For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    मशहूर खिलाड़ियों के इन बच्चों ने फिल्मों में आजमाया किस्मत, बॉलीवुड में बनायी जगह

    |

    आमतौर पर कहा जाता है कि डॉक्टर के बच्चे डॉक्टर और टीचर के बच्चे टीचर ही बनते हैं। लेकिन अपनी हर बात की तरह ही बॉलीवुड ने इस मामले में भी साबित कर दिया कि वह सबसे हटकर और अलग है। बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार सक्रिय हैं, जिनके माता-पिता किसी ना किसी स्पोर्ट्स से जुड़े हुए हैं। इन खिलाड़ियों ने भी अपने बच्चों को पूरी छुट दी उनके सपनों को पूरा करने में उनकी पूरी मदद की। इस लिस्ट में अंगद बेदी से लेकर दीपिका पादुकोण और सैफ अली खान तक शामिल हैं।

    आइए ऐसे एक्टर्स के बारे में जानते हैं, जिनके पेरेंट्स रह चुके हैं मशहूर खिलाड़ी :

    अंगद बेदी :

    अंगद बेदी :

    अंगद बेदी फिल्मों में काम करते हैं। बॉलीवुड स्टार नेहा धुपिया संग अंगद ने सात फेरे लिये। कई बड़े एक्टर्स के साथ स्क्रीन शेयर कर चुके अंगद बेदी प्रसिद्ध क्रिकेट खिलाड़ी बिशन सिंह बेदी के बेटे हैं। उन्होंने भारतीय टीम को कई महत्वपूर्ण मैचों को जीतने में मदद की है।

    सैफ अली खान :

    सैफ अली खान :

    बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकार सैफ अली खान ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी है। हाल ही में वह ऋतिक रोशन के साथ फिल्म 'विक्रम वेधा' में नजर आए थे। सैफ अली खान क्रिकेट खिलाड़ी मंसूर अली खान पटौदी के बेटे हैं। उन्होंने फिल्म एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर से शादी की थी। मंसूर अली खान पटौदी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान भी रह चुके हैं।

    दीपिका पादुकोण :

    दीपिका पादुकोण :

    बॉलीवुड में टॉप की एक्ट्रेस में गिनी जा रही दीपिका पादुकोण इन दिनों हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस बन चुकी है। दीपिका जल्द ही शाहरुख खान के साथ फिल्म 'पठान' में एक जासूस के किरदार में नजर आने वाली हैं। दीपिका प्रसिद्ध बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण की बेटी है। दीपिका खुद भी राष्ट्रीय स्तर की बैडमिंटन खिलाड़ी रह चुकी हैं। हालांकि फिल्मों में कदम रखने के बाद दीपिका ने बैडमिंटन को प्रोफेशनल तरीके से खेलना बंद कर दिया है।

    अमिया देव :

    अमिया देव :

    काफी कम लोगों को ही अमिया देव के बारे में ज्यादा कुछ पता है। अमिया देव भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज कप्तान कपिल देव की बेटी है। कपिल देव की कप्तानी में ही भारत ने 1983 में पहला वर्ल्ड कप जीता था। अमिया कबीर खान के प्रोडक्शन हाउस से जुड़ी हुई है।

    English summary
    There are many such stars active in Bollywood, whose parents are associated with one or the other sports. These players also gave full exemption to their children and helped them in fulfilling their dreams. From Angad Bedi to Deepika Padukone and Saif Ali Khan are included in this list.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X