For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    इन 8 हिंदी फिल्मों के रिमेक को लेकर हुआ था हाईप, रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर हुई धराशायी

    |

    दक्षिण भारतीय फिल्म हो या किसी हॉलीवुड फिल्म का रीमेक, जब भी बॉलीवुड में किसी फिल्म का रीमेक बनता है, उसकी चर्चाएं काफी पहले से शुरू हो जाती हैं। फिल्मों के रिलीज होने से पहले मेकर्स से लेकर एक्टर्स तक इन फिल्मों के प्रमोशन में जोर-शोर से लग जाते हैं। लेकिन कई बार जब फिल्में रिलीज होती हैं, तो या तो उसकी कहानी बताने का तरीका या फिर एक्टिंग दर्शकों के दिलों को नहीं छु पाती और ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हो जाती हैं।

    आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में ही बताते हैं :

    लाल सिंह चड्ढा :

    लाल सिंह चड्ढा :

    आमिर खान और करीना कपूर स्टारर फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' बॉयकट ट्रेंड की बलि चढ़ गयी थी। लेकिन अगर फिल्म की कहानी की बात की जाए तो यह दर्शकों के दिलों को छूना तो दूर, दिलों तक पहुंच भी नहीं पायी थी। यह 1994 में आयी अमेरिकी फिल्म 'फॉरेस्ट गम्प' का हिंदी रीमेक थी।

    विक्रम-वेधा :

    विक्रम-वेधा :

    इसी नाम से बनी तमिल फिल्म की हिंदी रीमेक 'विक्रम-वेधा' में ऋतिक रोशन और सैफ अली खान ने काम किया था। इसे बनाने में करीब 175 करोड़ रुपयों का खर्च आया था लेकिन बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म औसत व्यापार ही कर सकी।

    जर्सी :

    जर्सी :

    तेलुगु स्पोर्ट्स ड्रामा का हिंदी रीमेक 'जर्सी' में शाहिद कपूर ने काम किया था। इस फिल्म ने भी कुछ खास कमाई नहीं की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म ने करीब 28 करोड़ रुपयों की औसत कमाई की।

    मिली :

    मिली :

    मलयालम फिल्म 'हेलेन' के हिंदी रीमेक 'मिली' में जह्नावी कपूर ने शीर्षक भूमिका निभाई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर महज 3.5 करोड़ रुपयों का ही बिजनेस किया था।

    बच्चन पांडे :

    बच्चन पांडे :

    2014 में आयी तमिल फिल्म 'जिगरथंडा' का हिंदी रीमेक 'बच्चन पांडे' बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी। इस फिल्म में कृति सेनन और अक्षय कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई थी। 180 करोड़ रुपये के बजट से बनी यह फिल्म सिर्फ 73 करोड़ रुपये ही कमा सकी।

    गुड लक जेरी :

    गुड लक जेरी :

    2018 में आयी तमिल डार्क कॉमेडी फिल्म 'कोलामावु कोकिला' के हिंदी रीमेक 'गुडलक जेरी' में एक बार फिर से जह्नावी कपूर नजर आयी थी। तमिल फिल्म में साउथ की लेडी सुपरस्टार नयनतारा ने काम किया था। हिंदी रीमेक फिल्म 'गुडलक जेरी' सिर्फ 23.25 करोड़ रुपये ही कमा सकी।

    हिम्मतवाला :

    हिम्मतवाला :

    1983 में जितेंद्र और श्रीदेवी स्टारर फिल्म 'हिम्मतवाला' ने छप्पर फाड़ कमाई की थी। उसी मैजिक को एक बार फिर से चलाने की उम्मीद से 2013 में अजय देवगन और तमन्ना भाटिया के साथ फिल्म 'हिम्मतवाला' का रीमेक बनाया गया। लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी।

    एक्शन रिप्ले :

    एक्शन रिप्ले :

    1985 में आयी फिल्म 'बैक टू द फ्यूचर' से प्रभावित होकर फिल्म 'एक्शन रिप्ले' बनाया गया। इस फिल्म में अक्षय कुमार, ऐश्वर्या राय, आदित्य रॉय कपूर, नेहा धूपिया ने काम किया था। यह फिल्म दर्शकों को प्रभावित करने में असफल रही।

    English summary
    Whenever a remake of a film is made in Bollywood, its discussions start long back. But many times these films flop badly at the box office.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X