For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Best Wife 2014: Tv की इन बीवियों ने टॉप 10 में बनाई जगह

    |

    'ये है मोहब्बतें' की ईशिता हो या 'दिया और बाती हम' की आईपीएस बहु संध्या, टीवी सीरियल की इन बीवियों ने दर्शकों का भरपूर प्यार पाया है। यहां हम आपको इंडियन टेलीविजन की 2014 में बनी टॉप 10 बीवियों की लिस्ट बताने जा रहे हैं।

    इस साल हालांकि कई नए सीरियल्स ने छोटे पर्दे पर कदम रखा। वहीं, टॉप 3 की पोजिशन के लिए भी काफी जद्दोजहद लगी रही। कभी कुमकुम भाग्य तो कभी जोधा अकबर नंबर 1 की लड़ाई में टॉप पर रहे। बहरहाल, जब बात करें टीवी की पत्नियों की, तो एक सर्वगुण संपन्न लड़की की छवि आंखों के सामने आ जाती है। जो घर के कामों में परांगत हो, साथ ही बुद्धिमान, छल-कपट से दूर, बड़ों का सम्मान और पति को प्यार करने वाली।

    तो इन्हीं सब खूबियों को देखते हुए आइए देखते हैं कि इस साल कौन रही टीवी की टॉप 10 पत्नियां:

    संध्या (दिया और बाती हम)

    संध्या (दिया और बाती हम)

    स्टार प्लस पर आने वाला शो 'दिया और बाती हम' हर रोज लाखों दर्शकों का मनोरंजन करता है। हर हफ्ते टॉप 3 में जगह बनाने वाले इस सीरियल की बहु है संध्या। आईपीएस ऑफिसर संध्या जितनी शिद्दत से अपनी नौकरी करती है। उतनी ही अच्छी बहु और पत्नी भी है। शायद यही वजह है कि संध्या का किरदार लोगों के दिलों पर राज करता है। संध्या और सूरज की प्रेम कहानी की लोग काफी पसंद करते हैं।

    ईशिता- ये हैं मोहब्बतें

    ईशिता- ये हैं मोहब्बतें

    3 दिसंबर 2013 को शुरू हुए इस सीरियल ने काफी कम समय में लोगों के दिलों में जगह बना ली। खासकर इसके मुख्य किरदार को दर्शक काफी पसंद करते हैं। ईशिता के किरदार में दिव्यांका त्रिपाठी काफी प्रभावशाली हैं। बहुत जल्द ही इस सीरियल ने अपनी जगह टॉप 10 लिस्ट में बना ली थी। और आज भी टॉप 3 में कायम है। ईशिता- रमन का किरदार काफी समझदार और दिलचस्प है। साथ ही इनके बीच चलती नोक-झोंक दर्शकों को बांधे रखती है।

    गोपी- साथ निभाना साथिया

    गोपी- साथ निभाना साथिया

    यह सीरियल पिछले 4 सालों से दर्शकों का मनोरंजन करता आ रहा है। वहीं इस सीरियल में सबसे मुख्य किरदार है बहु गोपी का। गोपी बहु जितनी अच्छी बहु है उतनी ही बेहतरीन पत्नी। लिहाजा, लोगों को यह किरदार काफी भाता है। देवोलिना भट्टाचार्या को इस किरदार में काफी पसंद किया जा रहा है। टॉप 10 लिस्ट में गोपी बहु आती है तीसरे नंबर पर।

    प्रज्ञा- कुमकुम भाग्य

    प्रज्ञा- कुमकुम भाग्य

    महज 9 महीनों में इस सीरियल ने दर्शकों के दिल में स्पेशल जगह बनाई है। अभि और प्रज्ञा की नजदीकी और नोक-झोंक लोगों को काफी पसंद आती है। शायद यही कारण है कि यह सीरियल अक्सर टॉप 3 में रहती है। प्रज्ञा के किरदार में सृति झा परफेक्ट लगती हैं। अभि के प्रति उसके दिल प्यार और परिवार को लेकर उसके विचार दर्शकों को भा रहा है। बहरहाल, एक बार फिर एकता कपूर ने अपना जादू दर्शकों पर चला दिया है।

    गुंजन- सपने सुहाने लड़कपन के

    गुंजन- सपने सुहाने लड़कपन के

    जी टीवी के इस शो को भी दर्शक दिलों जान से चाहते हैं। खासकर गुंजन का किरदार काफी दिलचस्प है। इसीलिए बीवियों की टॉप 10 लिस्ट में गुंजन है नंबर 5 पर। गुंजन और मयंक के बीच चल रहा रोमांस, नोक-झोंक, गलतफहमियां, रूठना-मनाना..सब कुछ काफी पसंद किया जा रहा है।

    जोधा- जोधा अकबर

    जोधा- जोधा अकबर

    जोधा के किरदार में परिधि शर्मा परफेक्ट हैं, खूबसूरत और प्रभावशाली। जोधा- अकबर की इस जोड़ी को भी दर्शकों का काफी प्यार मिलता रहा है। हालांकि, लिस्ट में यह ऊपर नीचे होता रहा है, लेकिन दर्शकों पर इसका जादू चढ़कर बोलता है। लिहाजा, जोधा है टॉप 10 लिस्ट में बीवी नंबर 6।

    अक्षरा- ये रिश्ता क्या कहलाता है

    अक्षरा- ये रिश्ता क्या कहलाता है

    अक्षरा- नैतिक का किरदार सालों से अपने दर्शकों का मनोरंजन करता आ रहा है। अक्षरा के किरदार में हीना खान को लोग काफी पसंद करते है। हालांकि यह सीरियल टॉप 10 की लिस्ट से कभी बाहर भी हो जाता है। लेकिन अक्षरा को लेकर लोगों का प्यार बरकरार है। इसीलिए अक्षरा हैं टेलीविजन की बीवी नंबर 7।

    दयाबेन- तारक मेहता का उल्टा चश्मा

    दयाबेन- तारक मेहता का उल्टा चश्मा

    गोकुलधाम में रह रहे किरदार जेठालाल और दय़ाबेन अपने दर्शकों के दिलों में बसते हैं। 7 सालों से ये हमारा मनोरंजन करते आ रहे हैं। लेकिन आज भी इन्हें उतने ही प्यार से देखा जाता है। जेठालाल और दयाबेन के रिश्ते को लोग काफी पसंद करते हैं। दयाबेन के किरदार में दिशा वकानी बेहतरीन हैं।

    रोशनी - जमाई राजा

    रोशनी - जमाई राजा

    जी टीवी पर हाल ही में शुरू हुए सीरियल जमाई राजा को भी काफी पसंद किया जा रहा है। हालांकि इस सीरियल ने अभी तक टॉप 10 में जगह नहीं बनाई है। लेकिन रोशनी और सिद्धार्थ के किरदार को काफी पसंद किया जा रहा है। रोशनी है हमारी लिस्ट में पत्नी नंबर 9। सिद्धार्थ के प्रति विश्वास और सास -ससुर को प्यार और सम्मान देने वाली रोशनी का किरदार काफी दिलचस्प है।

    सिमर- ससुराल सिमर का

    सिमर- ससुराल सिमर का

    'ससुराल सिमर का' की सिमर है टॉप 10 लिस्ट में बीवी नंबर 10। कलर्स टीवी पर आने इस सीरियल को लोग काफी पसंद करते हैं। वहीं, सिमर और प्रेम का किरदार भी काफी दिलचस्प है।

    English summary
    Here is the list of top 10 wives of indian television of year 2014. Top position holds Sandhya from Diya aur Baati Hum.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X