For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सिर्फ एक्ट्रेस ही नहीं बेमिसाल लेखिका भी हैं बॉलीवुड की ये सेलिब्रिटी

    |

    पिछले कुछ सालों में विद्या बालन, कंगना रनौत, तापसी पन्नू, नंदिता दास, कोंकणा सेन शर्मा जैसी कुछ एक्ट्रेसेस ने वीमेन सेंट्रिक फिल्मों में काम करके फिल्मों में हीरोइनों की परिभाषा ही बदल दी है। आज के समय में बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेस ऐसी भी हैं जो एक्टिंग के साथ-साथ लेखन में भी रूचि रखती हैं। ये एक्ट्रेस खाली समय में किताबें पढ़ने और लिखने का काम करती हैं। इनमें से कई किताबें तो बेस्टसेलर भी बन चुकी हैं।

    आइए आपको ऐसी कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में बताते हैं :

    ट्विंकल खन्ना :

    ट्विंकल खन्ना :

    पिछले दो दशक से फिल्मों से दूर रहकर ट्विंकल खन्ना इंटिरियर डेकोरेशन के साथ-साथ फिल्म प्रोडक्शन और किताबें लिखने का काम भी करती हैं। साल 2015 में ट्विंकल ने अपना पहला नॉन-फिक्शन किताब 'मिसेज फनीबोन्स' लॉन्च किया। यह बेस्टसेलर किताब बन चुकी है।

     सोनाली बेंद्रे :

    सोनाली बेंद्रे :

    साल 2015 में ही सोनाली बेंद्रे ने भी 'द मॉर्डन गुरुकुल : माय एक्सपेरिमेंट विद पैरेंटिंग' नामक किताब लिखी। इसके अलावा वह सोशल मीडिया पर बुक क्लब भी चलाती हैं। सोनाली 2017 से यह बुक क्लब चलाती हैं, जहां वह रीडर्स के साथ किताबों को लेकर चर्चाएं करती हैं।

    सोहा अली खान :

    सोहा अली खान :

    पटौदी खानदान की शहजादी सोहा अली खान काफी पढ़ी-लिखी हैं। सोहा ने ऑक्सफोर्ड और लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक एंड पॉलिटिकल साइंस से पढ़ाई की है। सोहा अली खान ने साल 2017 में 'Perils of Being Moderately Famous' किताब लिखी थी।

    शिल्पा शेट्टी :

    शिल्पा शेट्टी :

    बॉलीवुड की योगा क्वीन शिल्पा शेट्टी ने साल 2018 में अपनी किताब 'द डायरी ऑफ अ डोमेस्टिक डीवा' लिखी। इसमें कई तरह के कुकिंग मेथड और कंट्रोल डाइट लेने के बारे में सिखाया गया है।

    प्रियंका चोपड़ा :

    प्रियंका चोपड़ा :

    ग्लोबल स्टार बन चुकी प्रियंका चोपड़ा ने साल 2021 में अपनी किताब 'अनफिनिश्ड' पब्लिश की। यह किताब द न्यूयॉर्क टाइम्स के बेस्ट सेलर किताबों की सूची में शामिल है। इतना ही नहीं, प्रियंका चोपड़ा ने कई न्यूज पेपर्स में कॉलम भी लिख चुकी हैं।

    English summary
    In today's time, there are many actresses in Bollywood who are interested in acting as well as writing. This actress does the work of reading and writing books in her free time. Many of these books have also become bestsellers.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X