For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    फिल्मों की शूटिंग में स्टार्स को खानी पड़ी डायरेक्टर्स की डांट, लिस्ट में अमिताभ-ऐश्वर्या भी शामिल

    |

    बॉलीवुड स्टार्स आज भले ही बुलंदियों को छु रहे हो लेकिन अपने शुरुआती दौर में किसी भी और प्रोफेशन के इंटर्न या ट्रेनी की तरह ही इन स्टार्स को भी शूटिंग के दौरान डायरेक्टर्स की डांट खानी पड़ती थी। बल्कि सिर्फ शुरुआती ही नहीं अगर शूटिंग के दौरान ठीक से काम ना कर पाए तो कई बार सीनियर एक्टर्स को भी डायरेक्ट से डांट खानी पड़ती है। डायरेक्टर चाहे एक्टर्स का दोस्त हो, उम्र में छोटा हो या फिर घर का कोई सदस्य ही क्यों ना हो अपनी फिल्मों के लिए एक्टर्स से हमेशा परफेक्ट शॉट की मांग करता है।

    चलिए आपको कुछ ऐसे किस्से बताते हैं जब शूटिंग के दौरान एक्टर्स को डायरेक्टर से डांट खानी पड़ी

    फराह से पड़ी अमिताभ बच्चन को डांट :

    फराह से पड़ी अमिताभ बच्चन को डांट :

    अपने क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के सीजन 13 में अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि एक गाने की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन को डायरेक्टर फराह की डांट खानी पड़ी थी। शो में दीपिका और फराह बतौर गेस्ट पहुंची थी। इस किस्से के बारे में बताते हुए अमिताभ ने कहा कि हमारा एक गाना था, जिसमें यह मुझे और अभिषेक को कोरियोग्राफ कर रही थीं। गाने में टोपी को घुमाते हुए सिर पर लाना था। मैंने कई बार उसका रिहर्सल किया, लेकिन वह टोपी सिर पर जा ही नहीं पा रही थी। इन्होंने मुझसे कहा, 'सही से करो, आपको क्या लगता है कौन हो आप?' अमिताभ की बातों को बीच में काटते हुए फराह खान ने कहा कि सर मैंने वो बातें अभिषेक से कही थीं। बिग बी ने भी जवाब देते हुए कहा कि अभिषेक का स्टेप तो बिल्कुल सही जा रहा था।

    शूटिंग के दौरान पिता से डांट खाकर रुआंसे हुए वरुण :

    शूटिंग के दौरान पिता से डांट खाकर रुआंसे हुए वरुण :


    एक्टर वरुण धवन अपने पिता डेविड धवन के डायरेक्शन में फिल्म 'मैं तेरा हीरो' की शूटिंग कर रहे थे। फिल्म में एक सीन की शूटिंग के दौरान वह बाईक से गिर पड़े और उन्हें चोट लग गयी। इस बात पर उन्हें पूरी यूनिट के सामने अपने पिता से डांट खानी पड़ी थी। इस किस्से को वरुण ने साझा करते हुए कहा कि मैं सेट पर एक बाइक सीन कर रहा था, तभी मैं अचानक गिर गया और हाथ में चोट आ गई, खून बहने लगा। तभी मेरे पिता ने माइक पर सबके सामने कहा, 'अरे अरे अरे, नाजुक बच्चे को लग गई। बहुत ही नाजुक फिल्म से आया है ना...इनको समझाओ यार हमारे पास टाइम नहीं है ऐसे फुस्की हीरो के लिए।' वरुण इसके बाद रुआंसे होकर अपनी वैनिटी वैन में चले गए। इसके बाद उनके भाई रोहित धवन हंसते हुए उनके पास आए और कहा कि मेरे भाई तुम उस फिल्म में काम कर रहे हो जिसका निर्देशन पिता कर रहे हैं, ना की मां। उनका प्यार ऐसा ही है।

    शूटिंग के पहले दिन ही क्वीन कंगना को पड़ी थी डांट :

    शूटिंग के पहले दिन ही क्वीन कंगना को पड़ी थी डांट :

    अपनी एक फिल्म के प्रचार के लिए एक रेडियो स्टेशन पहुंची कंगना रनौत ने बॉलीवुड में अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए बताया कि कैसे उन्हें अपनी पहली फिल्म की शूटिंग के समय डायरेक्टर से डांट खानी पड़ी थी। उन्होंने कहा कि सियोल में फिल्म 'गैंगस्टर' की शूटिंग का पहला दिन मेरे लिए बेहद रोमांचक था। फिल्म के निर्देशक अनुराग बासु एक बड़ा शॉट ले रहे थे और मुझे एक जगह से चलकर दूसरी जगह जाने के लिए कहा गया। मैंने चलना शुरू किया और फ्रेम से बाहर चली गयी। इसके बाद भी मैं नहीं रुकी और चलती ही रही क्योंकि मुझसे किसी ने रुकने के लिए नहीं कहा था। फिर शूटिंग का एक मेंबर मुझे बुलाने आया। अनुराग ने मुझे बहुत डांटा और गैर जिम्मेदार तक कह डाला। कंगना ने आगे बताया कि इस वजह से मैं बहुत गुस्सा हो गयी थी। फिर इमरान हाशमी मुझे मनाने के लिए आए।

    तृषा और ऐश्वर्या को डायरेक्टर से पड़ी डांट :

    तृषा और ऐश्वर्या को डायरेक्टर से पड़ी डांट :

    दिग्गज निर्देशक मणिरत्नम के निर्देशन में बन रही फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन' में ऐश्वर्या राय बच्चन और साउथ की एक्ट्रेस तृषा कृष्णन ऑनस्क्रीन एक-दूसरे को पसंद नहीं करती हैं। फिल्म के सेट पर पहले दिन ही तृषा और ऐश्वर्या मिली और दोनों काफी अच्छी दोस्त बन गयी। लेकिन इसका नुकसान डायरेक्टर मणिरत्नम को उठाना पड़ा। नौबत यहां तक आ गयी थी कि फिल्म के सेट पर आकर मणिरत्नम ने तृषा और ऐश्वर्या दोनों को डांट लगाते हुए कहा कि आप दोनों काफी ज्यादा बात कर रही हो। बात करना बंद करो। मुझे अपने सीन के लिए यह भाईचारा नहीं चाहिए।

    विक्रांत मेसी को पड़ी डांट तो एक्टिंग छोड़ने का बनाया मन :

    विक्रांत मेसी को पड़ी डांट तो एक्टिंग छोड़ने का बनाया मन :

    टीवी से अपना एक्टिंग कॅरियर शुरू करने वाले विक्रांत मैसी ने बड़े पर्दे पर अपनी फिल्मी पारी फिल्म 'लुटेरा' से शुरू की थी। साल 2004 में अपने पहले टीवी सीरियल की शूटिंग के दौरान उन्हें काफी डांट पड़ी थी। पहला शॉट देने के बाद जब डांट पड़ी तो वह खूब रोए थे। विक्रांत मैसी ने कहा कि उस समय उनसे यहां तक कहा गया था कि वह हीरो मटेरियल नहीं हैं। उस वक्त उन्होंने टीवी इंडस्ट्री को छोड़ने की बात भी सोच रहे थे। तब शो के निर्माता जो अब विक्रांत के बहुत अच्छे दोस्त हैं, उन्हें साइड में ले गए और समझाया।

    English summary
    Bollywood directors demand absolute perfection for their scenes while shooting. If the actors are not able to give the scene as per their wish, then many times the actors have to be scolded.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X