»   » INTERVIEW - को-स्टार से शरमाना..दोस्त की फिल्मों में कैमियो..शाहरुख बेबाक

INTERVIEW - को-स्टार से शरमाना..दोस्त की फिल्मों में कैमियो..शाहरुख बेबाक

Written By: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

शाहरुख खान की सबसे बड़ी खासियत ही हैं उनका प्रजेंस ऑफ माइंड और साफ साफ बोलने का अंदाज। उनकी फिल्म रईस 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी और फैन्स उनके हटके अंदाज को देखने के लिए तैयार हैं। 

शाहरुख खान भी रईस के लिए कुछ कम एक्साइटेड नहीं हैं। उन्होंने भी इस इंटरव्यू में खुलकर रईस से लेकर कई मुद्दों पर बात की और बेबाक अंदाज में बात की । उन्होंने रईस के बारे में काफी कुछ बताया। शाहरुख खान का candid अंदाज ही हर किसी को अच्छा लगता है।  

[Entry ऐसी की बजी सीटियां और तालियां..कभी एक्शन..कभी क्यूट..कभी स्मार्ट]

शाहरुख खान खुद भी मानते हैं कि वो सुपरस्टार हैं और फैन्स को उनसे कितनी उम्मीदें हैं। पढ़िए उनसे बातचीत का प्रमुख अंश। 

टिपिकल फिल्म नहीं है रईस

टिपिकल फिल्म नहीं है रईस

जब मैं हैप्पी न्यू ईयर कर रहा था जो काफी हैप्पी गो लकी टाइप फिल्म थी। काफी सालों बाद मल्टी स्टारर फिल्म कर रहा था । इसके पहले मैंने चेन्नई एक्सप्रेस की थी जो भी सुपर हैप्पी फिल्म थी इसलिए एक एक्टर के तौर पर मैं ऐसी फिल्मों से अलग इंटेंस और अलग कैरेक्टर निभाना चाहता था।

राहुल ढोलकिया ऐसी फिल्में बनाते हैं जो सीरियस भी हो और कुछ अलग भी हो। राहुल रईस के लिए ऐसा प्लेटफॉर्म चाहते थे जहां फिल्म पॉपुलर हो और वो अपना आइडिया लेकर रितेश सिधवानी और फरहान के पास गए और उन्होंने भी इसे सराहा। मैं खुद एक Urban स्टार हूं लेकिन मैं छोटे शहर के शख्स के किरदार भी बेहतरीन तरीके से निभा सकता हूं और ये मुझे सूट करता है।

रईस का कॉन्सेप्ट मुझे अच्छा लगा। ये मेरे कंफर्टजोन के बाहर की फिल्म है लेकिन फिल्म जिस तरह लिखा गया वो काबिल ए तारीफ है। फिल्म सिर्फ एक लड़के की कहानी नहीं है जो डॉन बन जाता है और विलेन को मारता है।

बॉडी डबल का दुख

बॉडी डबल का दुख

फैन की शूटिंक के वक्त मैं बुरी तरह घायल हुआ था। शूटिंग के दौरान नहीं लेकिन मैं घुटने के चोट से काफी तकलीफ में था। मेरा patella टूट चुका है और इंशाअल्लाह जल्द ही इसका मैं इलाज भी करवाऊंगा। ये बड़ी चोट है और शूटिंग में इसके कारण काफी परेशानी भी होती है। इसलिए फिल्म थोड़ी आगे भी बढ गई। चोट के कारण रूफ टॉप सीन करने में काफी परेशानी हो रही थी। कई लॉन्ग शॉ में डबल बॉडी का इस्तेमाल किया गया। कुछ सीन में बहुत ही परेशानी हुई लेकिन नीचे काफी गद्दे लगाए गए ताकि मुझे चोट नहीं लगे।

दिमाग से चुनता हूं फिल्में

दिमाग से चुनता हूं फिल्में

जब आप ऐसे मुकाम पर पहुंच जाते हैं जहां आज मैं हूं तो लोगों की उम्मीदें भी बढ़ जाती हैं। लोगों की अलग अलग आशाएं होती हैं। 25 सालों में लोगों ने मुझे बहुत कुछ दिया है लेकिन फिल्में मैं अपने दिमाग से ही चुनता हूं। जरूरी नहीं मैं जो करूं लो हर किसी को पसंद आए।

फैन लड़कियों को कभी पसंद नहीं आती क्योंकि उसमें डांस, गाना जैसा कुछ नहीं था।डियर जिदगी उन्हें पसंद नहीं आई जो मुझे आलिया के साथ डांस रोमांस करते देखना चाहते थे वैसे ही स्वदेश उन्हें पसंद नहीं आती जो मुझे रोमांटिक रोल में देखना पसंद करते हैं।

ये भी सच्चाई है कि मैं प्रेशर नहीं ले सकता मुझे वो बतौर एक्टर रिफ्रेश रहने के लिए वो करना जोगा जरूरी नहीं है।मैं जब फिल्म साइन करता हूं तब मुझे पता होगा कि किसे ये फिल्म अच्छी लगेगी किसे नहीं।

आती है शर्म

आती है शर्म

मैं हिरोइनों के साथ जब मैगज़ीन कवर करता हूं तो काफी अजीब लगता है। मुझे ये समय की बर्बादी लगती है। यहां तक कि GQ के लिए पोज़ देने में भी मुझे काफी अजीब लगा था। जब तक कि ये किसी फिल्म के लिए न हो मुझे ये अजीब ही लगता है।

बाकी एक्टर्स की वजह से मेरी एक्टिंग की अच्छी

बाकी एक्टर्स की वजह से मेरी एक्टिंग की अच्छी

मेरे को-स्टार्स नवाजुद्दीन सिद्दीकी, जीशान अयूब और माहिरा खान तीनों रियल एक्टिंग वर्ल्ड से आते हैं और उनके साथ। उनकी फिल्में भले मेरी फिल्मों जितनी पॉपुलर नहीं रही हो लेकिन इंशाअल्लाह होंगी। उनके अंदर उत्साह है, डिस्कस करते हैं। मेरा कैरेक्टर फिल्म में हीरो जैसा नहीं है। मैं वैसे लोगों के साथ काम करना चाहता था जो रियलस्टिक सीन दें इसलिए मैं नए लोगों के साथ काम करना चाहता था। मुझे खुद भी इन चीजों की समझ हैं कि उनका चीजों को समझने का तरीका काफी अलग है।

मैं सिर्फ काजोल नहीं काजल के साध एक्टिंग कर सकता हूंं

मैं सिर्फ काजोल नहीं काजल के साध एक्टिंग कर सकता हूंं

मैं पठानी सूट में काफी सेक्सी लगता हूं और मैं सिर्फ काजोल नहीं काजल लगाकर भी एक्टिंग कर सकता हूं (हंसते हुए)। कई एक्टर्स जब किरदार निभा रहे होते हैं तो कई नई चीजें डिस्कवर करते हैं। लेकिन मैं ऐसा नहीं हूं मैं लाइफ में काफी कुछ सीख चुका हूं। बहुत कुछ पढ़ता हूं और लिखता हूं तो कैरेक्टर और फिल्म के जरिए मेरे पास कहने के लिए बहुत सारी बाती होती हैं।

मैंने साहिर लुधियानवी की स्क्रिप्ट पढ़ी है

मैंने साहिर लुधियानवी की स्क्रिप्ट पढ़ी है

मुझे साहिर लुधियानवी की स्क्रिप्ट पढ़ी है। मुझे फिल्म 3-4 साल पहले ऑफर की गई थी। मुझे फिल्म की स्क्रिप्ट वाकई काफी अच्छी लगी लेकिन फिलहाल कुछ भी कंफर्म नहीं है। रईस की रिलीज के बाद मैं संजय लीला भंसाली से मिलुंगा और साहिर लुधियानवी के अलावा भी उनके पास कुछ और स्टोरी जिसपर डिस्कस करेंगे। फिलहाल वो पद्मावती में बिजी हैं।

मेरे कैमियो पर जज ना करें फ्रेंडशिप

मेरे कैमियो पर जज ना करें फ्रेंडशिप

हमारी फ्रेंडशिप को हमारे एक दूसरे की फिल्म के कैमियो पर जज ना करें। हम और आमिर आशुतोष गोवारिकर की पहला नशा के लिए कैमियो कर चुके हैं और इसके लिए आशुतोष को आपका प्यार मिलना चाहिए।

English summary
Shahrukh Khan spokes about his upcoming movie, co stars and friendship and many things, read full interview here.
Please Wait while comments are loading...