For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Birthday Special : अजय देवगन की वजह से कॉलेज के जमाने में सिंगल रह गयी थी तब्बू

    |

    बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू का जन्म हैदराबाद में हुआ था। तन्वी आजमी, शबाना आजमी और बाबा आजमी की भतीजी और एक्ट्रेस फराह नाज की छोटी बहन तब्बू हिन्दी के साथ-साथ तमिल और तेलुगु भाषा की फिल्मों में भी सक्रिय रही हैं। अपने एक्टिंग कॅरियर में तब्बू ने 2 राष्ट्रीय पुरस्कार, 6 फिल्म फेयर पुरस्कार और साल 2011 में देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्मश्री से सम्मानित किया जा चुका है। तब्बू का असली नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है। फिल्मों में आज भी सक्रिय तब्बू ने साल 1982 में आयी फिल्म 'बाजार' से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। इसके बाद 1985 में रिलीज हुई देव आनंद की फिल्म 'हम नौजवान' में 14 साल की तब्बू ने देव आनंद की बेटी का किरदार निभाया था। तब्बू 4 नवंबर को अपना 52वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं।

    आइए आपको फिल्मों में तब्बू के सफर की जानकारी देते हैं

    लीड रोल में तेलुगु फिल्म से की शुरुआत :

    लीड रोल में तेलुगु फिल्म से की शुरुआत :

    देव आनंद की फिल्म से अपना एक्टिंग कॅरियर शुरू करने के बाद तब्बू ने साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया। तब्बू की पहली लीड रोल वाली फिल्म तेलुगु की 'कुली नंबर 1' थी। लेकिन हिंदी फिल्मों के प्रति प्यार तब्बू को वापस मुंबई लेकर आता है। बॉलीवुड में तब्बू ने 'माचिस', 'बॉर्डर', 'विरासत', 'चांदनी बार', 'चीनी कम', 'मकबूल' जैसी फिल्मों में काम किया। तब्बू ने हिंदी, तमिल, तेलुगु, अंग्रेजी, मराठी, मलयालम, बंगला भाषा की फिल्मों में काम किया है।

    पार्टी करना नहीं पसंद :

    पार्टी करना नहीं पसंद :

    बॉलीवुड अपनी लेट नाइट पार्टियों की वजह से ही जाना जाता है लेकिन तब्बू को पार्टी करना पसंद नहीं है। वह अपना काम करती हैं और फिर घर वापस चली जाती हैं। तब्बू 1997 में आयी मणिरत्नम की फिल्म 'इरुवर' में भी अहम किरदार में नजर आयी थी। इस फिल्म से ऐश्वर्या राय ने अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। तब्बू को लग्जरी गाड़ियों के साथ-साथ आलीशान बंगलों का काफी शौक है। रिपोर्ट्स की मानें तो तब्बू के पास ऑडी क्यू7 के अलावा मर्सिडीज और जैगुआर समेत कई लग्जरी गाड़ियां हैं। तब्बू का हैदराबाद और मुंबई के अलावा गोवा में भी खुद का बंगला है।

    अजय देवगन से शेयर करती हैं खास बॉन्ड :

    अजय देवगन से शेयर करती हैं खास बॉन्ड :

    तब्बू और अजय देवगन कॉलेज के दिनों से ही दोस्त हैं। कॉलेज के दिनों में अपने सिंगल होने का कारण तब्बू, अजय देवगन को ही मानती हैं। कपिल शर्मा के कॉमेडी में तब्बू ने खुलासा किया था कि कॉलेज के दिनों में अजय समेत उनके दूसरे दोस्त ऐसा माहौल बनाकर रखते थे कि कोई भी उनसे अपने दिल की बात बताने में डरता था। अजय देवगन और उनके बाकी दोस्त उनकी सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा करते थे।

    ‘दृश्यम 2’ में आएंगी नजर :

    ‘दृश्यम 2’ में आएंगी नजर :

    तब्बू आखिरी बार कार्तिक आर्यन की हॉरर कॉमेडी फिल्म 'भूल भुलैया 2' में नजर आयी थी। अब तब्बू फिल्म 'दृश्यम 2' में अजय देवगन के साथ नजर आने वाली हैं। 2015 में आयी फिल्म 'दृश्यम' को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। यह फिल्म 18 नवंबर को रिलीज होगी। फिल्म में इस बार अक्षय खन्ना भी अहम किरदार में दिखेंगे। इसके बाद तब्बू और अजय फिल्म 'भोला' में दिखेंगे। यह फिल्म अगले साल मार्च में रिलीज होगी। इस फिल्म का निर्देशन अजय खुद कर रहे हैं। यह फिल्म तमिल फिल्म 'कैथी' का हिंदी रीमेक होगा। रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म में तब्बू सुपरकॉप की भूमिका में नजर आएंगी। इसके अलावा विशाल भारद्वाज के बेटे आसमान भारद्वाज के निर्देशन में बन रही फिल्म 'कुत्ते' और विशाल के निर्देशन में ही बन रही एक और फिल्म 'खुफिया' में दिखने वाली हैं।

    English summary
    Bollywood star Tabu will soon be seen once again in the film 'Drishyam 2. In the film, she will share the screen with Ajay Devgn and Akshaye Khanna. Tabu is celebrating her 52nd birthday on November 4. After 'Drishyam 2', she will be seen playing the role of a supercop in another Ajay Devgn directorial.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X