For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    17Years: न शाहरुख न सलमान लेकिन इस सुपरस्टार ने कर दिया धमाका, शानदार फिल्म

    |

    हर साल बॉलीवुड में कई फिल्में आती हैं। कई हिट होती हैं कई फ्लॉप.. वहीं इनमें से कुछ ही ऐसी फिल्में होती हैं जो ऑडिएंस को अंदर तक हिलाकर रख देती हैं। ऐसी ही एक फिल्म 17 साल पहले आई थी। ये फिल्म सुपरस्टार एक्ट्रेस तब्बू के करियर की अब की सबसे शानदार फिल्म थी। इस फिल्म के लिए उन्हें कई अवॉर्ड भी मिले और ऐसी शानदार फिल्म के लिए तब्बू की जितनी तारीफें की जाएं उतनी कम हैं।

    [बाहुबली और धूम 3 की छुट्टी, रिलीज से पहले ठग्स ने बनाया बड़ा Record, चौंक जाएंगे आप]

    अब तक तो आप समझ ही गए होंगे कि हम बात कर रहे हैं तब्बू स्टारर मधुर भंडारकर की फिल्म चांदनी बार की। इस फिल्म में दंगे का शिकार हुए मुस्लिम परिवार की बेटी की कहानी दिखाई गई है। ये मासूम किस तरह छोटी उम्र में ही दुनिया की ज्यादतियों का शिकार हो जाती है। ये लड़की बार गर्ल बन जाती है और दुनिया उसे धीरे-धीरे दुनिया वेश्या बना देती है।

    बॉलीवुड में वेश्या के किरदार को हमेशा से सबसे कठिन माना जाता रहा है। वहीं ऐसी एक्ट्रेसेस की कमी नहीं है जिन्होंने वेश्याओं के किरदारों में खुद को साबित किया है। जिस तरह बेगम जान में विद्या बालन ने अपनी अदाकारी का लोहा मनवा दिया, उसी तरह करीना माधुरी, रानी जैसी कई अभिनेत्रियां पीछे नहीं हैं। आगे की स्लाइड में जानें कुछ ऐसे ही किरदारों और उन्हें निभाने वाली एक्ट्रेसेस के बारे में-

    उमराव जान में रेखा

    उमराव जान में रेखा

    1981 में आई फिल्म उमराव जान में रेखा ने वेश्या के किरदार को इतनी खूबसूरती से निभाया कि लोग आज भी उस उमराव जान को आज कर नहीं भूल पाए।

    देवदास में माधुरी दीक्षित

    देवदास में माधुरी दीक्षित

    फिल्म देवदास में माधुरी ने प्यार में पड़ी तवायफ का किरदार निभाया था। इस किरदार में माधुरी ने लोगों को कुछ ऐसा मंत्रमुग्ध किया कि लोग चंद्रमुखी के कायल हो गए।

    चमेली और तलाश में करीना

    चमेली और तलाश में करीना

    सेक्स वर्कर के किरदार में करीना की मेहनत साफ पता चल रही थी। चमेली में पान चबाती सेक्स वर्कर के रूप में करीना को देखकर लोग चौंक गए थे। वहीं ये किरदार उनके करियर के लिए सक्सेस टर्न साबित हुआ। करीना ने फिल्म तलाश में भी सेक्स वर्कर का भी किरदार निभाया था।

    लागा चुनरी में दाग और सांवरिया में रानी मुखर्जी

    लागा चुनरी में दाग और सांवरिया में रानी मुखर्जी

    बेहद टैलेंटड रानी ने फिल्मों में कई तरह के किरदार निभाए हैं। वहीं लागा चुनरी में दाग और सांवरिया में रानी के प्रॉस्टीट्यूट के किरदारों को कोई कैसे भूल सकता है। उन्हों ये किरदार इतने बेहतरीन तरीके से निभाए कि उनकी जगह किसी और को सोचना भी मुश्किल था।

    इशकजादे में गौहर खान

    इशकजादे में गौहर खान

    बोगम जान में वेश्या का किरदार निभा रहीं गौहर खान ने फिल्म इशकजादे में भी तवायफ का किरदार निभाया था। फिल्म में वेश्या के किरदार में गौहर भी लीड एक्टर के प्यार में पड़ी थी, इस किरदार में गौहर के बेहतरीन अभिनय ने खूब तारीफें लूटी थीं।

    देव डी में कल्कि

    देव डी में कल्कि

    बॉलीवुड की सबसे बेहरीन अभिनेत्रियों में से एक कल्कि कोचरिन ने फिल्म देव डी में वेश्या का किरदार निभाया था। इस फिल्म में इनकी बोल्नेस ने सबको चौंका दिया था।

    डी डे में श्रुति हासन

    डी डे में श्रुति हासन

    अभिनेत्री श्रुति हासन ने फिल्म डी डे में वेश्या का किरदार निभाया था। इस फिल्म में वेश्या के किरदार में श्रुति के अभिनय ने जान डाल दी थी। इस किरदार के लिए उन्हें काफी तारीफें मिली थीं।

    ट्रैफिक सिग्नल में कोंकणा

    ट्रैफिक सिग्नल में कोंकणा

    फिल्म ट्रैफिक सिग्नल में कोंकणा सेन शर्मा ने वेश्या का किरदार निभाया था। कोंकणा को इंडस्ट्री की बेहतरीन अभिनेत्रियों में गिना जाता है। वहीं इस किरदार में भी उन्होंने एक बार फिर खुद को साबित कर दिया था।

    उमराव जान में ऐश्वर्या राय

    उमराव जान में ऐश्वर्या राय

    रेखा की उमराव जान के बाद एक बार फिर लाई गई फिल्म उमराव जान में ऐश्वर्या राय ने रेखा का किरदार निभाया था। तवायफ के किरदार में एश्वर्या की खूबसूरती ने सभी को तारीफें करने पर मजबूर कर दिया था।

    English summary
    Tabu Chandni Bar clocks 17 years know about actress who beautifully portrayed role of a prostitute.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X