»   » #SHOCK: केवल ऋतिक नहीं इन 8 सुपरस्टार्स ने रिजेक्ट की थी बाहुबली!

#SHOCK: केवल ऋतिक नहीं इन 8 सुपरस्टार्स ने रिजेक्ट की थी बाहुबली!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

कहते हैं ना कि किस्मत से ज़्यादा किसी को कुछ नहीं मिलता। ऐसा ही कुछ हुआ है बॉलीवुड के कई सुपरस्टार्स के साथ। दरअसल, बाहुबली के लिए एसएस राजामौली हमेशा से एक बॉलीवुड कास्ट चाहते हैं। 

यही कारण था कि बाहुबली की स्क्रिप्ट तैयार होने के बाद, इसके किरदारों के लिए सबसे पहले, बॉलीवु़ड स्टार्स को अप्रोच किया गया लेकिन सबने एक लाइन से फिल्म को मना कर दिया।

superstars-who-rejected-baahubali-the-conclusion
 

ज़्यादातर स्टार्स को तो यही गलतफहमी हुई कि बाहुबली तेलुगू फिल्म है। वहीं राजामौली को अपने पांच साल दे देना कुछ स्टार्स को ज़्यादा लगा। कारण जो भी रहा हो, 100 बात की एक बात ये है कि ये सभी स्टार्स इतिहास का हिस्सा बनने से चूक गए।

ये सभी स्टार्स राजामौली की पहली चॉइस थे। लेकिन सबने अपनी सोने की किस्मत को दरवाज़े से लौटा दिया। आज बाहुबली भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है तो कौन कौन कितना पछता रहा होगा पता नहीं। 

जानिए किस किस ने रिजेक्ट की बाहुुबली -

बाहुबली किया रिजेक्ट

बाहुबली किया रिजेक्ट

बॉलीवुड ही नहीं, भारत के कई सुपरस्टार्स हैं जिन्होंने बाहुबली रिजेक्ट की थी। इतना ही नहीं, ये स्टार्स बाहुबली के लिए सबसे पहली चॉइस थे क्योंकि राजामौली बाहुबली को बॉलीवुड स्टार्स के साथ ही बनाना चाहते थे।

ऋतिक रोशन थे परफेक्ट चॉइस

ऋतिक रोशन थे परफेक्ट चॉइस

एसएस राजामौली ने जब ये प्रोजेक्ट शुरू किया तो वो फिल्म में कोई बॉलीवुड हीरो चाहते थे क्योंकि उन्हें आभास था कि बाहुबली केवल तेलुगू सिनेमा बनकर नहीं रहेगी, ये पूरे विश्व में दंगल काटेगी। बस यही कारण था कि तेलुगु स्टार प्रभास को ये रोल ऑफर करने से पहले एसएस राजामौली ने ऋतिक रोशन को लेने का मन बनाया।

हाथ से निकली फिल्म

हाथ से निकली फिल्म

ऋतिक रोशन ने मोहनजोदड़ो जैसी फिल्म कर डाली पर बाहुबली रिजेक्ट कर दी। बस इसी को कहते हैं कि दाने दाने पर लिखा है खाने वाले का नाम। वैसे भी ऋतिक राजामौली परिवार के फेवरिट हैं। उनके पिता केवी विजयेंद्र कि लिखी बजरंगी भाईजान के लिए भी ऋतिक को अप्रोच किया गया था।

भल्लालदेव - जॉन अब्राहम

भल्लालदेव - जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम को भल्लालदेव का किरदार ऑफर हुआ था। राजामौली ऋतिक - जॉन को इस फिल्म में इमैजिन कर चुके थे। लेकिन दोनों ने ही इसे तेलुगू फिल्म समझने की गलती कर दी शायद।

विवेक ओबेरॉय - भल्लालदेव

विवेक ओबेरॉय - भल्लालदेव

जॉन अब्राहम के फिल्म रिजेक्ट करने के बाद, विवेक ओबेरॉय को ये रोल ऑफर किया गया। अब उन्होंने इसे क्यों मना किया पता नहीं। वैसे विवेक ओबेरॉय हम तुम औऱ ओम शांति ओम जैसी फिल्में भी रिजेक्ट कर चुके हैं तो किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए।

सोनम कपूर - अवंतिका

सोनम कपूर - अवंतिका

सोनम कपूर को अवंतिका का किरदार ऑफर किया गया था लेकिन उन्होने भी फिल्म में कोई खास रूचि नहीं दिखाई।

श्रीदेवी - सिवागामी

श्रीदेवी - सिवागामी

श्रीदेवी साउथ की फिल्मों में अभी भी अपनी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग के लिए मशहूर हैं। और यही कारण था कि बाहुबली में सिवागमी का किरदार उन्हें ऑफर किया गया था।

6 करोड़ की डिमांड

6 करोड़ की डिमांड

श्रीदेवी ने फिल्म के लिए 6 करोड़ की डिमांड की जो कि राजामौली की टीम को बहुत ज़्यादा लगी। वहीं रम्या कृष्णन ने 2.5 करोड़ में फिल्म साइन की।

मोहनलाल - कटप्पा

मोहनलाल - कटप्पा

मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल को कटप्पा का रोल ऑफर किया गया था। लेकिन बात नहीं बनी। अब मोहनलाल 1000 करोड़ की महाभारत के लीड कास्ट हैं।

नयनतारा - देवसेना

नयनतारा - देवसेना

देवसेना के किरदार के लिए साउथ की ही सुपरस्टार नयनतारा को अप्रोच किया गया था। लेकिन अनुष्का शेट्टी इस किरदार में जितनी परफेक्ट लगी हैं, शायद ही कोई लग पाता।

 
English summary
Superstars who rejected Baahubali the conclusion.
Please Wait while comments are loading...