For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Birthday: इस सुपरस्टार के डेब्यू से आमिर और ऋतिक हो गए फेल, 19 साल का स्टारडम

    By Prachi Dixit
    |

    बच्चन परिवार में सुपरस्टार्स की लंबी फेहरिस्त है। अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, अभिषेक बच्चन के साथ ऐश्वर्या राय। बच्चन के स्टारडम से हर कोई परिचित है । इसी स्टार परिवार के इकलौते बेटे अभिषेक बच्चन आज अपना 42 वां जन्मदिन मना रहे हैं। उम्र के इस पड़ाव पर भी एक तरफ अमिताभ बच्चन लगातार सिनेमा के पर्दे पर बने हुए हैं।

    वहीं अभिषेक ने भी अपने पिता की तरह खुद के स्टारडम को संभाल कर रखा है। हालांकि कुछ सालों से फिल्मों के मामले में अभिषेक पर तरह-तरह की बातें होती रही हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि 19 साल से अभिषेक के नाम ऐसे रिकॉर्ड हैं जिससे आप अनजान हैं।

    2000 में अपनी डेब्यू फिल्म 'रिफ्यूजी' से अभिषेक ने एंट्री लेते ही रिकॅार्ड बना लिया। जिसके कारण एक दिन में आमिर खान और ऋतिक रोशन को तगड़ा झटका लग गया। इस फिल्म के फ्लॅाप होने के बावजूद हर जगह यही शोर रहा कि लो जी, बच्चन का बेटा आ गया है।

    अभिषेक के करियर के लिहाज से सबसे यादगार फिल्म 'गुरु' 'पा' और 'बंटी और बबली' के साथ 'दोस्ताना' है। उनकी ये फिल्म बॅाक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही। कुल मिलाकर बॉक्स ऑफिस पर उनकी किस्मत साधारण रहीं।

    abhishek bachchan

    लेकिन क्रिटिक्स की तारीफों ने अभिषेक का नाम इंडस्ट्री में बनाए रखा। ऐश्वर्या से शादी के बाद अभिषेक परिवार में कहीं गुम दिखाई दिए।

    आज भी फैंस उनकी दमदार वापसी का इंतजार कर रहे हैं। चलिए उनके जन्मदिन पर जानते हैं कि अभिषेक के ऐसे कौन से रिकॅार्ड है जिससे आमिर और ऋतिक के साथ बॅालीवुड के भी पसीने छूट गए।

    सबसे बड़ी ओपनिंग

    सबसे बड़ी ओपनिंग

    रिफ्यूजी फिल्म से अभिषेक ने डेब्यू किया। लांच से पहले अभिषेक ने जमकर प्रचार के जरिए अपने आने की खबर दुनिया में पहुंचायी। हर किसी की नजर अभिषेक पर थी। इस फिल्म की ओपनिंग कमाई 1.56 करोड़ रुपये की हुई। यह साल 2000 की सबसे बड़ी ओपनिंग कमाई थी।

    आमिर खान, ऋतिक रोशन और शाहरुख फेल

    आमिर खान, ऋतिक रोशन और शाहरुख फेल

    अभिषेक की फिल्म के साथ आमिर खान की 'मेला' और ऋतिक रोशन की 'कहो ना प्यार है' और शाहरुख खान की 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी' को ऐसी रिफ्यूजी जैसी ओपनिंग नहीं मिली।

    ज्यादा कमाई वाली फिल्में बैक टू बैक

    ज्यादा कमाई वाली फिल्में बैक टू बैक

    रिपोर्ट के मुताबिक जब भी ज्यादा कमाई करने वालीं फिल्मों की फेहरिस्त में 'धूम सीरीज', 'हैप्पी न्यू ईयर' और 'हाऊसफुल 3' का नाम शामिल है। इन सभी फिल्मों का अहम हिस्सा अभिषेक बच्चन भी हैं।

    ये काम छोड़ दिया

    ये काम छोड़ दिया

    ऐसा कहा जाता है कि फिल्मों में आने से पहले अभिषेक LIC एजेंट के रूप में काम कर चुके हैं। फिल्मों में आने के बाद उन्होंने ये काम छोड़ दिया।

    रियलिटी शो

    रियलिटी शो

    बहुत कम लोग जानते हैं कि साल 2010 में कलर्स चैनल के एक रियलिटी शो 'नेशनल बिंगो नाईट' को अभिषेक बच्चन होस्ट कर चुके हैं।

    बचपन में बीमारी का शिकार

    बचपन में बीमारी का शिकार

    आपको आमिर खान की फिल्म तारे जमीन पर याद होगी। इस फिल्म में जिस बीमारी का जिक्र किया गया था उसका शिकार अभिषेक बच्चन बचपन में हो चुके हैं। इसेडिस्लेक्सिया कहते हैं।

    अभिषेक से सलाह लेती हैं पत्नी

    अभिषेक से सलाह लेती हैं पत्नी

    ऐसा भी कहा जाता है किपत्नी ऐश्वर्या कोई भी फिल्म चुनने से पहले अभिषेक की सलाह लेती हैं। ऐश को जब भी स्क्रिप्ट रिव्यू करनी होती है तो वो अभिषेक का ही फीडबैक लेती है।

    English summary
    know about superstar abhishek bachchan on his 42nd birthday,see his rare pictures and know everything here
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X