»   » OMG....इतने सुपरस्टार्स ने की बजरंगी भाईजान रिजेक्ट..बन गई सलमान की सबसे स्पेशल फिल्म!

OMG....इतने सुपरस्टार्स ने की बजरंगी भाईजान रिजेक्ट..बन गई सलमान की सबसे स्पेशल फिल्म!

By: shivani verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

दो साल पहले बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म सलमान खान ने दी थी। रिकॉर्ड्स के मामले में नजाने इस फिल्म ने कितने रिकॉर्ड तोड़े। जी हां..हम बात कर रहे हैं सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान की। ये फिल्म आज ही दिन रिलीज़ हुई थी जिसे आज रिलीज़ हुए पूरे दो साल हो गए। 

इसके दो साल पूरे होने पर ट्विटर पर हलचल भी शुरू हो गई है और ट्रेंड कर रहा है 2 Years Of Bajrangi Bhaijaan..! इस फिल्म ने कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस पर जो धमाका किया वो शानदार था।

bajrani-bhaijaan-clocks-2-years-read-trivia

सलमान खान की भोलाभाला अंदाज़ तो मुन्नी की मासूमियत ने सभी का दिल जीत लिया। इस फिल्म के बाद आई सलमान की सुल्तान और इसने भी बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया। फिर इस साल आई सलमान की ट्यूबलाइट जो जलने की बजाए बुझ गई।

एक्टिंग का शौक.. पिता ने की बेल्ट से पिटाई..सलमान के साथ सुपरस्टार ने मचाया गदर !

लेकिन आपको बता दें कि सलमान से पहले बहुत से स्टार्स को ये फिल्म ऑफर की गई थी लेकिन सभी ने इसे रेजेक्ट कर दिया। नज़र डालते हैं किस किस स्टार्स ने इस फिल्म में बजरंगी के किरदार को निभाने से मना किया..

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन

इस फ़िल्म की स्क्रिप्ट पूरी होने के बाद सबसे पहले राकेश रोशन और ऋतिक रोशन से सम्पर्क किया गया और राकेश रोशन को फिल्म की स्क्रिप्ट इतनी पसंद आई कि उन्होंने पूरी तैयारी कर ली थी, जिसमें ऋतिक मुख्य किरदार निभाते।मगर फ़िर बात कुछ जम नहीं पायी और विजयेन्द्र प्रसाद जो इस फिल्म के लेखक ने कबीर खान से सम्पर्क किया।

रजनीकांत

रजनीकांत

जी हां..रजनीकांत को भी इस फिल्म के लिए संपर्क किया गया था लेकिन उन्होंने इसमें काम करने से मना कर दिया जिसका फायदा उठा लिया सलमान खान ने।

आमिर खान

आमिर खान

हालांकि आमिर खान इस फिल्म को करने में काफी इच्छुक थे लेकिन, उनके बिज़ी शेड्यूल ने इस फिल्म में काम करने की इजाज़त नहीं दी।

पुनीथ राजकुमार

पुनीथ राजकुमार

कन्नड़ फिल्मों के जाने माने सितारे पुनीथ राजकुमार को भी इस बजरंगी के किरदार के लिए संपर्क किया गया था लेकिन उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया.

अल्लू अर्जुन

अल्लू अर्जुन

दक्षिण सिनेमा के सितारे अल्लू अर्जुन ने भी अपने बिज़ी शेड्यूल के चलते इस फिल्म को रिजेक्ट किया।

नवाज़ का किरदार

नवाज़ का किरदार

वहीं इस फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने पाकिस्तानी रिपोर्टर का किरदार निभाया था। आपको बता दें कि इस रोल के लिए पहले इमरान हाशमी को अप्रोच किया गया था लेकिन उन्होंने ये कहकर फिल्म रिजेक्ट कर दी कि उनका रोल इसमें काफी छोटा है।

बाहुबली से कनेक्शन

बाहुबली से कनेक्शन

इस फिल्म का बाहुबली से भी कनेक्शन है। बजरंगी भाईजान और बाहुबली दोनों की ही स्टोरी और स्क्रीनप्ले केवी विजयप्रसाद ने लिखी थी जो बाहुबली डायरेक्टर एसएस राजामौली के पिता भी हैं।

10 दिन में 168 करोड़

10 दिन में 168 करोड़

इस फिल्म ने 10 दिन में 168 करोड़ का कलेक्शन किया था।

हर्षाली प्रेम रतन धन पायो के लिए भी हुई थीं साइन

हर्षाली प्रेम रतन धन पायो के लिए भी हुई थीं साइन

आपको बता दें कि मुन्नी का किरदार निभाने वाली हर्षाली मल्होत्रा प्रेम रतन धन पायो के लिए भी साइन हुई थीं और फिल्म के कुछ पोस्टर्स भी शूट कर लिए गए थे लेकिन बाद में वो बजरंगी भाईजान के लिए भी सिलेक्ट हुईं। इस पर हर्षाली की मां चाहती थीं कि वो सिर्फ बजरंगी भाईजान में काम करें। इस बारे में हर्षाली की मां ने सलमान से बात की और सलमान ने सूरज बड़जात्या से। फिर क्या..सबने हर्षाली की मां की बात मान ली और रिज़ल्ट आपके सामने है।

English summary
These Stars Rejected Bajrangi Role In Salman Khan's Bajrangi Bhaijaan.
Please Wait while comments are loading...