For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    B'DaySpcl...और इन सब ने मिलकर शाहरुख को बना दिया सुपरस्टार !

    By Shivani Verma
    |
    Shahrukh Khan Birthday: This is the man behind SRK's LOVER BOY image | FilmiBeat

    किंग खान का आज 52वां जन्मदिन पूरा देश धूमधाम से मना रहा है। फैन्स सोशल मीडिया पर अपने अपने अंदाज़ में विश कर रहे हैं तो काफी सारे सेलेब्स उनके अलीबाग वाले घर गए और वहां पर खूब मस्ती की।

    शाहरुख खान ने अपने फिल्मी करियर एक से बढ़कर एक धमाकेदार फिल्में दी हैं इसके बारे में किसी को प्रमाण देने की ज़रूरत नहीं है। शाहरुख खान बॉलीवुड का ऐसा नाम है जो सालों से इंडस्ट्री के साथ साथ लोगों के दिलों पर भी राज करता आया है।

    जब शाहरुख राज बनकर स्क्रीन पर रोमांस करते हैं तो लड़कियां अपने सपनों का राजकुमार ऐसा ही मानने लगती हैं। जब शाहरुख स्क्रीन पर रोते हैं तो फैन्स की भी आंखें भर आती हैं। कुछ ऐसा ही दुनिया के दिलों में शाहरुख के लिए प्यार है।

    OUCH..शाहरुख की बर्थडे पार्टी बीच में छोड़कर आ गईं ये सुपरस्टार..वो भी दीपिका के कारण !

    आज शाहरुख जितने सफल हैं उनकी इस सफलता के पीछे कई सारे नाम है, जिनके बिना वो अधूरे से हैं। अगर हम कहें कि शाहरुख की ज़िंदगी में ये लोग ना होते तो शायद वो इस मुकाम तक ना पहुंच पाते। जानिए शाहरुख की जिंदगी के वो खास लोग जो हैं उनके बेहद करीब..

    जिंदगी में सबसे अहम हैं बच्चे

    जिंदगी में सबसे अहम हैं बच्चे

    गौरी खान का कहना है कि शाहरुख बहुत अच्छे पिता हैं। शाहरुख काम के बाद अपना ज्यादातर समय अपने बच्चों के साथ बीताते हैं। आर्यन और सुहाना के साथ तो हमने उनकी तस्वीरें देखी हैं।

    जीवनसाथी गौरी खान

    जीवनसाथी गौरी खान

    शाहरूख खान और गौरी खान की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर जोड़ियों में से एक है। दोनों का प्यार और साथ हमें समय समय पर दिखता भी आया है। वहीं, इनकी लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है। शाहरूख गौरी को अपना लकी चार्म मानते हैं, और दिलों जान से चाहते हैं। वर्ष 1991 में शाहरूख और गौरी ने पूरे रीति रिवाज से शादी की थी।

    दिल के करीब हैं पिता

    दिल के करीब हैं पिता

    शाहरुख अपने पिता मीर ताज मोहम्मद खान के बेहद करीब हैं। जी हां, भले ही उनके पिता आज इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन शाहरुख आज भी उनकी बातें और आदर्शों को याद किया करते हैं। शाहरुख का कहना है कि उनके पिता हमेशा उन्हें कुछ न कुछ सिखाया करते थे, जो आज उनकी जिंदगी में काम आ रहा है। शाहरुख अक्सर अपने पिता का जिक्र करते पाए जाते हैं।

    राहुल- अंजली, बेस्ट फ्रैंड्स

    राहुल- अंजली, बेस्ट फ्रैंड्स

    शाहरुख-काजोल-करण, ये तीन जादुई नाम हैं। ये हैं बॉलीवुड के बेस्ट फ्रैंड्स। भले ही शाहरुख- काजोल अब ज्यादा साथ नहीं दिखाई देते। लेकिन यह करने में हमें केई गुरेज नहीं, कि इनकी दोस्ती और आपसी समझ काफी सभी विवादों से ऊपर है। काजोल और शाहरुख ने 6 फिल्में साथ की हैं, और सभी सुपरहिट रही हैं।

    ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे

    ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे

    शाहरुख खान औक करण जौहर की दोस्ती पर भले ही लाखों उंगलियां उठी हों, लेकिन इनकी दोस्ती थी, है और रहेगी। करण और शाहरुख एक साथ डीडीएलजे में भी नजर आए थे। उसके बाद से हम उनकी दोस्ती के किस्से सुनते आए हैं। बीच में भले ही उनकी दोस्ती में दरार की खबरों ने बाजार गर्म किया, लेकिन दोनों ने सामने आकर लोगों के मुंह पर ताला लगा दिया।

    रोमांस किंग हैं शाहरुख

    रोमांस किंग हैं शाहरुख

    किंग खान ने पर्दे पर रोमांस की नई परिभाषा गढ़ी है। जिसके पीछे करोड़ो दिवाने हैं। शाहरुख के रोमांस की अदा सबसे अलग है, जो सीधे उनके फैंस के दिलों में उतरती है। शाहरुख रोते हैं, तो उनके चाहने वालों के आंखों में आंसू आ जाते हैं। शाहरुख का दिल टूटता है तो, लोग तड़प जाते हैं। ऐसा जादू शायद ही फिर कभी कोई जगा पाएगा।

    शाहरूख को बनाया रोमांस किंग

    शाहरूख को बनाया रोमांस किंग

    यश चोपड़ा ने सिल्वर स्क्रीन पर रोमांस को नई परिभाषा दी है। तो यहां यह कहना गलत नहीं होगा कि शाहरूख को बॉलीवुड का रोमांस किंग बनाने का क्रेडिट यश चोपड़ा को जाता है। शाहरुख ने यश चोपड़ा के बैनर तले 9 फिल्में की हैं। जिनमें सभी सुपरहिट रही हैं। यश चोपड़ा और शाहरुख खान ने स्क्रीन पर रोमांस का जो जादू गढ़ा है, उसे शायद ही कोई तोड़ पाएगा।

    इस सुपरहिट जोड़ी को सलाम

    इस सुपरहिट जोड़ी को सलाम

    फारह खान और शाहरुख खान की दोस्ती इन दिनों काफी चर्चे में है। यूं तो इनकी दोस्ती काफी पुरानी है, लेकिन इनकी ताजा सुपरहिट फिल्म हैप्पी न्यू ईयर सूर्खियां बटोर रही है। शाहरुख ने फराह के साथ तीन फिल्में की हैं, और तीनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया है। बहरहाल, हमें उम्मीद है उनकी जोड़ी बॉलीवुड को और भी सुपरहिट फिल्मों से नवाजेगी।

    सबसे कुछ इनसे सीखा

    सबसे कुछ इनसे सीखा

    शाहरुख खान अपने एक्टिंग गुरू बैरी जॉन की बहुत इज्जत करते हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, फिल्मों में मैं जो भी करता हूं, जैसी भी एक्टिंग करता हूं, इन सबका श्रेय मेरे गुरू बैरी जॉन को जाता है। वहीं बैरी जॉन शाहरूख की मेहनत को उनकी सफलता का राज बताते हैं।

    फैन्स का प्यार

    फैन्स का प्यार

    और ये ऐसी चीज़ है जिनके बिना आज शाहरुख बादशाह ना बन पाते। फैन्स का ऐसा प्यार ही है जो उन्हें दुनिया का किंग बनाता है।

    English summary
    Today is bollywood superstar Shahrukh Khan's birthday. Here are some of the facts and special moments of his life.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X