For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Shock..अक्षय कुमार..पहली फिल्म.. मजबूरी में लिए थे इतने पैसे..बन गए 100 करोड़ी स्टार

    By Utkarsh
    |

    अक्षय कुमार को बॉलीवुड का खिलाड़ी ऐसे ही नहीं कहा जाता। आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से एक बन चुके अक्षय ने जहां से शुरूआत की है, वहां से इस मुकाम तक पहुंचना किसी 'खिलाड़ी' के बस की बात ही हो सकती है। अक्षय कुमार एक्टर बनने से पहले एक होटल में वेटर का काम करते थे, ये तो सभी जानते होंगे लेकिन आज जो हम आजको बताने जा रहे उसकी जानकारी बहुत कम लोगों को ही होगी।

    [जब सामने अक्षय कुमार का OPTION हो तो कोई सलमान खान क्यों ले!]

    आज के दौर में करोड़ों की कमाई करने वाले अक्षय कुमार को उनकी पहली फिल्म के लिए मिली सैलरी को जानकर आप चौंक जाएंगे। उन्हें पहली फिल्म के लिए महज 5 हजार रुपए मिले थे। अक्षय से सैलरी पाकर भी इतने खुश थे कि वे झट से फिल्म करने के लिए तैयार हो गए। ये बात उस दौर की है जब वेटर का काम छोड़कर अक्षय एक्टर बनने का मन बना चुके थे।

    अक्षय ने इसका खुलासा एक इंटरव्यू के दौरान खुद ही किया। वहीं आज इंडस्ट्री में अक्षय कुमार सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स में से एक हैं। उनकी लगभग हर फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल होती है। आगे जानें पहली फिल्म से जुड़ा वो किस्सा जो अक्षय ने इसी इंटरव्यू में बताया-

    Salman Khan
    हैरान करने वाली कहानी

    हैरान करने वाली कहानी

    बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार भले ही आज फिल्म इंडस्ट्री में सबसे अधिक फीस लेने वाले स्टार्स में शामिल हैं, लेकिन आप यह जानकार हैरान रह जायेंगे कि उन्हें उनकी पहली फिल्म के लिए कितना पैसा मिला था।

    खुद किया खुलासा

    खुद किया खुलासा

    अक्षय कुमार ने खुद यह खुलासा किया है कि किस तरह उन्हें पहली फिल्म मिली थी और इसके लिए उन्हें कितनी फीस दी गई थी।

    ये थी पूरी कहानी

    ये थी पूरी कहानी

    90 के दशक में अक्षय कुमार एक मॉडलिंग इवेंट के लिए बेंगलुरु जाने वाले थे, सुबह सुबह उनकी फ्लाईट थी लेकिन वह फ्लाइट उनसे छूट गई। ये लकी साबित हुआ क्योंकि उसी दिन शाम को उनके हाथों में पहली फिल्म का साइनिंग चेक मिला।

    तुम हीरो बनना चाहते हो

    तुम हीरो बनना चाहते हो

    मुंबई में स्थित नटराज स्टूडियो का एक किस्सा अक्षय कुछ यूं बयान करते हैं। "स्टूडियो में मुझसे फिल्ममेकर प्रमोद चक्रवर्ती की कंपनी के एक मेकअप मैन से मुलाकात हुई। उन्होंने मुझसे पुछा कि क्या तुम हीरो बनना चाहते हो? मैंने बहुत उत्साहित होकर हां में सिर हिला दिया। उन्होंने मेरा पोर्टफोलियो देखा, जिसके बाद मुझे खुद प्रमोद चक्रवर्ती से मिलवाया।

    एक साथ 3 फिल्में

    एक साथ 3 फिल्में

    अक्षय कुमार आगे की कहानी बताते हैं , 'मुझे बड़ी हैरत हुई जब प्रमोद चक्रवर्ती ने मुझे 3 फिल्मों के लिए साइन कर लिया।

    पहली फिल्म और पांच हजार

    पहली फिल्म और पांच हजार

    उन्होंने मेरी पहली फिल्म के लिए 5, 000 रुपये, दूसरी के लिए 50, 000 रुपये और तीसरी फिल्म के लिए डेढ़ लाख रुपये का चेक दिया था।

    जब मिला चेक

    जब मिला चेक

    मुझे अब तक वह समय भी याद है, शाम के ठीक 6 बजे मुझे यह चेक मिला था। वो चेक पाकर मुझे कितनी खुशी हुई वो मैं शब्दों में बयान नहीं कर सकता।

    तो रिटायर्ड मॉडल होता

    तो रिटायर्ड मॉडल होता

    उनका कहना है कि अगर मैं मॉडलिंग के सिलसिले में बेंगलुरु चला गया होता तो शायद वह बहुत बड़ी गलती होती। क्योंकि आज मैं एक रिटायर्ड मॉडल होता। इसलिए मुझे लगता है कि जो भी होता है, वह अच्छे के लिए ही होता है।'

    ये बनी डेब्यू फिल्म

    ये बनी डेब्यू फिल्म

    प्रमोद चक्रवर्ती ने पहली बार अक्षय कुमार को फिल्म 'दीदार' के लिए साइन किया था जो 1992 में रिलीज़ हुई थी हालांकि उससे पहले अक्षय की फिल्म 'सौगंध' 1991 में रिलीज़ हो गई और 'सौगंध' ही उनकी डेब्यू फिल्म सिद्ध हुई।

    आ रही है ये फिल्म

    आ रही है ये फिल्म

    वहीं हाल ही में अक्षय कुमार अपनी आने वाली फिल्म 2.0 की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्म में बेहद खतरनाक विलेन के किरदार में दिखाई देंगे। वहीं इस फिल्म में उनके लुक की पहली झलक ने सबको हैरान कर दिया था।

    English summary
    superstar akshay kumar shocking salary for his first film.. know here
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X