For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    RIP Shravan Rathod: नदीम-श्रवण के हिट गाने- आशिकी, धड़कन से बरसात तक- सुनिए बेहतरीन सॉन्ग्स

    |

    कोरोना की दूसरी लहर में आए दिन बुरी खबरें सामने आ रही है। इस बीच हमने बॉलीवुड के संगीत बादशाह श्रवण राठौड़ को खो दिया। संगीतकार के जाने से श्रवण-नदीम की जोड़ी टूट गई है। इस जोड़ी ने बॉलीवुड में ढेर सारे रोमांटिक गानों को कंपोज किया। जब जब बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन गानों की बात होगी श्रवण राठौड़ और नदीम की जोड़ी को हमेशा ही याद किया जाएगा। उनके गाए एक एक गाने अमर हैं।

    श्रवण राठौड़ के निधन पर अजय देवगन से लेकर अक्षय कुमार, श्रेया घोषाल, अरमान मल्कि, ए आर रहमान, समेत तमाम बॉलीवुड स्टार्स ने शोक प्रकट किया। पूरी इंडस्ट्री श्रवण राठौड़ के जाने से गम में है। सभी ने संगीतकार के खोने का गम व्यक्त किया।

    गुरुवार को श्रवण राठौड़ ने अंतिम सांसे ली। श्रवण का निधन कोरोना के चलते हुआ। दो दिन पहले ही उन्हें बिगड़ती तबीयत के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वह आईसीयू में भर्ती थे लेकिन कोरोना ने एक चमकते सितारे को छीन लिया।

    मैगजीन फोटोशूट के लिए टॉपलेस हुई थीं ममता कुलकर्णी, बोल्ड तस्वीरों से मचा दी थी सनसनी- PHOTOSमैगजीन फोटोशूट के लिए टॉपलेस हुई थीं ममता कुलकर्णी, बोल्ड तस्वीरों से मचा दी थी सनसनी- PHOTOS

    श्रवण राठौड़ के जोड़ीदार नदीम को उनके जाने का गहरा झटका लगा है। उन्होंने कहा कि उनका शानू चला गया। दोनों ने अपने करियर में साथ में खूब काम किया लेकिन सालों बाद कोरोना ने इस जोड़ी को तोड़ दिया।आइए नदीम-श्रवण की जोड़ी के मशूहर और सबसे हिट गानें से आपको परिचित करवाते हैं।

    आशिकी- जान-ए-जिगन, नजर के सामने, एक सनम चाहिए सॉन्ग

    आशिकी- जान-ए-जिगन, नजर के सामने, एक सनम चाहिए सॉन्ग

    बॉलीवुड में सबसे ज्यादा रोमांटिक गानों की जब जब बात होती है तो नंबर वन पर आशिकी फिल्म के गाने रहते हैं। इन जबरदस्त गानों का श्रेय भी नदीम श्रवण राठौड़ को ही जाता है। इस फिल्म के जान-ए-जिगन, नजर के सामने, एक सनम चाहिए समेत सभी गाने सुपरहिट साबित हुए।

    फूल और कांटे- प्रेमी आशिक आवारा गाना

    फूल और कांटे- प्रेमी आशिक आवारा गाना

    अजय देवगन की हिट फिल्म फूल और कांटे का म्यूजिक भी नदीम और श्रवण ने दिया था, जिसे कुमार सानू और अलका याज्ञनिक ने गाया था।

    दीवाना फिल्म- ऐसी दीवानगी

    दीवाना फिल्म- ऐसी दीवानगी

    ऐसी दीवानगी, सोचेंगे तुम्हें प्यार, तेरी उम्मीद तेरा इंतजार समेत कई गाने है जिसके आर्टिस्ट में नदीम श्रवण भी शामिल रहे हैं। इन गानों की धूम आज तक खत्म नहीं हुई है।

    धड़कन- दिल ने कहा दिल से, दूल्हे का सहरा सुहाना लगता है

    धड़कन- दिल ने कहा दिल से, दूल्हे का सहरा सुहाना लगता है

    सुनील शेट्टी, अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी की फिल्म धड़कन सुपरहिट रही। इसके गाने फिल्म से भी ज्यादा सुपरडुपर हिट हुए। इन गानों का श्रेय भी नदीम और श्रवण की जोड़ी को ही जाता है। इन दोनों म्यूजिक डायरेक्टर ने इन गानों को तैयार किया। जिसमें दिल ने कहा है दिल से, दून्हे का सहरा, तुम दिल की धड़कन में समेत अन्य सॉन्ग।

    दिलवाले- जीता था जिसके लिए

    दिलवाले- जीता था जिसके लिए

    सैड सॉन्ग के टॉप पर आज भी जीता था जिसके लिए गाना रहता है। इस गाने को कुमार सानू और अलका याज्ञनिक ने गाया और म्यूजिक डायरेक्टर नदीम-श्रवण थे। अजय देवगन, सुनील शेट्टी दिलवाले फिल्म का ये गाना था।

    बरसात फिल्म के गाने

    बरसात फिल्म के गाने

    बरसात फिल्म साल 2005 में आई जिसमें ट्विंकल खन्ना और बॉबी देओल नजर आए। इन गाने के म्यूजिक भी नदीम श्रवण थे जिसके सभी गाने हिट रहे। हमको सिर्फ तुमसे, दिल पागल, नहीं ये हो नहीं सकता जैसे हिट सॉन्ग्स हैं।

    अंदाज सॉन्ग- कितना पागल दिल है

    अंदाज सॉन्ग- कितना पागल दिल है

    फिल्म अंदाज साल 2003 में आई। जिसमें अक्षय कुमार, लारा दत्ता और प्रियंका साथ में दिखे। फिल्म का गाना कितना पागल दिल है काफी पॉपुलर हुआ। जिसे कुमार सानू ने गाया और संगीतकार नदीम श्रवण थे। इस गाने लिरिक्स समीर ने लिखे। इसके अलावा आज कहना जरूरी है भी काफी पॉपुलर सॉन्ग है जो इसी फिल्म और इसी जोड़ी ने बनाया था।

    English summary
    Shravan Rathod death: music director nadeem shravan hit songs aashiqui dhadkan deewana barsaat etc
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X