For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ऋचा चड्ढ़ा से पहले अपने बयानों को लेकर बॉलीवुड और साउथ के ये एक्टर्स भी हो चुके हैं ट्रोल

    |

    हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढ़ा के एक ट्वीट को लेकर बवाल मचा हुआ है। इस ट्वीट की वजह से ऋचा की हर तरफ काफी किरकिरी हो रही है और मामला इतना गंभीर हो गया कि ऋचा को अपने इस ट्वीट के लिए लिखित रूप से माफी तक मांगनी पड़ गयी। दरअसल, सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा था कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) को वापस लेने के लिए तैयार है और उसे सरकार के आदेश की प्रतीक्षा है। इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए ऋचा ने कहा, 'गलवान सेज हाय'। इस ट्वीट के बाद ही पूरे मामले ने तुल पकड़ लिया। ऋचा के ट्वीट के बाद बॉलीवुड दो हिस्सों में बंट गया था। प्रकाश राज जैसे दिग्गज कलाकार ऋचा के समर्थन में आये तो अक्षय और अनुपम खेर जैसे एक्टर्स ने ऋचा को खरी-खरी सुना दी थी। यह सिर्फ पहला मौका नहीं है, जब अपने ट्वीट या बयानों की वजह से किसी एक्टर को ट्रोल होना पड़ा है। ऋचा चड्ढ़ा से पहले भी कई बॉलीवुड स्टार्स अपने बयानों को लेकर विवादों में आ चुके हैं।

    आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे किस्से जब अपने बयानों को लेकर एक्टर्स ट्रोल हो चुके हैं

    अक्षय कुमार :

    अक्षय कुमार :

    अपनी फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' के प्रमोशन के दौरान दिये एक इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने कहा था, "दुर्भाग्य से हमारे इतिहास की किताबों में सम्राट पृथ्वीराज चौहान के बारे में सिर्फ दो-तीन लाइनें हैं, लेकिन आक्रमणकारियों के बारे में बहुत कुछ बताया गया है। हमारी संस्कृति और हमारे महाराजाओं के बारे में शायद ही इतिहास में कुछ है।" सिर्फ इतना ही नहीं, अक्षय कुमार ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से भी अनुरोध किया कि हम इसे बैलेंस कर सकते हैं। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि हमें मुगलों के बारे में नहीं जानना चाहिए। लेकिन इसे बैलेंस करने की जरूरत है। हिन्दू राजाओं के बारे में भी जानना चाहिए, क्योंकि वे भी महान थे। बस फिर क्या था, अक्षय के इस बयान को लेकर उन्हें ट्रोल किया जाने लगा। इंटरनेट यूजर्स ने उन्हें इतिहास पढ़ने की सलाह तक दे डाली। कुछ यूजर्स ने उनकी कनाडा की नागरिकता को लेकर भी ट्रोल किया और कहा कि पता नहीं अक्षय कुमार आप अपनी होम कंट्री कनाडा के बारे में बात कर रहे हैं या नहीं। क्योंकि भारतीय राजाओं के बारे में पढ़ाया जाता है।

    चेतन कुमार अहिंसा :

    चेतन कुमार अहिंसा :

    इन दिनों सुर्खियां बटोर रही साउथ की फिल्म 'कांतारा' को लेकर दिये अपने एक बयान की वजह से फिल्म के एक्टर चेतन कुमार अहिंसा विवादों में फंस गये हैं। उनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए पुलिस में केस दर्ज किया गया है। दरअसल, कन्नड़ एक्टर चेतन कुमार अहिंसा ने कांतारा में दिखाए गए 'भूत कोला' वाले सीन को लेकर एक पोस्ट शेयर किया था। फिल्म के निर्देशक व एक्टर ऋषभ शेट्टी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए चेतन कुमार अहिंसा ने कहा कि भूत कोला की परंपरा हिंदू धर्म का हिस्सा नहीं है और यह हिंदू धर्म के अस्तित्व में आने से पहले भी मौजूद थी। भूत कोला भूमि के मूल निवासियों की परंपरा है। यह हिंदू धर्म के तहत नहीं आएगा। इस बयान के सामने आने के बाद चेतन कुमार अहिंसा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया।

     अजय देवगन :

    अजय देवगन :

    बॉलीवुड स्टार अजय देवगन और साउथ स्टार किच्चा सुदीप का जुबानी टकराव सभी को याद है। किच्चा सुदीप ने अपनी फिल्म के रिलीज इवेंट पर कहा था, "हिंदी अब हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं रही।" उनके इस बयान का जवाब देते हुए अजय देवगन ने ट्वीट किया था, "किच्चा सुदीप मेरे भाई, आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यूं रिलीज करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी। जन गण मन।" अजय के इस ट्वीट के बाद ही उनको जमकर ट्रोल किया जाने लगा। यूजर ने लिखा,"हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है। हिंदी हमारी मातृभाषा नहीं है। ये सिर्फ 23 आधिकारिक भाषाओं में से एक है।" इसके साथ ही ट्विटर पर 'हिंदी को थोपना बंद करें' हैशटैग ट्रेंड करने लगा था।

    शिल्पा शेट्टी :

    शिल्पा शेट्टी :

    बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं। लेकिन कई कारणों से शिल्पा भी विवादों में फंस चुकी हैं। जातिसूचक टिप्पणी की वजह से शिल्पा शेट्टी भी विवादों में फंस चुकी हैं। साल 2018 में सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' रिलीज होने वाली थी। सलमान अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए टीवी-शो में पहुंचे थे जहां शिल्पा शेट्टी जज थीं। प्रमोशन के दौरान दोनों ने ही वाल्मिकी समुदाय को लेकर टिप्पणी की जिसे लेकर खूब बवाल हुआ। वाल्मीकि समुदाय के लोगों ने सलमान और शिल्पा का पुतला फूंका। साथ ही इन दोनों पर दिल्ली, राजस्थान समेत छह राज्यों में एफआईआर दर्ज करायी गयी।

    रणबीर कपूर :

    रणबीर कपूर :

    फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' और अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियां बटोर रहे रणबीर कपूर हमेशा से ही चर्चाओं में रहते हैं। फिल्म 'बर्फी' में रणबीर कपूर के एक्टिंग की काफी तारीफें की गयी थी। इस फिल्म को भारत की तरफ से ऑस्कर पुरस्कारों के लिए भेजा गया था, लेकिन इसे रिजेक्ट कर दिया गया था। उस समय रणबीर ने कुछ ऐसा बयान दिया था, जिसे सुनकर सब चौंक गये थे। रणबीर कपूर ने ऑस्कर कमेटी की ही कमी निकालते हुए कहा था, "यह ऑस्कर का नुकसान है जो उन्होंने बर्फी को नहीं चुना।" रणबीर के इस बयान के बाद खुब बवाल मच गया था और उनको ट्रोल भी काफी किया गया था।

    English summary
    There has been an uproar over a tweet by Bollywood actress Richa Chadha. The matter became so serious that Richa even had to apologize in writing for this tweet. Even before Richa Chadha, many Bollywood stars have come in controversies regarding their statements. From Akshay Kumar to Ranbir Kapoor and Shilpa Shetty are included in this list.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X