For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    BdaySpcL - शाहरुख खान हैं भारत की जान और पहचान...हर मामले में अलग

    By Shweta
    |

    शाहरूख खान की जितनी तारीफ की जाए कम ही होगी। पिछले 24 सालों से वो लगातार बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं और आज का दिन तो और भी खास है क्योंकि आज शाहरूख खान अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं।

    [ऐश्वर्या राय की ये बातें आप नहीं जानते होंगे..लगी शर्त!]

    बॉलीवुड से लेकर भारत के उनके फैन्स भी उन्हें लगातार बधाईयां दे रहे हैं। शाहरूख खान नो बॉलीवुड को रोमांस करना सिखाया है और एक के बाद एक लगातार कई फिल्में देकर वो बॉलीवुड के बादशाह भी बने। हम आज शाहरूख खान के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ मजेदार फैक्टर लेकर आए हैं जो दिखाते हैं कि सच में शाहरूख खान से बड़ा स्टार बॉलीवुड में कोई नहीं है।

    इतने बॉडीगार्ड

    इतने बॉडीगार्ड

    आपको जानकर हैरानी हो सकती है लेकिन शाहरूख खान अपने साथ सबसे ज्यादा बॉडीगार्ड लेकर चलते हैं। ना सलमान ना आमिर बल्कि शाहरूख के सात हमेशा 6 बॉडीगार्ड होते हैं।

    पैसा-पैसा

    पैसा-पैसा

    शाहरूख खान 2014-2015 में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले स्टार बने। जी हां शाहरुख खान कामेडियन सेनफील्ड के बाद दूसरे नंबर पर थे तो आप समझ सकते हैं कि वो कितने बड़े स्टार हैं।

    गजब की फैन फॉलोइंग

    गजब की फैन फॉलोइंग

    शाहरूख खान बॉलीवुड के ऐसे स्टार हैं जिनकी फिल्में विदेशों में सबसे ज्यादा कमाती हैं। मतलब भारत के बाहर भी फैन फॉलोइंग शानदार।

    जी हां ये सच है

    जी हां ये सच है

    शाहरूख खान के नाम सबसे ज्यादा ब्लॉकबस्टर फिल्मों का रिकॉर्ड है। उनकी 3 फिल्में बॉलीवुड की टॉप टेन फिल्मों में आती हैं और ये रिकॉर्ड किसी और देश के स्टार के नाम दर्ज नहीं है। दिलवाले दुल्हनिया ले जाएं, कुछ कुछ होता है और माई नेम इज खान शाहरूख खान की वो तीन फिल्में हैं।

    इतने अवार्ड्स

    इतने अवार्ड्स

    किंग खान बॉलीवुड के इकलौते ऐसे स्टार हैं जिनके नाम 8 फिल्मफेयर अवार्ड हैं और अब कुछ कहने की तो जरूरत ही नहीं बच जाती है।

    DDLJ चली सबसे ज्यादा

    DDLJ चली सबसे ज्यादा

    शाहरूख खान की फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के नाम सिनेमाघरों में सबसे ज्यादा चलने का रिकॉर्ड है और इससे बड़ा सुबूत और क्या हो सकता है कि शाहरूख खान से बड़ा बॉलीवुड में कोई और स्टार नहीं है।

    बनाई भारत की पहचान

    बनाई भारत की पहचान

    भारत के बाहर अगर कोई भारत को पहचानते हैं तो वो महात्मा गांधी के नाम से और आज के समय में शाहरूख खान के नाम से। भला इससे बड़ी बात और क्या हो सकती है।

    सबसे बड़ा स्टार

    सबसे बड़ा स्टार

    फोर्ब्स मैगजीन भी शाहरूख खान को दुनिया का सबसे बड़ा स्टार मान चुकी है।

    हमेशा रहें ऐसे

    हमेशा रहें ऐसे

    हम भी यही चाहेंगे कि शाहरुख खान लोगों के दिलों पर ऐसे ही राज करते रहें और हमारी तरफ से भी शाहरूख आप को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं।

    English summary
    Shahrukh Khan turns 51 today and everyone is wishing SRK on social sites, know some interesting facts about SRK.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X