For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    रियल लाइफ की इन पिता-पुत्र की जोड़ियों ने रील लाइफ में जिया है इस रिश्ते को

    |

    बॉलीवुड में सालों से कई परिवार काम कर रहे हैं। इन परिवारों का कोई सदस्य ही नहीं बल्कि पीढी दर पीढी कई सदस्य हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। ऐसे ही कई एक्टर पिता-पुत्र की जोड़ियों ने फिल्मों साथ में काम किया है। कई बार दोनों पिता-पुत्र के बीच फिल्मों में कोई खास रिश्ता नहीं होता लेकिन कुछ पिता-पुत्र की जोड़ियां ऐसी भी हैं जो ना सिर्फ रियल लाइफ बल्कि रील लाइफ में भी इस रिश्ते को जी चुकी हैं।

    आइए आपको ऐसी फिल्मों के बारे में बताते हैं जिनमें रियल लाइफ पिता-पुत्र बने रील लाइफ पिता-पुत्र :

    कल आज और कल :

    कल आज और कल :

    बॉलीवुड में कपूर खानदान का राज पिछले कई सालों से चला आ रहा है। वर्ष 1971 में आयी फिल्म 'कल आज और कल' में राज कपूर, रणधीर कपूर और पृथ्वीराज कपूर दादा, पिता और पुत्र के किरदार में भी नजर आये थे। हालांकि यह फिल्म ज्यादा कमाल नहीं कर पायी। इस फिल्म के बाद पृथ्वीराज कपूर का निधन हो गया था। पृथ्वीराज कपूर की यह आखिरी फिल्म थी।

    बेशरम :

    बेशरम :

    दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर ने अपने बेटे रणबीर कपूर के साथ फिल्म 'बेशरम' में काम किया था। इस फिल्म में ऋषि कपूर ने पुलिस इंस्पेक्टर और नीतू सिंह ने हेड कांस्टेबल का किरदार निभाया था। बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाई थी।

    मुन्ना भाई एमबीबीएस :

    मुन्ना भाई एमबीबीएस :

    फिल्म 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' में दिवंगत एक्टर सुनील दत्त ने अपने बेटे संजय दत्त के साथ पिता-पुत्र की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म ने धमाल मचा दिया था। फिल्म में दोनो की केमिस्ट्री काफी पसंद की गयी थी। इस फिल्म के बाद सुनील दत्त का निधन हो गया था। इसलिए यह सुनिल दत्त की आखिरी फिल्म बनकर रह गयी।

    पा :

    पा :

    अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन स्टारर फिल्म 'पा' में दोनों ने पिता-पुत्र का ही किरदार निभाया था लेकिन यह समीकरण थोड़ा उल्टा हो गया था। फिल्म में अमिताभ बच्चन ने प्रोजेरिया से पीड़ित एक बच्चे का किरदार और अभिषेक बच्चन ने उनके पिता की भूमिका निभाई थी। वहीं विद्या बालन ने अमिताभ बच्चन की मां का किरदार निभाया था। इसके अलावा दोनों ने फिल्म 'सरकार' और 'बंटी और बबली' में भी साथ में काम किया था।

    अपने :

    अपने :

    बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र अपने दोनों बेटों सनी द्योल और बॉबी द्योल के साथ फिल्म 'अपने' में नजर आ चुके हैं। इस फिल्म का निर्देशन अनिल शर्मा ने किया है। यह फिल्म सुपरहिट रही। इन तीनों को साथ में फिल्म 'यमला पगला दिवाना' में भी देखा गया था।

    English summary
    Many families have been working in Bollywood for years. Many such actor father-son pairs have worked together in films. Real life father-son have also played the role of father-son in films.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X