For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉलीवुड के वो स्टार किड्स जो ग्लैमर की दुनिया का हिस्सा ना बनकर अपने लिए चुना अलग प्रोफेशन

    |

    कहा जाता है कि डॉक्टर का बच्चा डॉक्टर और इंजीनियर का बच्चा इंजीनियर ही बनेगा। ठीक इसी तर्ज पर कहा जाता है कि एक्टर का बेटा या बेटी भी एक्टर ही बनेगा। लेकिन बॉलीवुड के कुछ स्टार किड्स ने इस प्रथा को तोड़ते हुए किसी और पेशे में अपना कॅरियर बनाने का फैसला लिया। कुछ स्टार किड्स बी. टाउन की चकाचौंध भरी जिंदगी से बिल्कुल गायब होकर अपनी अलग पहचान बनाते हैं। इस लिस्ट में आर्यन खान से लेकर अंशुला कपूर तक शामिल हैं। इनमें से कई स्टार किड्स ऐसे हैं, जिन्होंने ग्लैमर से हटकर अलग पेशे में अपनी खास जगह बनायी और काफी सफल हुए।

    आइए जानते हैं ऐसे स्टार किड्स के बारे में जिन्होंने चुना अलग प्रोफेशन

    नव्या नवेली :

    नव्या नवेली :

    अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की नातिन नव्या नवेली अक्सर बी. टाउन का हॉट टॉपिक होती हैं। लेकिन उन्होंने अपनी मां श्वेता नंदा की तरह बॉलीवुड के बजाए ग्लैमर की इस दुनिया से बाहर अपनी पहचान बनाने के बारे में सोचा। नव्या नवेली ने पहले अपनी पढ़ाई पूरी की और उसके बाद अपने दोस्तों के साथ मिलकर एक हेल्थ पोर्टल 'आरा हेल्थ' खोला है। वह इस पोर्टल के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का काम करती हैं।

    आर्यन खान :

    आर्यन खान :

    बॉलीवुड में स्टार किड्स को लॉन्च करने के लिए मशहूर करण जौहर काफी समय से आर्यन खान को अपनी फिल्मों से लॉन्च करने का प्रस्ताव शाहरुख और आर्यन खान को दे रहे थे। लेकिन हर बार उन्हें निराशा हाथ लगी। आर्यन को कैमरे के पीछे काम करना पसंद है। इसके साथ ही उन्हें लिखना पसंद है। इसलिए वह स्क्रिप्ट राइटिंग का काम करना चाहते हैं।

    अंशुला कपूर :

    अंशुला कपूर :

    एक फिल्मी परिवार से होने के बावजूद बोनी कपूर और मोना कपूर की बेटी अंशुला कपूर ने अपनी अलग पहचान बनाने का सोचा। वह अपने बड़े भाई अर्जुन कपूर और छोटी बहन जाह्नवी कपूर की तरह बॉलीवुड का हिस्सा नहीं बनी। अंशुला 'फैनकाइंड' कंपनी की मालकिन है। यह कंपनी चैरिटी के लिए फंड रेज करने का काम करती है।

    इदा अली :

    इदा अली :

    फिल्म डायरेक्टर इम्तियाज अली की बेटी इदा अली ने कैमरे के सामने आकर काम ना करके कैमरे के पीछे रहकर काम करने के बारे में सोचा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इदा फिल्म निर्देशन और राइटिंग का काम करना ज्यादा पसंद करती हैं। इदा फिल्म प्रोडक्शन के क्षेत्र में भी अपना हाथ आजमाना चाहती है। महज 15 साल की उम्र में इदा ने 12 मिनट की एक फिल्म 'लिफ्ट' लिखी और उसका डायरेक्शन भी खुद किया था।

    कृष्णा श्रॉफ :

    कृष्णा श्रॉफ :

    पिता जैकी श्रॉफ और भाई टाइगर श्रॉफ की तरह ग्लैमर की दुनिया का हिस्सा बनने में कृष्णा श्रॉफ ने कभी दिलचस्पी नहीं दिखायी। कहा जाता है कि कृष्णा अपने दिन का ज्यादातर समय जिम में ही बिताती हैं। उन्हें फिटनेस फ्रिक भी कहा जा सकता है। कृष्णा ने हाल में अपना खुद का बिजनेस भी शुरू किया है।

    शाक्या अख्तर :

    शाक्या अख्तर :

    फरहान अख्तर की बड़ी बेटी शाक्या अख्तर कभी भी फिल्मों का हिस्सा बनने की इच्छा नहीं रखती हैं। वह एक डिजीटल कंटेंट क्रिएटर हैं और आर्ट व फैशन से जुड़े कंटेंट अक्सर अपलोड करती रहती हैं। हालांकि शाक्या अख्तर के फॉलोवर्स की संख्या काफी ज्यादा नहीं है लेकिन उनका फैन बेस उनके डिजीटल कंटेंट को काफी पसंद करता है।

    English summary
    Some star kids of Bollywood have decided to make a career in some other profession. From Aryan Khan to Anshula Kapoor are included in this list. Many of these star kids are such, who moved away from glamour and made a special place in a different profession and became very successful.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X