For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अलविदा एस पी बालासुब्रमण्यम: 40 हजार से ज्यादा गाने गाए, जिन्हें कहा जाता था 'सलमान खान की आवाज'

    |

    मशहूर सिंगर एस पी बालासुब्रमण्यम का 74 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। पिछले कई दिनों से वह अस्पताल में भर्ती थे और उन्हें कोरोना भी हो गया था। एस पी बालासुब्रमण्यम पिछले कई दिनों से बीमार ही चल रहे थे। शुक्रवार को सिंगर के बेटे चरण ने उनके निधन की जानकारी दी। बता दें एस पी बालासुब्रमण्यम भारतीय सिनेमा में मशहूर नाम हैं जिनके नाम कई रिकॉर्ड कायम है। गायिकी में उन्होंने खूब नाम कमाया और भारतीय संगीत इंडस्ट्री में योगदान दिया।

    सलमान खान की फिल्म 'मैंने प्यार किया' में भी एस पी बालासुब्रमण्यम ने अपनी खूबसूरत आवाज दी। सलमान खान ने भी उन्हें लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। सलमान खान ने जब सिनेमा में एंट्री की तो सभी को लग रहा था कि उनपर एस पी बालासुब्रमण्यम की मैच्योर आवाज शूट नहीं करेगी। लेकिन जब हाने रिलीज हुए तो सुपरहिट साबित हुए।

    आज तक ये रिकॉर्ड कायम है कि उन्होंने हिंदी, तेलुगू, मलयालम और तमिल समेत लगभग 16 भाषाओं में लगभग 40,000 गानों को आवाज दी है।

    सम्मान

    सम्मान

    बालासुब्रमण्यम के योगदान को देखते हुए उन्हें पद्मश्री और पद्म भूषण से भी नवाजा जा चुका है। इसके अलावा 6 नेशनल अवॉर्ड भी उन्हें मिल चुका था।

    सलमान खान के करियर और बालासुब्रमण्यम की आवाज

    सलमान खान के करियर और बालासुब्रमण्यम की आवाज

    सलमान खान की फिल्म 'मैंने प्यार किया' में बालासुब्रमण्यम ने ही अपनी आवाज दी थी। इस फिल्म के लिए बालासुब्रमण्यम एक वरदान साबित हुए। घर घर में इस फिल्म के गाने खूब बजे। वहीं सलमान खान को बालासुब्रमण्यम की आवाज का खूब फायदा भी मिला।

    वो आवाज जिसे सलमान की आवाज समझा जाता रहा

    वो आवाज जिसे सलमान की आवाज समझा जाता रहा

    सलमान खान की ज्यादातर फिल्मों में बालासुब्रमण्यम की आवाज हुआ करती थी। बालासुब्रमण्यम की आवाज को हमेशा सलमान की आवाज समझा गया। जहां एक तरफ शुरू में लोगों ने ये ताना मारा था कि छोटी उम्र के लड़के पर मैच्यूर आवाज सूट नहीं होगी वहीं दूसरी तरफ जब बालासुब्रमण्यम की आवाज को लिए सलमान खान पर्दे पर आए तो हर तरफ इस जोड़ी की धूम थी।

     सुपरहिट जर्नी

    सुपरहिट जर्नी

    बहुत प्यार करते हैं, दिल दीवाना बिन सजना के, हम आपके हैं कौन, कभी तू छलिया लगता है, पहला पहला प्यार है समेत कई गाने ऐसे हैं जिन्हें कभी भी भूलाया नहीं जा सकता है। इन सभी गानों के लिए बालासुब्रमण्यम को उम्रभर याद किया जाएगा।

    कोरोना से हार गए

    कोरोना से हार गए

    74 साल के सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम कोरोनावायरस संक्रमण से जूझ रहे थे। 5 अगस्त को उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। लेकिन वह कोरोना से जीत नहीं पाए और शुक्रवार को उन्होंने अंतिम सांसे लीं।

    English summary
    Singer sp balasubrahmanyam Holds the Guinness World Record for 40000 Songs called salman khan voice
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X