»   » सिर्फ द गाजी अटैक नहीं..इन कहानियों को भी फिल्मों की वजह से जान पाए आप

सिर्फ द गाजी अटैक नहीं..इन कहानियों को भी फिल्मों की वजह से जान पाए आप

Written By: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

द गाजी अटैक शुक्रवार को रिलीज हुई और लोग फिल्म को बहुत ज्यादा पसंद कर रहे हैं। लोगों ने तो फिल्म को सराहा ही है साथ ही क्रिटिक्स ने भी फिल्म को काफी पसंद किया। द गाजी अटैक की खास बात ये है कि लोग फिल्म को देखकर भारत की पहली अंडर वाटर फिल्म के बारे में जान पा रहे हैं। 

ये काफी महत्वपूर्ण युद्ध था और हमने जीत भी हासिल की लेकिन फिल्म बन जाने के कारण हमारे देश के कई लोगों को इसके बारे में अब जाकर पता चला। इसके लिए क्रेडिट तो फिल्म मेकर्स को ही मिलना चाहिए कि उन्होंने देश से जुड़ी इतनी बड़ी घटना को लोगों के सामने लाया। 

[#JustIn: भाई के रिसेप्शन में कुछ यूं पहुंचे सलमान और 'उनकी वो', देखिए तस्वीरें]

फिल्म संचार का सबसे बड़ा साधन होता है।द गाजी अटैक के अलावा भी भारत में कुछ सच्ची घटनाओं पर या लोगों पर फिल्में बनीं जो ना बनती तो शायद सबको उन घटनाओं या लोगों के बारे में पता नहीं होता। हम भी आज लेकर आए हैं वैसी फिल्मों को जो सच्ची घटनाओं या लोगों पर बनी और इसके बाद लोग उसके बारे में जान पाए। देखिए लिस्ट। 

द गाजी अटैक

द गाजी अटैक

द गाजी अटैक इस शुक्रवार को रिलीज हुई और है गाजी अटैक भारत की पहली अंडर वाटर वॉर पर बनी फिल्म है। कारगिल से लेकर 1965, 1971 के युद्ध के बारे में तो हम जानते हैं लेकिन इस युद्ध में पाकिस्तान की गाजी पनडुब्बी को नष्ट कर भारत के जाबांज सैनिको ने आईएनएल विक्रांत को बचाया था।

एयरलिफ्ट

एयरलिफ्ट

भारत के इतिहास में पहली बार एक साथ सरकार ने इतने लोगों को एयरलिफ्ट किया था। जब इराक ने कुवैत पर हमला किया था तब सरकार लाखों भारतीयों को सुरक्षित लेकर आई थी। इसके बारे में कम ही लोगों को पता था लेकिन फिल्म के बाद लोग इस बारे में जान पाए।

दंगल

दंगल

दंगल फिल्म अगर ना बनती तो महावीर फोगाट की मेहनत और संघर्ष के बारे में शायद ही सभी जान पाते हैं। मनोबल बढ़ाने वाली इस लाइफ को आमिर खान ने सबको अवगत कराया।

नीरजा

नीरजा

नीरजा की कहानी के बारे में थोड़ा बहुत लोगों को जानकारी थी लेकिन उन्होंने जो बहादुरी दिखाई उसके बारे में सबको फिल्म के बारे में पता था।

English summary
Their are many incidents or stories that we came to know about only after movies made on them.
Please Wait while comments are loading...