For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अब खुद गाते हैं स्टार्स..कभी सिंगर्स हुआ करते थे शम्मी..अमिताभ..सलमान की आवाज

    By Shweta
    |

    भले बॉलीवुड में आजकल अपने गाने खुद गाने का नया चलन बन गया हो। सलमान खान कितने भी अपने गाने खुद गा लें लेकिन क्या उनके गाए गाने कभी मैने प्यार किया और हम आपके हैं कौन जैसे हिट हो सकते हैं। आप ही सोचिए इन फिल्मों के गाने सलमान खान खुद गा लेते तो क्या होता।

    सिंंगर्स और म्यूजिक का फिल्मों में उतना ही महत्व होता है जितना फिल्मों में एक्टर या एक्ट्रेस का। दरअसल हम ये बातें इसलिए कर रहे हैं क्योंकि आज बॉलीवुड के एक ऐसे सिंगर का जन्मदिन है जिन्होंने एक दो नहीं अनगिनत सुपरहिट और शानदार गाने गाए।

    आज बेहतरीन सिंगर्स में से एक सोनू निगम का जन्मदिन है। सोनू निगम आज 45 साल के हो गए। वो गायकी में 1997 से ही छा गए जब उन्होंने बॉर्डर फिल्म का गाना संदेशे आते हैं.. गाया था।इस गाने के लिए उन्हें कई अवॉर्डस भी मिले थे।इसके बाद तो सोनू निगम के युग की ही शुरूआत हो गई और सालों साल तक सोमू मिगम ही छाए रहे।

    बॉलीवुड में कई सालों तक सिंगर एक्टर जुगलबंदी का प्रचलन रहा। हर स्टार के लिए कोई ना कोई ऐसे सिंगर हुए जो उनकी आवाज बन गए। आगे की स्लाइड्स पर देखिए ऐसे ही स्टार्स और सिंगर की जोड़ी।

    सोनू निगम-शाहरूख खान

    सोनू निगम-शाहरूख खान

    सोनू निगम शाहरूख खान के लिए 25 से भी ज्यादा गाने गा चुके हैं वो भी एक से बढ़कर हिट। सूरज हुआ मद्धम से लेकर कल हो ना हो,दो पल का (वीर जारा), कभी अलविदा ना कहना सहित कई हिट गाने गा चुके हैं।

    एस पी बालासुब्रमणयम-सलमान खान

    एस पी बालासुब्रमणयम-सलमान खान

    सलमान खान के करियर के शुरूआती दिनों में सलमान के सारे गानेएस पी बालासुब्रमणयम ही गाते थे। मैने प्यार किया से लेकर साजन, हम आपके हैं कौन सहित कई फिल्मों में एस पी बालासुब्रमणयम ने सलमान खान को आवाज दी और हर गाना सुपरहिट साबित हुआ।

    उदित नारायण-आमिर खान

    उदित नारायण-आमिर खान

    उदित नारायण की आवाज जितनी ज्यादा आमिर खान को सूट करती है किसी और नहीं। 20 से भी ज्यादा गानों में उदित नारायण की आवाज बनें।पहला नशा से लेकर लगान और दिल चाहता है तक कई गानों में उदित नारायण आमिर खान के गाने गाए।

    हिमेश रेशमिया-इमरान हाश्मी

    हिमेश रेशमिया-इमरान हाश्मी

    हिमेश रेशमिया और इमरान हाश्मी की ऐसी जोड़ी थी जिन्होंने एक भी फ्लॉप गाने नहीं दिए। आशिक बनाया आपने के बाद तो ऐसा लगा मानो हिमेश रेशमिया ही इमरान हाश्मी की आवाज बन गए।

    सुदेश भोषले-अमिताभ बच्चन

    सुदेश भोषले-अमिताभ बच्चन

    सुदेश भोषले को अमिताभ की आवाज कहा ही जाता था। जुम्मा चुम्मा दे दे से लेकर शावा..शावा (कभी खुशी कभी गम) तक गई गाने गाए।ये समझ पाना मुश्किल हो जाता था की सुदेश भोषले की आवाज।

    मो.रफी-शम्मी कपूर

    मो.रफी-शम्मी कपूर

    शम्मी कपूर के गाने शम्मी कपूर के स्टाइल में गाना कोई आसान काम नहीं था लेकिन रफी साहब ऐसे गायक थे जिनके लिए कुछ मुश्किल भी नहीं था। मो रफी ने शम्मी कपूर के लिए बार बार देखो, तुम मुझे यूं भूला ना पाओगे, अकेले अकेले कहां..सहित कई सुपरहिट गाने दिए।

    ये जोड़ी भी सुपरहिट

    ये जोड़ी भी सुपरहिट

    हालांकि इसमें सोनू निगम ने सचिन तेंदुलकर को आवाज नहीं दी लेकिन दोनों कुछ समय पहले साथ में जब गाए तो लोगों को ये जुगलबंदी काफी पसंद आयी थी। आखिर सोनू निगम के साथ मास्टर ब्लास्टर थे।

    फिर वही सोनू निगम

    फिर वही सोनू निगम

    पिछले कुछ समय से सोनू निगम सोनू निगम अधिक एक्टिव नहीं है लेकिन उनके फैन्स चाहते हैं कि वो फिर से एक्टिव हो जाएं ओर सुरों का जलवा बिखेरें आखिर बॉलीवुड में सोनू निगम की जगह कोई नहीं ले सकता।हमारी तरफ से सोनू निगम को जन्मदिन की शुभकामनाएं।

    English summary
    Singers who were voice of these bollywood stars,See here the list of actors and singers jodi who gave many hits together.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X