For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    फ्लॉप फिल्मों से हुआ नुकसान, भरपाई करते हुए इन स्टार्स ने डिस्ट्रिब्यूटर्स को लौटाये रुपये

    |

    बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई। लंबे अरसे बाद आयी मिस्टर परफेक्शनिस्ट की फिल्म को लेकर काफी उम्मीदें थी लेकिन कई तरह की विवादों से घिरी इस फिल्म को लेकर दर्शकों के समूह ने सोशल मीडिया पर बॉयकट ट्रेंड किया जिसका असर फिल्म के प्रदर्शन पर पड़ा। रिपोर्ट्स की माने तो करीब ढाई साल में बनी आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के नुकसान की कुछ हद तक भरपाई करने की जिम्मेदारी आमिर खान ने खुद उठाया है। बताया जाता है कि फिल्म के सह-निर्माता होने के कारण आमिर खान ने डिस्ट्रिब्यूटर्स को मुआवजा देने के बारे में सोच रहे हैं। आमिर खान के अलावा कई और बॉलीवुड स्टार्स ने फिल्म के फ्लॉप होने पर डिस्ट्रिब्यूटर्स के नुकसान की भरपाई करते हुए रुपये वापस लौटाये हैं।

    बॉलीवुड स्टार्स जिन्होंने फिल्में फ्लॉप होने के बाद डिस्ट्रीब्यूटर्स को लौटाये रुपये

     दिलवाले

    दिलवाले

    आमिर खान से पहले शाहरुख खान ने भी यह काम किया था। बादशाह खान ने अपनी फिल्म 'दिलवाले' की नुकसान की भरपाई करते हुए डिस्ट्रीब्यूटर्स को 50 प्रतिशत रुपये वापस लौटाये थे। लंबे समय बाद एसआरके और काजोल की जोड़ी इस फिल्म में एक साथ नजर आयी थी। लेकिन फिल्म ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया। फिल्म में शाहरुख खान और काजोल के अलावा वरुण धवन और कृति सैनन की जोड़ी भी नजर आयी थी।

    जब हैरी मेट सेजल

    जब हैरी मेट सेजल

    फिल्म 'दिलवाले' से पहले शाहरुख खान ने फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' के समय भी डिस्ट्रीब्यूटर्स को रुपये वापस लौटाये थे। 'रब ने बना दी जोड़ी' और 'जब तक है जान' के बाद शाहरुख के साथ अनुष्का शर्मा की यह तीसरी फिल्म थी। इम्तियाज अली की यह फिल्म रोमांटिक कॉमेडी थी।

    बाबा

    बाबा

    सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म 'बाबा' 15 अगस्त 2002 को रिलीज हुई थी। यह फिल्म थिएटर में कब आयी और कब गयी, किसी को पता भी नहीं चल पाया था। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के धराशायी होने के बाद रजनीकांत ने डिस्ट्रीब्यूटर्स को रुपये वापस लौटाये थे। यह बात अक्षय कुमार ने सबके सामने लाया था।

    आचार्य

    आचार्य

    साउथ के सुपरस्टार पिता-पुत्र की जोड़ी चिरंजीवी-रामचरण ने भी अपनी फिल्म के फ्लॉप होने पर ऐसा किया था। फिल्म 'आचार्य' में पिता-पुत्र की इस जोड़ी ने साथ में काम किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म के फ्लॉप होने पर उसकी जिम्मेदारी खुद पर लेते हुए इस सुपरस्टार जोड़ी ने डिस्ट्रीब्यूटर्स को रुपये वापस लौटा दिये थे। रामचरण की मल्टीस्टारर फिल्म आरआरआर के बाद ही यह फिल्म रिलीज हुई थी लेकिन इसने सफलता का स्वाद नहीं चखा।

    ट्यूबलाइट

    ट्यूबलाइट

    बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की दरियादिली के कई किस्से हमेशा सुनने को मिलते रहते हैं। रिपोर्ट की मानें तो अपनी फिल्म 'ट्यूबलाइट' के फ्लॉप होने के बाद डिस्ट्रीब्यूटर्स को रुपये वापस लौटा दिये थे। कबीर खान निर्देशित यह फिल्म साल 2017 में रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पायी थी। हालांकि समीक्षकों ने फिल्म की तारीफ की थी।

    English summary
    Movies continue to have hit-flops at the box office. Hit films benefit the stars and everyone associated with the film as well as the distributors. In the same way, if the films flop, then the distributors also have to bear the loss. But there are many stars who, taking responsibility of their flop films, have returned the money to the distributors.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X