For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शूटिंग के कुछ दिनों बाद ‘नाटू-नाटू’ सॉन्ग की शूटिंग स्पॉट पर जाना हो गया था बेहद खतरनाक, यहां जाने वजह

    |

    एस. एस. राजामौली की फिल्म "आरआरआर" के गाने "नाटू-नाटू" को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग के गोल्डन ग्लोब अवार्ड से नवाजा गया है। जैसा कि नाम से ही जाहिर होता है कि दुनिया भर पर इस गाने के जितना और किसी गाने में अपना प्रभाव नहीं डाला है। इस गाने का म्यूजिक एकदम फ्रेश माना गया है। इस गाने के हुक स्टेप्स भी काफी लोकप्रिय हुए जिनपर लोगों ने खूब रील्स भी बनायी। इस गाने को चंद्र बोस ने लिखा और म्यूजिक डायरेक्टर एम. एम. किरवानी है। गाने पर साउथ के स्टार जूनियर एनटीआर और राम चरण ने काफी जिंदादिली से डांस भी किया था।

    क्या आपको पता है कि इस गाने को फिल्माया कहां किया गया था :

     यूक्रेन के राष्ट्रपति भवन में हुई थी इसकी शूटिंग :

    यूक्रेन के राष्ट्रपति भवन में हुई थी इसकी शूटिंग :

    "नाटू-नाटू" की शूटिंग यूक्रेन के राष्ट्रपति भवन में हुई थी। अगस्त 2021 को इस गाने की शूटिंग यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की के आधिकारिक निवास मरिंस्की पैलेस के ठीक सामने हुई थी। बताया जाता है कि इस गाने की शूटिंग के कुछ दिनों बाद ही रूस और यूक्रेन में युद्ध शुरू हो गया था, जिस वजह से यूक्रेन के राष्ट्रपति भवन को खतरनाक जगह माना जाने लगा। जूनियर एनटीआर और रामचरण के जिन स्टेप्स की सबसे ज्यादा चर्चाएं हुई थी, उनको कोरियोग्राफ प्रेम रक्षित ने किया था।

    यूक्रेन के राष्ट्रपति खुद भी थे एक्टर :

    यूक्रेन के राष्ट्रपति खुद भी थे एक्टर :

    यूक्रेन के राष्ट्रपति भवन में इस गाने की शूटिंग को लेकर अपने अनुभवों को शेयर करते हुए एस.एस. राजामौली ने कहा, "युक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने बड़ी ही आसानी से शूटिंग करने की इजाजत दे दी थी। क्योंकि वह खुद भी एक एक्टर थे।" खास बात यह है कि राष्ट्रपति जेलेंस्की एक बार एक टीवी शो में राष्ट्रपति का किरदार निभा चुके हैं।

    पूरे गाने को तैयार करने में लगा 20 दिनों का समय :

    पूरे गाने को तैयार करने में लगा 20 दिनों का समय :

    "नाटू-नाटू" सॉन्ग का हुक स्टेप जिसमें जूनियर एनटीआर और राम चरण एक-दूसरे का हाथ पकड़ कर डांस करते हैं, कोरियोग्राफर ने उसका 30 वर्जन तैयार किया था। सिग्नेचर स्टेप को परफेक्ट बनाने के लिए गाने की शूटिंग के दौरान 18 टेक लिये गये थे लेकिन फिल्म में दूसरे टेक को ही शामिल कर लिया गया था। बात अगर पूरे गाने की हो तो इस गाने को शूट करने में 20 दिनों का समय लगा था और इस दौरान कुल 43 रीटेक लिये गये थे। लेकिन क्या आपको पता है, इस गाने को कोरियोग्राफ करने में कितना समय लगा था? चलिए हम बता देते हैं, इस पूरे गाने को कोरियोग्राफ करने में 2 महीने का समय लग गया था।

    English summary
    The Golden Globe winner song "Natu Natu" was shot at the Rashtrapati Bhavan in Ukraine. The President of Ukraine had given permission to shoot very easily. A few days after the shooting of this song, war broke out between Russia and Ukraine.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X