»   » रीयल क्या..रील लाइफ में भी ऐश्वर्या को किसी और का होते नहीं देख सकते थे सलमान..ये रहा सुबूत !

रीयल क्या..रील लाइफ में भी ऐश्वर्या को किसी और का होते नहीं देख सकते थे सलमान..ये रहा सुबूत !

By: shivani verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

पिछले ही दिनों सलमान खान और ऐश्वर्या राय की सुपरहिट फिल्म हम दिल दे चुके सनम ने 18 साल पूरे किए हैं। फिल्म कितनी हिट हुई थी ये तो बताने की ज़रूरत है नहीं। उसके लिए इतना काफी है कि आज भी लोग इस फिल्म को देखने में पीछे नहीं हटते।

फिल्म की सबसे खास बात ये है कि इसी फिल्म से सलमान और ऐश्वर्या की रीयल लाइफ नज़दीकियां भी बढ़ीं। यही वो फिल्म है जिस दौरान दोनों के बीच प्यार के फूल खिलने लगे थे।

बात करें फिल्म की तो फिल्म की कहानी से लेकर लोकेशन, म्यूज़िक, कॉस्ट्यूम तक सब कुछ शानदार था।

बात करें फिल्म के End की तो सभी जानते हैं ऐश्वर्या राय मिलती हैं अजय देवगन को..और सलमान खान का हो जाता है प्यार कुर्बान। लेकिन सलमान खान कभी इस फिल्म का ऐसा End नहीं चाहते थे। क्या चाहते थे सलमान..पढ़ें ये पूरा आर्टिकल..

सलमान कुछ और चाहते थे

सलमान कुछ और चाहते थे

रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान खान इस फिल्म का अंत कुछ और चाहते थे। लेकिन सलमान की बात से फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली सहमत नहीं थे।

ऐसा क्लाइमेक्स चाहते थे सलमान

ऐसा क्लाइमेक्स चाहते थे सलमान

सलमान चाहते थे कि ऐश्वर्या अजय देवगन के पास नहीं बल्कि फिल्म में भी सलमान के ही पास लौंटे। वो चाहते थे कि अंत में नंदिनी समीर की ही हो।

ऐश्वर्या के लिए क्रेज़ी थे सलमान

ऐश्वर्या के लिए क्रेज़ी थे सलमान

ऐसा कहा जाता है कि सलमान ऐश्वर्या को दीवानों की तरह प्यार करते थे। यही कारण था कि सलमान ने फिल्म का क्लाइमैक्स बदलने की मांग की।

नहीं माने भंसाली

नहीं माने भंसाली

सलमान ने डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को मनाने की कई कोशिश की। वो अपने दोस्त सूरज बड़जात्या तक को अपने साथ भंसाली को मनाने के लिए लेकर गए लेकिन भंसाली नहीं माने, उन्होंने क्लाइमैक्स नहीं बदला।

करीना को लेना चाहते थे भंसाली

करीना को लेना चाहते थे भंसाली

खैर, ये तो था सलमान का ऐश्वर्या के लिए प्यार। लेकिन इसके अलावा आपको बता दें कि फिल्म में नंदिनी के रोल में ऐश को लेने से पहले भंसाली इस रोल के लिए करीना कपूर को लेना चाहते थे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका और फिल्म चली गई ऐश्वर्या की झोली में।

ऐश्वर्या की लग्न

ऐश्वर्या की लग्न

लेकिन जितनी बखूबी से ऐश्वर्या ने इस फिल्म में अपने किरदार को निभाया है वो वाकई में तारीफ-ए-काबिल है। ये ऐश्वर्या की लग्न ही थी जो उस गर्म रेत के रेगिस्तान पर नंगे पैर चली।

भंसाली ने इसलिए ऐश्वर्या को किया कास्ट

भंसाली ने इसलिए ऐश्वर्या को किया कास्ट

एक बार ऐश्वर्या राय संजय लीला भंसाली से मिली थीं। उस समय ऐश ने भंसाली को कहा था कि उन्हें उनकी फिल्म 'खामोशी' काफी पसंद है। उस समय भंसाली ऐश्वर्या की आंखों के एक्सप्रेशन को देखते ही रह गए थे, जिसके बाद उन्होंने फिल्म में ऐश्वर्या को कास्ट करने का फैसला किया।

निंबूड़ा की शूटिंग के दौरान ऐश को लगी थी चोट

निंबूड़ा की शूटिंग के दौरान ऐश को लगी थी चोट

ऐश्वर्या का गाना निंबूड़ा भला कौन भूल सकता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस गाने की शूटिंग के दौरान ऐश के पैरों में सूजन आई हुई थी। बावजूद इसके ऐश ने इतना बेहतरीन डांस किया।

रियल लाइफ से प्रेरित

रियल लाइफ से प्रेरित

फिल्म में सलमान जब अपने स्वर्गवासी पिता से बात करते रहते हैं, दरअसल वो सीन भंसाली की ज़िंदगी से प्रेरित है।

English summary
Salman Khan Alaways Wanted To Be With Aishwarya Rai Bachchan.
Please Wait while comments are loading...