For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Top 10 Box Office collectors :इन फिल्मों के नाम रहा साल 2014

    By Neeti
    |

    साल 2014 बॉलीवुड के लिए काफी धमाकेदार रहा। कई फिल्मों को दर्शकों ने सराहा, तो किसी को समीक्षकों ने सिर चढ़ाया, तो कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया। लेकिन अगर बात टॉप पोजीशन की जाए तो यह साल रहा सलमान खान के नाम। साजिद नाडियावाला के निर्देशन में बनी फिल्म 'किक' ने साल 2014 में ताबड़तोड़ बॉक्स ऑफिस कमाई कर सबका रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस फिल्म में सलमान खान और जैकलीन मुख्य किरदारों में थे।

    हालांकि अभी आमिर खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'पीके' का रिलीज होना बाकी है। जिससे उम्मीद की जा रही है कि वह सभी फिल्मों को पीछे छोड़ टॉप पोजीशन हासिल कर लेगा। आपको बता दें, इस साल अब तक 8 फिल्में 100 करोड़ क्लब में शामिल हैं।

    यहां पढ़ें: Best Wife 2014

    बहरहाल, यहां जानिए बॉलीवुड की कौन कौन सी फिल्मों ने की इस साल जबरदस्त कमाई और शामिल है हमारे टॉप 10 बॉक्स ऑफिस कलेक्टर्स की लिस्ट में।

    किक

    किक

    साजिद नाडियावाला के निर्देशन में बनी फिल्म 'किक' ने 2,33 करोड़ की कमाई कर सबको पीछे छोड़ दिया। इस फिल्म में सलमान खान और जैकलीन मुख्य किरदारों में थे। फिल्म को अपने पहले ही दिन दर्शकों से गजब का रिस्पॉस देखने को मिला था। इस फिल्म के गाने भी काफी हिट हुए थे।

    हैप्पी न्यू ईयर

    हैप्पी न्यू ईयर

    फराह खान के निर्देशन में बनी फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' ने 203.30 करोड़ की जबरदस्त कमाई कर इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर अपनी जगह बनाई। इस फिल्म में शाहरूख खान, दीपिका पादुकोण, अभिषेक बच्चन, बोमन ईरानी, सोनू सूद और विवान शाह मुख्य किरदारों में थे। हालांकि फिल्म को समीक्षकों का प्यार नहीं मिला, लेकिन शाहरूख की दिवानगी सबके सिर चढ़ कर बोली।

    बैंग बैंग

    बैंग बैंग

    फिल्म बैंग बैंग का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया था। इस फिल्म ने इंडिया में 181.03 करोड़ की कमाई की। जबकि इसे विदेशों में भी काफी पसंद किया गया। ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ की जोड़ी को सबने सराहा। बैंग बैंग, हॉलीवुड फिल्म Knight and Day की रिमेक थी।

    सिंघम रिटर्न्स

    सिंघम रिटर्न्स

    रोहित शेट्टी की फिल्म सिंहम रिटर्न्स ने इंडिया में 141 करोड़ की कमाई की। और इसके साथ है वह लिस्ट में चौथे नंबर पर। अजय देवगन और करीना कपूर की इस एक्शन फिल्म को लोगों का भरपूर प्यार मिला। यह 2011 में आई फिल्म 'सिंघम' की सीक्वल थी।

    हॉलीडे

    हॉलीडे

    अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 112.65 करोड़ की कमाई की। इस फिल्म का निर्देशन ए आर मुर्गदास ने किया है। फिल्म में अक्षय कुमार को काफी सराहना मिली थी।

    जय हो

    जय हो

    सुहैल खान के निर्देशन में बनी फिल्म 'जय हो' ने बॉक्स ऑफिस पर 111 करोड़ की कमाई की और आ गई नंबर 6 पर। सामाजिक मुद्दों पर बनी इस फिल्म में सलमान खान और डेजी शाह ने मुख्य भूमिकाएं निभाईं थी। इस फिल्म के डॉयलोग दर्शकों के बीच काफी फेमस हुए थे।

    एक विलेन

    एक विलेन

    मोहित सूरी की फिल्म 'एक विलेन' ने 105.50 करोड़ की कमाई की। इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया। सिद्धार्थ मल्होत्रा, रितेश देशमुख और श्रद्धा कपूर ने इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाए थे। 'एक विलेन' में रितेश देशमुख की जमकर तारीफ हुई थी। साथ ही इस फिल्म के गानों को भी काफी पसंद किया गया था।

    2 स्टेसस

    2 स्टेसस

    अभिषेक वर्मन के निर्देशन में बनी फिल्म 2 स्टेसस ने 104 करोड़ की कमाई की। अर्जुन कपूर और आलिया भट्ट् की यह फिल्म चेतन भगत के नॉवेल 2 स्टेसस पर आधारित थी। इस फिल्म को और इसके गानों को युवा वर्ग ने खासा पसंद किया।

    हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया

    हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया

    शशांक खेतान के निर्देशन में बनी फिल्म 'हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया' को बॉक्स ऑफिस पर अच्छी ओपनिंग मिली थी। इस फिल्म ने 76.81 करोड़ की कमाई की। वरूण धवन और आलिया भट्ट इस फिल्म के मुख्य किरदार हैं। यह एक लाइट मूड की फिल्म थी, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया।

    गुंडे

    गुंडे

    निर्देशक अली अब्बास जफर की फिल्म 'गुंडे' ने साल 2014 में 76.55 करोड़ की कमाई की है। और इसके साथ है यह हमारी लिस्ट के दसवें नंबर पर। रणवीर सिंह, अर्जुन कपूर और प्रियंका की इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त ओपनिंग मिली थी। इस फिल्म के गाने भी इस साल के टॉप गानों में शुमार हैं।

    English summary
    Here are the Top 10 box office collectors movies of 2014.Salman Khan's movie Kick on tops the list whereas Happy New Year stood second.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X