»   » OUCH.. 'सुल्तान' में ये भी नहीं देखा.. तो क्या देखा.. फिल्म की सबसे 'खास' बात!

OUCH.. 'सुल्तान' में ये भी नहीं देखा.. तो क्या देखा.. फिल्म की सबसे 'खास' बात!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' रिलीज हो चुकी है और तीन दिनों में 100 करोड़ कल्ब में एंट्री भी कर लिया है। जी हां, फिल्म अब 105 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है। लिहाजा, इसी से साफ है कि दर्शकों को फिल्म कितनी पसंद आ रही है। फिल्म को समीक्षकों से भी तारीफ मिली है।

Salman Khan's Sultan

खैर, कोई भी चीज परफेक्ट नहीं होती, उसी तरह सुल्तान में भी आपको एक नहीं, बल्कि कई कमजोरियां दिखेंगी। फिल्म की कहानी से लेकर डॉयलोग्स.. कुछ बातें आपको बिल्कुल ही हजम नहीं हो पाएगी।


कहानी की Band: सलमान की 'सुल्तान'.. सुपरस्टार हैं तो LOGIC की क्या जरूरत!


लेकिन वहीं सुल्तान में कई बातें ऐसी भी हैं जो आपको सीख देती जाएगी। या यूं कह लें कि आंखें खोल देगी। सुल्तान में निर्देशक ने डॉयलोग्स के साथ कई बातें कहने की कोशिश की है। जो शायद कि दर्शकों ने भी समझा है। .... लेकिन यदि आपने इन बातों पर ध्यान नहीं दिया, तो एक बार और ये फिल्म जरूर देंखे।


ब्लड बैंक- फिल्म में ब्लड ग्रूप और ब्लड बैंक को लेकर कई सीन और डॉयलोग्स डाले गए हैं। एक सीन में दिखाया गया है कि आर्फा (अनुष्का) ब्लड कैंप लगाती है। वहीं, दूसरी सीन में दिखाया गया है कि किस तरह से सुल्तान अपने जिले में ब्लड बैंक खुलवाने के लिए जतन कर रहा है। यहां निर्देशक ने सीधे सीधे यही दिखाना चाहा है कि देश में आज भी ब्लड बैंक की सुविधा सभी जगह उपलब्ध नहीं है।


हद है..पत्नी को करना है खुश.. तो 'सुल्तान' का पूरा शो कर लिया BOOK


कुश्ती सिर्फ लड़कों का खेल नहीं- आर्फा ना सिर्फ शौक के लिए कुश्ती खेलती है, बल्कि कुश्ती की चैंपियन भी होती है। राज्य स्तर ही नहीं, राष्ट्रीय स्तर पर भी आर्फा नाम कमाती है। इससे साफ है कि कुश्ती के क्षेत्र में हमारे देश में भी लड़कियों के आगे आने की बहुत संभावनाएं हैं।


खेल के लिए कुछ भी- सुल्तान भले ही एक लव स्टोरी है। लेकिन यहां खेल पर भी बराबर फोकस किया गया है। भारत में आज भी कई माता-पिता अपने बच्चों को खेल जगत में भेजने से हिचकिचाते हैं। इस तरह की फिल्में हो सकता है लोगों के लिए प्रेरणा बने।


जीवन में लक्ष्य जरूरी- बिना लक्ष्य के सुल्तान की जिंदगी खाली थी। ना ही कोई जज्बा था, ना ही कोई ख्वाब। फिल्म में यह साफ तौर पर समझाने की कोशिश की गूई है कि जिंदगी में लक्ष्य जरूर होना चाहिए। फिर उसे पाने की जिद आपमें खुद ब खुद आ जाती है।

English summary
Have you learnt these life lessons from Sultan, starring Salman Khan and Anushka Sharma.
Please Wait while comments are loading...