»   » #4Years..ये है सुपरस्टार खान की आखिरी ब्लॉकबस्टर..फिर बैक टू बैक FLOP !

#4Years..ये है सुपरस्टार खान की आखिरी ब्लॉकबस्टर..फिर बैक टू बैक FLOP !

By: shivani verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

इन दिनों फिल्मों के लिहाज से शाहरुख खान का समय कुछ ठीक नहीं चल रहा। हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म जब हैरी मेट सेजल भी लोग ज्यादा पसंद नहीं कर रहे। अगर हम शाहरुख का पिछला रिकॉर्ड उठाकर देखें तो पाएंगे कि लंबे समय से उन्होंने कोई ब्लॉकबस्टर नहीं दी है।

शाहरुख की आखिरी ब्लॉकबस्टर की बात की जाए तो वो थी चेन्नई एक्सप्रेस। दीपिका और शाहरुख की इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड्स तोड़े थे। आज इस फिल्म को रिलीज़ हुए पूरे चार साल हो गए।

shahrukh-khan-movie-chennai-express-clocks-4-years-read-interesting-facts

चेन्नई एक्सप्रेस ने कुल मिलाकर 396 करोड़ की कमाई की थी और साथ ही इस फिल्म की ओपनिंग भी शानदार रही थी। वहीं दीपिका और शाहरुख की शानदार कैमिस्ट्री को भी लोगों ने काफी पसंद किया था। 

सलमान खान की ये हैं सबसे खास..एक से बढ़कर एक शानदार तस्वीरें..

Jab Harry Met Sejal Public Review | Shahrukh Khan | Anushka Sharma | Movie Review | FilmiBeat

आपको बता दें कि शाहरुख और दीपिका की साथ में पहली फिल्म ओम शांति ओम थी जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था। वहीं हैप्पी न्यू ईयर में भी दोनों साथ नज़र आए थे। लेकिन चेन्नई एक्सप्रेस ने जो रिकॉर्ड तोड़े वो शानदार थे। 

बहरहाल, यहां हम बात करेंगे सिर्फ चेन्नई एक्सप्रेस की। आज इस फिल्म के चार साल पूरे होने पर हम नज़र डालेंगे इस फिल्म से जुड़ी दिलचस्प बातों पर...

पहली ऐसी फिल्म

पहली ऐसी फिल्म

चेन्नई एक्सप्रेस पहली फिल्म है जिसमें किसी एक्ट्रेस का नाम एक्टर के नाम के पहले आया था।

शाहरुख और रोहित शेट्टी की फिल्म

शाहरुख और रोहित शेट्टी की फिल्म

रोहित शेट्टी अपनी लगभग फिल्में अजय देवगन के साथ करते हैं लेकिन चेन्नई एक्सप्रेस उनकी पहली फिल्म थी जो उन्होंने शाहरुख खान के साथ की थी और दीपिका पादुकोण और रोहित शेट्टी की भी ये पहली फिल्म है।

करीना थीं पहली पसंद

करीना थीं पहली पसंद

रोहित शेट्टी दरअसल ये फिल्म दीपिका पादुकोण के साथ नहीं अपनी फेवरेट एक्ट्रेस करीना कपूर के साथ करना चाहते थे लेकिन करीना कपूर उस समय तलाश कर रही थीं इसलिए करीना चेन्नई एक्सप्रेस नहीं कर पाईं।

विद्या बालन की कजिन

विद्या बालन की कजिन

फिल्म का पॉपुलर गाना वन टू थ्री फोर करने वाली एक्ट्रेस प्रियामणी विद्या बालन की कजिन हैं और इस गाने के लिए उन्होंने काफी मेहनत भी की थी।

मज़ाक पड़ा महंगा

मज़ाक पड़ा महंगा

दरअसल जब फिल्म की शूटिंग लगभग खत्म हो चली थी और मजाक मजाक में शाहरुख और दीपिका आपस में फाइट कर रहे थे और इसका नतीजा ये हुआ की शाहरुख को अपनी कंधे की सर्जरी करवानी पड़ी।

बनाया गया स्टेशन

बनाया गया स्टेशन

वास्को डि गामा स्टेशन को फिल्म में कल्याण बनाया गया।

दीपिका को उठाकर 800 कदम चले शाहरुख

दीपिका को उठाकर 800 कदम चले शाहरुख

दक्षिण भारतीय पृष्‍ठभूमि पर बनी इस फिल्‍म की शूटिंग के दौरान शादी के एक सीन में शाहरुख को दीपिका को गोद में उठाना था और फेरे लगाने थे। दीपिका ने शाहरुख से पूछा कि क्‍या वो इतने मजबूत हैं और ऐसा कर सकते हैं तो किंग खान ने बिना कुछ सोचे ही हां कर दिया था। शाहरुख को ये नहीं पता था कि दीपिका को उठाकर 800 कदम तक चलना भी है।

एंडरोइड गेम

एंडरोइड गेम

इसके रिलीज़ से कुछ सप्ताह पहले ही इसकी एंडरोइड गेम रिलीज़ की गई थी।

रोहित की अजय देवगन के बिना पहली फिल्म

रोहित की अजय देवगन के बिना पहली फिल्म

जैसा कि हम सब जानते हैं कि रोहित शेट्टी की अधिकतर फिल्मों में अजय देवगन ज़रूर होते हैं, लेकिन चेन्नई एक्सप्रेस पहली ऐसी फिल्म है जो रोहित ने अजय देवगन के बिना बनाई।

English summary
Shahrukh Khan's one of the blockbuster movie chennai completed 4 years of its release, know some interesting facts about the movie.
Please Wait while comments are loading...