For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Controversial movie of 2014- सलमान से मोदी की मुलाकात या पीके का न्यूड पोस्टर

    |

    सिने जगत और विवाद हमेशा ही एक दूसरे के साथ रहे हैं। कोई फिल्म रिलीज होती है तो उसके साथ कोई ना कोई ऐसा विवाद जुड़ जाता है जिसे लेकर फिल्म सुर्खियों में आ जाती है और साथ ही उसे बिना कुछ किये प्रमोशन भी मिल जाता है। कई बार फिल्म के लीड एक्टरों के बीच अफेयर की खबरें बनाकर पेश की जाती हैं जिससे फिल्म सुर्खियों में आए। तो कई बार फिल्म के निर्देशक व उसके कलाकारों के बीच झगड़े को लेकर खबरें बनती हैं।

    कुल मिलाकर ये कहा जा सकता है कि फिल्म के साथ जितने ज्यादा व गंभीर विवाद जुड़े फिल्म उतनी ही ज्यादा बॉक्स ऑफिस पर सफल। साल 2014 में भी कई विवादित फिल्में रिलीज हुई हैं। हालांकि ऐसा नहीं है कि हर फिल्म से जुड़े विवाद गंभीर ही रहे हों लेकिन विवादों के चलते फिल्मों के कलेक्शन पर काफी असर पड़ा।

    जय हो

    जय हो

    सलमान खान की फिल्म होने के बावजूद जय हो फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई नहीं मिली। इसके पीछे सलमान खान द्वारा गुजरात जाकर नरेंद्र मोदी से मिलना भी एक वजह बताया गया। फिल्म में नारंगी रंग के कपड़े में दिखाए गये गुंडों को लेकर भी काफी विवाद उठा। हालांकि सलमान खान ने इन सभी विवादों को दरकिनार करके कहा कि अगर उनकी फिल्म कमाई के मामले में नहीं चली तो इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता।

    गुलाब गैंग

    गुलाब गैंग

    माधुरी दीक्षित और जूही चावला की फिल्म गुलाब गैंग को लेकर काफी विवाद उठा। गुलाबी गैंग एक संगठन है जिसके जरिये दुनिया भर की महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठायी जाती है। इस संगठन की मुखिया संपत पाल ने इसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जिसके चलते गुलाब गैंग फिल्म की रिलीज पर भी रोक लगाई जाने लगी।

    भूतनाथ रिटर्न्स

    भूतनाथ रिटर्न्स

    अमिताभ बच्चन की भूतनाथ रिटर्न्स को लेकर भी कई विवाद उठे। फिल्म में अमिताभ ने नेताओं व राजनीती से जुड़ी कई कड़वी सच्चाइयों को सामने रखा। जिसके चलते कई लोगों ने फिल्म को लेकर निगेटिव खबरें उठानी शुरु कीं।

    रिवॉल्वर रानी

    रिवॉल्वर रानी

    कंगना रनौत की फिल्म रिवॉल्वर रानी भी एक विवादास्पद फिल्म बनी। इस फिल्म में कंगना रनौत ने काफी बोल्ड किरदार निभाया था।

    किक

    किक

    सलमान खान की फिल्म किक को लेकर विवाद उठा था कि फिल्म के गाने पहले सोनू निगम द्वारा गाये गये थे, लेकिन बाद में सलमान खान द्वारा गाए गये। इस बात को लेकर काफी सुर्खियां बनीं।

    ये है बकरापुर

    ये है बकरापुर

    ये है बकरापुर एक साधारण सी फिल्म थी, लेकिन फिल्म में बकरे का नाम शाहरुख रखा गया था जिसको लेकर काफी बवाल उठा। शाहरुख खान की टीम की तरफ से उन सभी खबरों को हटवाया गया जिनमें शाहरुख नाम का प्रयोग किया गया था।

    हमशक्ल्स

    हमशक्ल्स

    साजिद खान की फिल्म हमशक्ल्स जिसमें सैफ अली खान, रितेश देशमुख और राम कपूर मुख्य भूमिका में थे भी साल 2014 की विवादास्पद फिल्मों में एक है। फिल्म में सैफ अली खान द्वारा कई एक्टरों की मिमिक्री की गयी है जिसे लेकर कुछ विवादित खबरें सामने आई थीं।

    सिंघम रिटर्न्स

    सिंघम रिटर्न्स

    अजय देवगन की फिल्म सिंघम रिटर्न्स में एक गुरुजी को दिखाय गया था, जिसे गुरु रविशंकर जी से जोड़ा गया। गुरुजी के भक्तों ने इस बात को लेकर काफी बवाल किया और मांग की कि फिल्म में से कुछ दृष्यों को डिलीट कर दिया जाए।

    मैरी कॉम

    मैरी कॉम

    प्रिंयका चोपड़ा की फिल्म मैरी कॉम भी कई विवादों में घिरी ही। सबसे बड़ा विवाद उठा कि प्रियंका चोपड़ा को मैरी कॉम किरदार के लिए सेलेक्ट किया जाना गलत था। इसके अलावा जिस मेकअप आर्टिस्ट ने प्रियंका चोपड़ा को सेक्स सायरन से सिंपल नॉर्थ ईस्ट की लड़की में तब्दील किया उसका कहना था कि उसकी मेहनत के लिये उसे पैसे नहीं दिये गये।

    हैदर

    हैदर

    शाहिद कपूर और श्रृद्धा कपूर की फिल्म हैदर भी विवादों में घिरी रही। फिल्म शेक्सपीयर की नॉवेल हेमलेट पर आधारित थी और फिल्म में दिखाया गया कि किस तरह से कश्मीर में हुए दंगों के दौरान कई लोग को गायब कर दिया गया था और वो कहां बंदी बनाकर रखे गये ये किसी को पता नहीं चला। इस बात को लेकर काफी विवाद उठा।

    हैप्पी न्यू ईयर

    हैप्पी न्यू ईयर

    शाहरुख खान की फिल्म हैप्पी न्यू ईयर को लेकर एक अहम विवाद उठा कि जया बच्चन ने ये स्टेटमेंट दिया हैप्पी न्यू ईयर बेहद घटिया फिल्म है। जिसपर शाहरुख खान ने जवाब दिया कि अमिताभ की अमर अकबर एंथनी से ज्यादा बेकार नहीं।

    रंग रसिया

    रंग रसिया

    हाल ही में रिलीज हुई रंग रसिया फिल्म भी साल की सबसे ज्यादा विवादित फिल्मों में एक है। फिल्म में एक पेंटर द्वारा एक स्त्री को देवी के रुप में बिल्कुल नग्न चित्रित करते हुए दिखाया गया है। फिल्म के कई सीन्स सेंसर बोर्ड द्वारा डिलीट भी किये गये।

    पीके

    पीके

    आमिर खान की फिल्म पीके अभी तक रिलीज नहीं हुई है। लेकिन फिल्म के पहले पोस्टर से ही फिल्म विवादों में घिर गयी। आमिर खान ने पीके के लिए न्यूड फोटोशूट कराया और यही फिल्म का पहला पोस्टर भी था। इस न्यूड पोस्टर को देखकर पीके फिल्म काफी समय तक चर्चा में बनी रही।

    English summary
    Jai Ho, Kick, Happy New Year, PK and many more movies were in controversy in year 2014. Here are top controversial movies of year 2014.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X