For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Thugs Of Hindostan का 1 दिन, हैरान कर देंगी 10 दिलचस्प बातें, ऐसा तगड़ा Record

    |

    दीवाली का मौका है और इस मौके का भरपूर फायदा उठाने आ रहे हैं बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान। आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान कर रिलीज हो रही है। ये फिल्म आमिर खान की अब तक की सबसे मंहगी फिल्मों में से एक बताई जा रही है। वहीं इस फिल्म से फैंस का काफी उम्मीदें भी है। ट्रेलर रिलीज के बाद से ही फैंस की एक्साइटमेंट संभाले नहीं सभंल रही थी। वहीं अब जब फाइनली फिल्म रिलीज हो रही है तो आप अंदाजा लगा ही सकते हैं। ठग्स जितनी इंटरेस्टिंग फिल्म है उतनी ही दिलचस्प इससे जुड़े किस्से भी हैं।

    [Leak हो गया जीरो का क्लाइमैक्स, सबसे बड़ा दीवाली Dhamaka, चौंकाने वाला खुलासा]

    ठग्स ऑफ हिंदोस्तान कितनी बड़ी हिट साबित होने वाली है इसका अंदाजा आप फिल्म की ताबड़तोड़ एडवांस बुकिंग से ही लगा सकते हैं। इस फिल्म में लोगों को सबसे इंटरेस्टिंग किरदार आमिर खान को लग रहा है और हो भी क्यों ने आमिर खान ने हमेशा की तरह इस फिल्म के लिए जबरदस्त मेहनत की है। इन सबके बाद क्या आपको पता है कि इस किरदार के लिए पहली पसंद आमिर खान नहीं थे। आमिर खान की जगह जिस स्टार को लिया है उसका नाम जानकर आप वाकई चौंक जाएंगे।

    वहीं इस फिल्म की रिलीज डेट से लेकर कहानी तक हर एक चीज से दिलचस्प किस्से जुड़े हुए हैं। तो चलिए इसी बात पर ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के रिलीज से एक दिन पहले हम आपको बताते हैं इस फिल्म से जुड़े 10 बेहद दिलचस्प किस्से-

    आमिर नहीं थे पहली पसंद

    आमिर नहीं थे पहली पसंद

    यशराज की तरफ से ठग्स के लिए सबसे पहले ऋतिक रोशन को लीड के तौर पर साइन किया जाना था। बाद में काफी मंथन के बाद ये रोल आमिर खान को ऑफर किया गया।

    आमिर का किरदार

    आमिर का किरदार

    आमिर खान ने जितनी मेहन अपने लुक पर की है उससे दोगुनी अपने किरदार पर की है। उन्होंने बताया था कि वे काफी दिलचस्प लेकिन मुश्किल किरदार निभाने वाले हैं। जो बहुत लालाची है और पैसों क लिए वह अपनी मां को भी बेच सकता है। उसका कोई ईमान नहीं है।

    रिलीज डेट का किस्सा

    रिलीज डेट का किस्सा

    ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को पहले यश चोपड़ा के जन्‍मदिन यानी 27 सितंबर 2018 को रिलीज किया जाना तय हुआ था। वहीं बाद में दीवाली के लिए फिल्म की रिलीज डेट बदली गई। दीवाली के एक दिन बाद फिल्म रिलीज करना आमिर खान का ही आइडिया था।

    सबसे महंगी फिल्‍म

    सबसे महंगी फिल्‍म

    ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान आमिर खान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म तो है ही साथ ही यशराज फ‍िल्‍म्‍स द्वारा प्रोड्यूस की गई सबसे महंगी फिल्‍म है। इसका बजट 300 करोड़ के आसपास बताया जा रहा है।

    डायरेक्टर भी कम नहीं

    डायरेक्टर भी कम नहीं

    फिल्‍म को विजय कृष्‍ण आचार्य ने निर्देश‍ित किया है, वे पहले धूम जैसी फिल्‍म डायरेक्‍ट कर चुके हैं।

    पानी के अंदर फाइट सीन

    पानी के अंदर फाइट सीन

    इस फिल्म में आपको कई धमाकेदार सीन देखने को मिलेंगे। इनमें सबसे दिलचस्प होगा पानी के अंदर फाइट सीन। ठग्स के लिए पानी में शूट हुए युद्ध के सीन थाइलैंड में फिल्‍माए गए हैं।

    तगड़ा VFX

    तगड़ा VFX

    इस फिल्म में VFX पर तगड़ा बजट खर्च किया गया है। खुद मेकर्स ने बताया था कि इस फिल्म के VFX ऑडिएंस को हिलाकर रख देंगे। फिल्‍म के तगड़े वीएफएक्‍स के लिए हॉलीवुड से टीम बुलाई गई है।

    ये है असली कहानी

    ये है असली कहानी

    ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान एक किताब पर आधारित है। ये उपन्यास 1939 में रिलीज हुआ था और इसका नाम था कंफेशन ऑफ द ठग्‍स.. ये 1790 से 1805 की कहानी पर आधारित है। इस फिल्म में भारत के उत्तरी इलाके में रह रहे उन ठग्स की कहानी दिखाई जाएगी जिन्होंने अंग्रेजों को नाकों चने चबवा दिए थे।

    क्‍लाइमैक्‍स फिल्म की जान

    क्‍लाइमैक्‍स फिल्म की जान

    बताया जाता है कि ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान का क्लाइमेक्स काफी तगड़ा होगा। मेकर्स की मानें तो क्‍लाइमैक्‍स इस फिल्म की जान है। वहीं इसे लीक होने से बचाने के लिए भी तगड़े इंतजाम किए हए हैं, क्‍लाइमैक्‍स सीन्स की शूटिंग भारत के बजाए विदेशों में की गई है।

    अमिताभ और आमिर

    अमिताभ और आमिर

    फिल्म का सबसे बड़ा सरप्राइज हैं अमिताब बच्चन। ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान के ट्रेलर में ही उनके धमाकेदार सीन्स ने सारी लाइमलाइट चुरा ली थी। बता दें कि अमिताभ और आमिर इतने सालों में पहली बार किसी फिल्म में साथ काम करने वाले हैं।

    English summary
    Thugs Of Hindostan to be released tomorrow know 10 interesting facts about the film.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X