तोड़ फिल्मों ने जैकी को 30 साल से अधिक सुपरस्टार की फेहरिस्त में शामिल रखा है। रिल लाइफ की तरह रियल लाइफ में जैकी हीरो रहे हैं। आलम तो हैं उनकी जिंदगी के ये राज जानकर आप भी कह देंगे कि अगली बायोपिक जैकी पर बननी चाहिए।

    बचपन से लेकर सुपरस्टार बनने तक जैकी की जिंदगी ब्लॅाकबस्टर फिल्म की कहानी सी लगती है। क्लाइमैक्स,सस्पेंस, रोमांस और ड्रामा। जैकी की जिंदगी इसी से लकदक रही हैं। 10 साल की उम्र में एक हादसे ने जैकी को जग्गू दादा बनने पर मजबूर किया। एक ऐसा रियल हीरो जो लोगों की मदद करने में कभी पीछे नहीं हटा।

    ये सुनकर आपको अंदाजा हो चुका है कि आखिर जैकी की जिंदगी के कई ऐसे पन्ने हैं जिनपर दर्द और संघर्ष की कहानी लिखी गई है।आगे जानें जैकी श्रॉफ के बार में ऐसी ही कुछ बेहद दिलचस्प बातें-

    मां की तस्वीर के साथ

    मां की तस्वीर के साथ

    जैकी आज भी हर दिन नहाने के बाद अपनी मां की तस्वीर को हर दिन छूते हैं। उनकी तस्वीर को सूर्य के सामने लेकर जाते थे। जैकी की मां हरसुबह सूर्य आराधना करती थीं। मां के ना रहने पर आज भी जैकी ये सिलसिला जारी रखे हुए हैं।

    पिता पर लगा आरोप और जैकी का हुआ जन्म

    पिता पर लगा आरोप और जैकी का हुआ जन्म

    जैकी का बचपन काफी मुश्किल रहा है। उनके पिता ने काम शुरू किया था। बिजनेस में तगड़ा घाटा हुआ। जैकी के पिता पर आरोप लगाकर उन्हें घर से निकाल दिया गया। इसके बाद पिता ने मुंबई स्थित मालाबार हिल के एक छोटे से कमरे में रहते थें। वहीं पर जैकी का जन्म हुआ ।

    तस्वीर

    तस्वीर

    जैकी के बड़े भाई को चॅाल में जग्गू दादा कहा जाता था। 17 साल की उम्र में एक व्यक्ति को डूबने से बचाने के लिए जैकी के बड़े भाई पानी में कूद गए। ये सब जैकी अपनी आंखों से देख रहे थे।

    भाई को बचाने की कोशिश लेकिन

    भाई को बचाने की कोशिश लेकिन

    जैकी के भाई को तैरना नहीं आता था। वो भी पानी में डूबने लगे। ये देखकर जैकी ने अपने भाई की तरफ केबल लाइन की वायर फेंकी। केबल वायर पकड़ने के बाद जैकी के भाई के हाथ से फिसल गई। जैकी अपने भाई को मौत के मुंह में जाता हुआ देखते रह गए।

    ऐसे जैकी बन गए जग्गू दादा

    ऐसे जैकी बन गए जग्गू दादा

    जैकी ने भाई की मौत के बाद जग्गू दादा बनने का फैसला किया। उन्होंने तय किया कि वह अब से अपने बस्ती के लोगों की रक्षा करेंगे। जग्गू दादा असल में जैकी के भाई का नाम है। आज बॅालीवुड जैकी को इसी नाम से जानता है और प्यार देता है।

    जयकिशन काकुभाई से जैकी

    जयकिशन काकुभाई से जैकी

    डायरेक्टर-प्रोड्यूसर सुभाष घई ने जयकिशन काकुभाई श्रॉफ को नया नाम जैकी श्रॉफ दिया। बस, फिर क्या जैकी की करियर की गाड़ी तूफान की स्पीड से चल पड़ी।

    निगेटिव रोल से किया बॅालीवुड डेब्यू फिर बन गए हीरो

    निगेटिव रोल से किया बॅालीवुड डेब्यू फिर बन गए हीरो

    हीरो से डेब्यू करने से पहले जैकी ने साल 1973 में फिल्म हीरा-पन्ना से हिंदी फिल्मों में काम की शुरुआत कर दी थी।। इस फिल्म में वह एक नेगेटिव रोल में थे।

    13 साल छोटी लड़की से हुआ प्यार

    13 साल छोटी लड़की से हुआ प्यार

    जैकी को छोटी उम्र में ही 13 साल की लड़की से प्यार हो गया था। ये पहली नजर का प्यार एक बस स्टैंड पर शुरू हुआ था। बाद में इसी लड़की यानी किआयशा से उनकी शादी हुई।

    English summary
    superstar Jackie Shroff filmy real life on his birthday.. know everything here
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X