For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सुशांत सिंह राजपूत मौत केस: सीबीआई, ड्रग्स, प्यार, धोखा और परिवार के बीच उलझी कहानी

    |

    सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड के उभरते सितारे थे, जिन्होंने बॉलीवुड में बिना किसी गॉडफादर अपनी जगह बनाई थी। लेकिन ये चिराग समय से पहले ही बुझ गया। आज सुशांत सिंह राजपूत की मौत को एक साल हो गया है लेकिन एक्टर की मौत की गुत्थी अभी भी अनसुलझी है। देश की पांच बड़ी जांच एजेंसियां इस केस को सुलझाने में लगी लेकिन अभी भी खाली हाथ हैं। कुछ बड़ा सुराग जांच एजेंसी के नहीं लगा है।

    सुशांत सिंह राजपूत का परिवार और करोड़ों फैंस पिछले 365 दिन से सिर्फ एक ही मांग कर रहे हैं, न्याय। क्या सुशांत सिंह राजपूत ने वाकई सुसाइड किया था, या सुशांत सिंह राजपूत किसी साजिश के शिकार हुए थे? ऐसे ढेर सारे सवालों के जवाब आज भी उनके फैंस जानना चाहते हैं।

    14 जून 2020 लॉकडाउन के दौरान सुशांत सिंह राजपूत मुंबई के फ्लैट में मृत पाए गए थे। आज तक ये नहीं पता चला है कि ये खुदकुशी थी या हत्या। सीबीआई, नाकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, ईडी इस केस की तफ्तीश कर रही हैं। लेकिन अभी तक कुछ सामने नहीं आ सका है।

    देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई सुशांत मौत एंगल की जांच कर रही हैं। वहीं एनबीसी इस केस में सामने आए ड्रग एंगल और सुशांत के पिता ने पैसों के हेराफेरी का आरोप लगाया था, इस मामले में ईडी भी जांच में जुटी।

    विकास गुप्ता का बड़ा खुलासा, बायसेक्सुअल होने के बावजूद प्रत्यूषा बनर्जी को किया था डेटविकास गुप्ता का बड़ा खुलासा, बायसेक्सुअल होने के बावजूद प्रत्यूषा बनर्जी को किया था डेट

    सीबीआई सुशांत केस में एक साल बीत जाने के बाद भी जांच का नतीजा पेश नहीं कर सकी है। वहीं मुंबई पुलिस व बिहार पुलिस भी इस केस में जांच कर चुकी हैं।

    सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमार्ट रिपोर्ट

    सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमार्ट रिपोर्ट

    सुशांत की मौत मुंबई में हुई थी, इसीलिए शुरुआती जांच मुंबई पुलिस ने ही की। लेकिन सुशांत के पिता ने बिहार में एफआईआर दर्ज करवाई थी तो बिहार पुलिस भी इस मामले में शामिल हुई। सुशांत केस में सामने आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सुशांत की मौत का कारण दम घुटने से बताया गया। उनके शरीर में किसी प्रकार का जहर भी नहीं मिला था।

    क्या हुआ था सुशांत सिंह राजपूत के साथ 14 जून की सुबह

    क्या हुआ था सुशांत सिंह राजपूत के साथ 14 जून की सुबह

    सुशांत सिंह राजपूत की जिस दिन मौत हुई उस रोज़ फ्लैट पर सुशांत समेत चार लोग मौजूद थे। एक कुक, एक नौकर, एक सुशांत के दोस्त। नौकर ने पुलिस को बताया था कि सुशांत रोजाना की तरह सुबह उठे और उन्होंने एक गिलास जूस पिया। इसके बाद करीब 10 बजे वह कमरे में चले गए और फिर कमरा नहीं खोला। जब कई घंटे बीत जाने के बाद भी रूम नहीं खोला और अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो चाबी वाले को बुलाया गया और रूम खुलाया। इसके बाद देखा कि सुशांत फंदे से लटके हुए थे।

    डिप्रेशन में थे सुशांत सिंह राजपूत

    डिप्रेशन में थे सुशांत सिंह राजपूत

    रिया चक्रवर्ती व अन्य की पूछताछ में ये सामने आया कि सुशांत सिंह राजपूत मानसिक रूप से ठीक नहीं चल रहे थे। वह तनाव से गुजर रहे थे और इसके लिए कुछ दवाएं भी लेते थे। रिया ने सुशांत के परिवार पर आरोप लगाया कि उनकी बहनें बिना डॉक्टरों की लिखी दवाए भाई को देती थीं। वहीं रिया तो अपने बयान में ये तक कह चुकी हैं कि सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स लेते थे।

    सुशांत केस की मुख्य आरोपी

    सुशांत केस की मुख्य आरोपी

    सुशांत की मौत के बाद उनके पिता ने रिया चक्रवर्ती पर गंभीर आरोप लगाए। सुशांत के पिता ने कहा कि रिया चक्रवर्ती ने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाया और उनके करोड़ों रुपये गबन कर लिए। रिया चक्रवर्ती व उनके भाई शौविक से इस मामले में पुलिस व सीबीआई पूछताछ कर चुकी हैं।

    सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग एंगल

    सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग एंगल

    सुशांत सिंह राजपूत मामले में जब रिया चक्रवर्ती से पूछताछ हुई तो रिया के मोबाइल चेट से ड्रग्स की चैट का खुलासा हुआ। इसके बाद रिया चक्रवर्ती को पिछले साल 8 सितंबर को गिरफ्तार किया गया और वह करीब महीनाभर जेल में भी रही।

    सुशांत केस-दीपिका से लेकर सारा से हो चुकी पूछताछ

    सुशांत केस-दीपिका से लेकर सारा से हो चुकी पूछताछ

    ड्रग एंगल के सामने आने के बाद बॉलीवुड के कई चेहरों से पूछताछ हुई। दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, रकुलप्रीत सिंह से लेकर श्रद्धा कपूर समेत कई स्टार्स से ड्रग मामले में पूछताछ हुई। लेकिन जांच एजेंसी या इन स्टार्स के जरिए अभी तक ये सामने नहीं आया कि इन पर क्या आरोप थे, इनसे पूछताछ में क्या पूछा गया व जांच में क्या पाया गया।

    सुशांत की मौत को एक साल, कहां पहुंची जांच

    सुशांत की मौत को एक साल, कहां पहुंची जांच

    सुशांत सिंह राजपूत की पहली बरसी है। लेकिन आज भी ये एक पहेली बनी हुई है।

    English summary
    Timeline Of Sushant Singh Rajput Death Case: what happened on 14 june with Sushant Singh Rajput his love story with rhea chakraborty
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X