For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    चाय के लिए दूध नहीं था तो ये खरीद लाए थे भैंस..एक सुपरस्टार की कहानी!

    By Shweta
    |

    टीवी पर उनकी एक आवाज सुनते ही अगर आप सो भी रहे हो उठकर बैठ जाएंगे। कुछ ऐसा इनका करिश्मा था की लोग आज भी उन्हें उनके असली नाम से ज्यादा कैरेक्टर नाम से बुलाते हैं।

    दरअसल हम बात कर रहे हैं अमजद खान की। आज भी अमजद खान का नाम लेते ही कितने आदमी थे कालिया? कानों में गुंज उठता है।उनकी आवाज और एक्टिंग का करिश्मा कुछ ऐसा था की आज भी लोग उन्हें अमजद खान से ज्यादा गब्बर सिंह के नाम से जानने लगे।

    [इस 'क्यूट' एक्टर का है 'हटके' स्टाइल..बॉलीवुड में भी सबके फेवरिट!]

    आज अमजद खान की 24वीं पुणयतिथि है। भले कई लोगों को अब वो नहीं याद रहते लेकिन उनका काम उन्हें कभी भूलने नहीं देगा।अमजद खान शोले के बाद लोग उनसे नफरत करने लगे और डरने लगे जिसे वो अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी उपलब्धी मानते थे।

    अमजद परदे पर जैसे भी दिखे लेकिन असल जिंदगी में वो बेहद अलग थे। पढ़िए उनके बारे में कुछ ऐसी मजेदार बातें जो आप शायद नहीं जानते होंगे।

     पहली पसंद थे डैनी

    पहली पसंद थे डैनी

    शायद आपको पता ना हो लेकिन गब्बर सिंह के रोल के लिए अमजद खान पहली पसंद नहीं थे। दरअसल जावेद अख्तर को अमजद खान की आवाज उकनी दमदार नहीं लगी थी। इस रोल के लिए पहले डैनी को चुना गया था लेकिन बाद में अमजद खान को ही लिया गया और बाकी जो हुआ वो इतिहास है।

    दूध नहीं तो ला दी भैंस

    दूध नहीं तो ला दी भैंस

    अमजद खान चाय पीने के शौकिन थे। पृथ्वी थियेटर में एक रिर्हसल के दौरान अचानक चाय आनी बंद हो गई और जब अमजद खान ने कारण पूछा तो बताया गया की दूध खत्म हो गई बस फिर क्या था अगले दिन सब रिहर्सल के लिए पहुंचे तो वहां कैंटीन के बाहर दो भैंस खड़ी थी और अमजद खान कैंटीन वालों को कहा चाय बनते रहना चाहिए। वो चाय के इतने शौकिन थे की दिन भर में 25-30 कप चाय पी लेते थे।

    अमिताभ के बेहद करीब

    अमिताभ के बेहद करीब

    अमजद खान और अमिताभ बच्चन काफी अच्छे दोस्त थे। जब भी अमजद खान को मौका मिलता वो अमिताभ के साथ हो लेते थे और उन्हें अपने जोक्स सुनाते थे। अमिताभ भी अमजद खान को बेहद जिंदादिल इंसान मानते हैं।

    डरते थे अभिषेक बच्चन

    डरते थे अभिषेक बच्चन

    कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन ने मजेदार वाक्या बताया था की अभिषेक बच्चन काफी छोटे थे और अमजद खान अमिताभ के घर पर आए। अमजद खान को देखकर अभिषेक दौड़ते हुए अमिताभ के पास गए और बोलने लगे की पापा गब्बर सिंह घर आया है। अमिताभ बहुत मुश्किल से ये समझा पाए की वै कैरेक्टर था।

    एक एक्सिडेंट और बदली जिंदगी

    एक एक्सिडेंट और बदली जिंदगी

    अमजद खान का एक एक्सिडेंट हुआ था जिसके बाद वो तीन महीने से भी ज्यादा समय तक हॉस्पिटल में रहे। दवाई की वजह से उनका वजन काफी बढ़ गया। अमजद खान महज 51 साल में ही चल बसे थे।

    आरव कुमार

    आरव कुमार

    MUST READ

    #AkshayInMaking- अक्षय की कार्बन कॉपी..अक्षय को ही देंगे टक्कर!

    English summary
    Amjad Khan was an iconic actor who got huge popularity after sholey movie, on his death anniversary read fee unknown facts about him.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X