For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    हिन्दी फिल्मों के वैसे गाने जो रक्षाबंधन के त्योहार में घोलते हैं मिठास

    |

    रक्षाबंधन ऐसा त्योहार है जो भाई-बहनों के प्यार को दर्शाता है। भाई-बहन आपस में चाहे कितने भी लड़-झगड़ ले लेकिन एक-दूसरी फिक्र करना कभी नहीं छोड़ते। बॉलीवुड की फिल्मों में लगभग हर त्योहार को काफी खूबसूरती के साथ दिखाया जाता है और सालों से रक्षाबंधन के त्योहार और भाई-बहनों के आपसी प्यार को बॉलीवुड में बखूबी पिक्चराइज भी किया जाता रहा है।

    लड़कियों के बारे में मुकेश खन्ना का बड़ा बयान, ऐसे लोग धंंधा करते हैं, वीडियो देख भड़के यूजर्सलड़कियों के बारे में मुकेश खन्ना का बड़ा बयान, ऐसे लोग धंंधा करते हैं, वीडियो देख भड़के यूजर्स

    रक्षाबंधन और हिन्दी फिल्मों का रिश्ता ठीक वैसे ही अटूट होता है जैसे भाई और बहनों का रिश्ता। सालों से हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में इस त्योहार का जश्न मनाते हुए ऐसे गाने बनते आ रहे हैं जो इस खास रिश्ते में मिठास भर देते हैं। बॉलीवुड में ऐसे गानों की लंबी लिस्ट है जो आज भी खास तौर पर रक्षाबंधन के दिन हर घर में बजाती हुई सुनायी देती है।

    एक हजारों में मेरी बहना है : जीनत अमान और देव आनंद पर फिल्माया गया यह गाना भाई-बहनों के आपसी प्यार को काफी खूबसूरती के साथ बयां करता है। फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा का यह गाना किशोर कुमार और आर.डी. बर्मन का गाया हुआ है।

    बहना ने भाई की कलाई से

    बहना ने भाई की कलाई से

    यह गाना फिल्म 'रेशम की डोरी' का टाइटल ट्रैक था, जिसे बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र पर फिल्माया गया था। इस गाने को सुमन कल्याणपुर ने गाया था जिसे कई अवॉर्ड्स भी मिल चुके हैं।

    मेरे भैया मेरे चंदा

    मेरे भैया मेरे चंदा

    यह गाना साल 1965 में रिलीज हुई फिल्म काजल का है, जिसे आशा भोंसले ने गाया था। इस गाने को मीना कुमारी पर फिल्माया गया है, जो अपने भाई के लिए यह गाना गाते हुए दिखायी देती हैं।

    देख सकता हूं

    देख सकता हूं

    फिल्म मजबूर का यह गाना अमिताभ बच्चन और फरीदा जलाल पर पिक्चराइज किया गया था। इस गाने को किशोर कुमार ने गाया था। यह रक्षाबंधन के मौके पर फिल्माया गया गाना तो नहीं है लेकिन भाई-बहनों के आपसी रिश्ते को इस गाने में काफी सुन्दरता के साथ उकेरा गया है।

    झूला बाहों का

    झूला बाहों का

    फिल्म डोली सजा के रखना के इस गाने को साधना सरगम और श्रीनिवास ने गाया था। इस गाने को साउथ की एक्ट्रेस ज्योतिका पर फिल्माया गया था। भाई-बहनों के प्यार को सजाता हुआ यह प्यारा गाना आज भी काफी लोकप्रिय माना जाता है।

    इसे समझो ना रेशम का तार

    इसे समझो ना रेशम का तार

    1993 में रिलीज हुई फिल्म तिरंगा के इस गाने को साधना सरगम ने गाया था। इस गाने में भाई-बहनों के प्यार को बेहद खूबसूरती के साथ दिखाया गया है।

     प्यारा भैया मेरा

    प्यारा भैया मेरा

    यह गाना प्रीति जिंटा की फिल्म क्या कहना में पिक्चराइज किया गया था। इस गाने को अल्का याग्निक और कुमार शानू ने गाया था। मॉडर्न दौर की किसी फिल्म में रक्षाबंधन को लेकर फिल्माया गया गाना काफी लोकप्रिय हुआ था।

    English summary
    'Laal Singh Chaddha' and 'Rakshabandhan' first day Box Office prediction? Read the details which is viral now.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X