For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    दीपिका पादुकोण की छपाक से पहले ये फिल्में झेल चुकी हैं विरोध, बॉक्स ऑफिस पर की थी ताबड़तोड़ कमाई

    By Varsha Verma
    |

    दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक' पहली फिल्म नहीं है जो सोशल मीडिया पर विरोध का सामना कर रही है। इससे पहले भी 'गोलियों की रासलीला- रामलीला', 'ऐ दिल है मुश्किल', 'लवयात्री' और 'पद्मावत' जैसी फिल्में विवादों में घिर चुकी हैं। दरअसल हाल में ही जेएनयू हिंसा मामले में छात्रों का समर्थन करने के बाद दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक' का सोशल मीडिया पर बहिष्कार किया गया। कुछ यूजर ने फिल्म की टिकट कैंसिल कर स्क्रीन शॉर्ट वायरल किए और कुछ ने फिल्म न देखने की अपील की।

    2020 में इन 10 न्यू कमर्स पर रहेगी नजर, जानें इनकी अपकमिंग फिल्मों की पूरी डिटेल2020 में इन 10 न्यू कमर्स पर रहेगी नजर, जानें इनकी अपकमिंग फिल्मों की पूरी डिटेल

    इस तरह देखते देखते ट्विटर पर #boycottchhapaak ट्रेंड करने लगा। वहीं दूसरी तरफ कुछ फिल्म स्टार्स से लेकर उनके फैंस ने दीपिका का समर्थन किया। दीपिका पादुकोण लगातार इस विरोध के चलते सुर्खियों में छाई रहीं लेकिन उन्होंने इस पर कोई बयान नहीं दिया।

    खैर इससे पहले भी धर्म व इतिहास के तथ्यों के साथ छोड़छाड़ का हवाला देते हुए कई स्टार्स की फिल्मों का विरोध किया गया है, लेकिन जब वे फिल्में रिलीज हुई तो बॉक्सऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करने में भी सफल हुईं। दीपिका पादुकोण की खुद पद्मावत, बाजीराव मस्तानी, कॉकटेल और गोलियो का रासलीला रामलीला जैसी फिल्मों का विरोध किया जा चुका है।

    सिर्फ दीपिका ही नहीं, रणबीर कपूर-अनुष्का शर्मा की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' और शाहरुख खान की 'माय नेम इज खान' जैसी फिल्में पर भी काफी बवाल मचाया गया था। इसी तरह आइए आपको मिलवाते हैं कुछ ऐसी फिल्मों से जिन पर रिलीज से पहले काफी हंगामे देखने को मिला लेकिन बाद में रिलीज हुई तो उन्होंने फैंस का दिल जीत लिया।

    पद्मावत

    पद्मावत

    दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर जैसे सितारों से सजी पद्मावत फिल्म संजय लीला भंसाली का ड्रीम प्रोजेक्ट था। लेकिन इतिहास के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए करणी सेना समेत कई लोगों ने इस फिल्म विरोध किया। इतना ही नहीं सड़कों पर चक्का जाम किया गया और फिल्म स्टार्स के पुतले फूंके गए। हालांकि 25 जनवरी 2018 को ये फिल्म जब रिलीज हुई तो ये साल की सबसे बड़ी फिल्म बनकर उभरी।

    हैदर

    हैदर

    बदला, राजनीति, रोमांस, आतंकवाद जैसे सारे तत्वों से सजी शाहिद कपूर की फिल्म 'हैदर' ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था। फिल्म समीक्षकों ने भी फिल्म को काफी पसंद किया था। लेकिन ये भी सच है कि ये फिल्म के रिलीज होने से पहले कई तरह के विवादों में फंसी थी। फिल्म को लेकर कहा गया कि ये फिल्म भारतीय सेना के जवानों का अपमान करती है और अलगाववादियों का समर्थन करती है। इतना ही नहीं इसे बैन करने की भी डिमांड की गई थी।

    माय नेम इज खान

    माय नेम इज खान

    शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी एक बार फिर सालों बाद इस फिल्म में नजर आई। फिल्म के डायलॉग से लेकर कहानी की फिल्म क्रिटिक्स ने जमकर तारीफ की। 2010 में रिलीज करण जौहर की फिल्म 'माय नेम इज खान' ने 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई की। हालांकि इस फिल्म को लेकर शिवसेना समेत कई लोगों ने विरोध किया। इतना ही नहीं जब फिल्म के प्रमोशन के चलते अभिनेता अमेरिका गए तो उन्हें वहां भी रोका गया।

    मद्रास कैफे

    मद्रास कैफे

    अभिनेता जॉन अब्राहम की फिल्म 'मद्रास' कैफे को लेकर भी प्रोटेस्ट देखने को मिले थे। शूजित सरकार द्वारा निर्देशित फिल्म 'मद्रास कैफे' का तमिलनाडु से जुड़े कुछ तमिल संगठनों ने विरोध किया। दरअसल लिट्टे के सदस्यों को आतंकवादी कहे जाने पर नाराजगी जताई गई और इसे बैन करने की मांग की।

    ऐ दिल है मुश्किल

    ऐ दिल है मुश्किल

    रणबीर कपूर, अनुष्का सिंह और ऐश्वर्या राय की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' रिलीज से पहले खूब विवादों में रही थी। फिल्म में फवाद खान और इमरान अब्बास लीड रोल में थे। उरी हमले के बाद भारत पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के चलते पाकिस्तान कलाकारों के यहां काम करने को लेकर खूब विवाद खड़ा हुआ। लेकिन बाद में महाराष्ट्र सीएम के दखल देने के बाद फिल्म रिलीज हुई फिल्म ने 237 करोड़ का बिजनेस किया।

    पीके

    पीके

    आमिर खान की फिल्म 'पीके' ने भारत में ही नहीं बल्कि चाइना में भी जमकर कमाई की थी। फिल्म ने कमाई के तो कई रिकॉर्ड तोड़े जिसे आज भी याद किया जाता है लेकिन ये भी भुलाया नहीं जा सकता कि फिल्म की रिलीज से पहले काफी विवाद हुआ था। 'पीके' पर हिंदू धर्म के खिलाफ साजिश रचने और हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा था।

    गोलियों की रासलीला -रामलीला

    गोलियों की रासलीला -रामलीला

    गोलियों की रासलीला -रामलीला : रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण की फिल्म रामलीला को संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित किया गया था। फिल्म के टाइटल को लेकर दीपिका की इस फिल्म का विवाद शुरू हुआ जिसके बाद फिल्ममेकर्स को इसका नाम बदलना पड़ा था। 2013 में जब ये फिल्म रिलीज हुई तो इसने बॉक्स ऑफिस पर 220 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

    English summary
    Goliyon Ki Rasleela Ram-Leela, Haider, PK, My Name Is Khan, Madras Cafe, Ae Dil Hai Mushkil these kind of movies faced Protests before release। even Deepika Padukone Chhapaak movie faced same। Here are a few of them.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X