»   » BdaySpcL-इन्होंने देखा सिर्फ स्टारडम..हर एक्टर के हैं ये बाप!

BdaySpcL-इन्होंने देखा सिर्फ स्टारडम..हर एक्टर के हैं ये बाप!

Written By: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

सनी देओल बॉलीवुड में पिछले कई सालों से काम कर रहे हैं। पहली ही फिल्म बेताब से छा जाने वाले सनी ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की । उनके डॉयलग्स से लेकर इंटेस लुक को आज भी लोग भूल नहीं पाए हैं।सनी देओल ने अपनी हर फिल्म में एक से बढ़कर एक रोल किये उनकी दमदार आवाज और शानदार डॉयलग डिलीवरी का कमाल था।

[OUCH- अजय देवगन की खास फिल्में..धमाकेदार.. लेकिन हो गई FAIL]

 लोग उन्हें बहुत पसंद करते हैं। लंबे समय बाद वो इस साल फिर फिल्मों में फिर नजर आए खासकर अपने सनी स्टाइल वाले लुक में भी।घायल रिर्टन्स में भी नजर आए। आज सनी देओल अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं। डालिए सनी देओल की कुछ फिल्मों पर नजर जिसके कारण बने वो सुपरस्टार। 

बेताब सनी देओल की डेब्यू फिल्म बेताब में उनके ऑपोजिट अमृता सिंह थी। फिल्म उस समय की ब्लॉकबस्टर तो थी हीं साथ ही फिल्म के गाने जैसे 'जब हम जवां होंगे जाने कहां होंगें...' काफी पॉपुलर हुए थे।

Sunny Deol

सनी 1984 की बहुत हीं हिट फिल्म थी जिसमें एक बार उनके साथ अमृता सिंह थीं। इस फिल्म में सनी के पिता का रोल धर्मेंद्र ने किया था।

Sunny Deol

अर्जुन सनी देओल की काफी सिरियस मूवी थी जो करप्शन और भ्रष्टाचार के खिलाफ की लड़ाईपर बनी फिल्म थी।

Sunny Deol

घायल सनी देओल के करियर की स्पेशल फिल्मों में से एक है क्योंकि इस फिल्म के लिए सनी देओल को नेशनल अर्वार्ड-स्पेशल ज्यूरी के लिए भी मिल चुका है।फिल्म सनी देओल के करियर की सबसे हिट फिल्मों में से एक है।

Sunny Deol

दामिनी के लिए सनी देओल को एक बार फिर नेशनल अर्वार्ड मिला। फिल्म में सनी देओल के अलावा मीणाक्षी शेषाद्री, अमरीश पूरी और ऋषि कपूर भी थे। फिल्म का डॉयलग ढाई किलों का हाथ जब किसी पे पड़ता है तो आदमी उठता नहीं उठ जाता है सनी देओल की पहचान बन चुका है।

Sunny Deol

यश चोपड़ा की फिल्म डर मे सनी देओल के अलावा शाहरूख खान, जूही चावला भी थे।

Sunny Deol

घातक भी सनी देओल की सबसे बेस्ट फिल्मों में से एक है जिसमें वो फिर से मार-धाड़ और एक से बढ़कर एक डॉयलग बोलते नजर आए। इस फिल्म में भी मीणाक्षी शेषाद्री थीं और इसके बाद वो स्क्रीमन पर नहीं दिखीं।

Sunny Deol

जे पी दत्ता की फिल्म बॉर्डर से सनी देओल एक बार फिर छा गए। आर्मी मैन की भुमिका में सनी ने अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीत लिया।

Sunny Deol

गदर में सनी देओल अमीषा पटेल के साथ पहली बार दिखे। फिल्म एक लव स्टोरी के साथ भारत-पाक के इश्यू पर बनी थी और इस के भी डॉयलग आ़ तक लोग भूल नहीं पाए हैं।गदर और आमिर खान की लगान एक साथ रिलीज हुई थी उसके बाद भी इतनी बड़ी हिट हुई ये अपने आप में इतिहास से कम नहीं है।

Sunny Deol
English summary
See the best movies list of Akshay kumar which shows he was superstar.
Please Wait while comments are loading...