For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉलीवुड में बनी ये 5 फिल्में जो दिखाती है दिलवालों की दिल्ली वाला रोमांस

    |

    बॉलीवुड में पिछले कई सालों में कई रोमांटिक फिल्में बनी हैं जो किसी ना किसी बड़े शहर जैसे दिल्ली, मुंबई, कोलकाता या फिर किसी दूसरे शहर को आधार कर बनायी गयी है। लेकिन बात अगर रोमांस की हो रही हो तो दिल्ली वालों का रोमांटिक अंदाज ही सबसे जुदा होता है। कहा जाता है कि दिल्ली की गलियों में रोमांस दिखता है। बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनी हैं, जो दिल्ली वालों के रोमांटिक अंदाज को बयां करती हैं।

    आइए आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताते हैं जो दिल्ली के बैकग्राउंड पर बनायी गयी है

    दिल्ली 6 :

    दिल्ली 6 :

    इस लिस्ट में सबसे पहला नाम जिस फिल्म का आ रहा है वह 'दिल्ली 6' है। अभिषेक बच्चन और सोनम कपूर स्टारर फिल्म 'दिल्ली 6' उन चुनिंदा फिल्मों में से है जिसमें पुरानी दिल्ली को बखूबी दिखाया गया है। इस फिल्म का निर्देशन राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने किया था। फिल्म में पुरानी दिल्ली के कई आईकॉनिक जगहों जैसे जामा मस्जिद, चांदनी चौक, कनॉट प्लेस, यहां तक कि दिल्ली की गलियों और सर्दी के मौसम में छतों पर मसालों को सुखाने की पुरानी आदत जैसी कई चीजों को दिखाया गया था।

    विकी डोनर :

    विकी डोनर :

    डायरेक्टर सुजीत सरकार की फिल्म 'विकी डोनर' में आयुष्मान खुराना ने दिल्ली के एक लड़के की भूमिका निभाई थी। फिल्म में दिल्ली की दुर्गा पूजा को बड़ी खूबसूरती के साथ दिखाया गया था। फिल्म आयुष्मान खुराना और यामी गौतम की लव स्टोरी के इर्द-गिर्द घूमती है। दोनों की लव स्टोरी के साथ-साथ दिल्ली की स्ट्रीट फूड, कनॉट प्लेस और कई आईकॉनिक जगहों को खूबसूरती के साथ उभारा गया था।

    रंग दे बसंती :

    रंग दे बसंती :

    राकेश ओमप्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी फिल्म 'रंग दे बसंती' दिल्ली की गलियों की खाक ना छानकर यह दिल्ली यूनिवर्सिटी पर आधारित होती है। इस फिल्म की शुरुआत के कुछ दिनों की शूटिंग दिल्ली के अलग-अलग लोकेशन पर की गयी थी। फिल्म में आमिर खान, सोहा अली खान, आर. माधवन, शरमन जोशी और भी कई एक्टर्स ने काम किया था, जो दिल्ली यूनिवर्सिटी में फैले करप्शन के खिलाफ अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं।

    रॉकस्टार :

    रॉकस्टार :

    रणबीर कपूर स्टारर फिल्म 'रॉकस्टार' को उनके करियर के बेहतरीन फिल्मों में गिना जाता है। फिल्म में रणबीर के साथ नरगिस फाखरी लीड किरदार में नजर आयी थी। इस म्यूजिकल ड्रामा का निर्देशन इम्तियाज अली ने किया था। फिल्म की शूटिंग दिल्ली के कई आईकॉनिक जगहों सेंट स्टीफेंस कॉलेज, हजरत निजामुद्दीन, हौज खास में की गयी थी। यह फिल्म रणबीर कपूर के करियर में मील का पत्थर साबित हुई थी।

    फुकरे :

    फुकरे :

    फिल्म 'फुकरे' दिल्ली के 3 बैक बेंचर मुंडों की कहानी है। इन तीनों की दोस्ती और प्यार की कहानी को बयां करते हुए यह फिल्म आपको लोहा पुल, पुराना यमुना ब्रिज, दिल्ली यूनिवर्सिटी और कॉलेज और पुरानी दिल्ली की गलियों में ले जाती है। इस कॉमेडी फिल्म में अली फजल, ऋचा चड्ढा, पुलकित सम्राट और वरुण शर्मा प्रमुख किरदारों में नजर आए थे।

    English summary
    If we are talking about romance, then the romantic style of the people of Delhi is the most different. It is said that romance is seen in the streets of Delhi. Many such films have been made in Bollywood, which describe the romantic style of Delhiites.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X