»   » 10 कारण: क्यों शाहरूख खान हैं दुनिया के सबसे बड़े SUPERSTAR

10 कारण: क्यों शाहरूख खान हैं दुनिया के सबसे बड़े SUPERSTAR

Written By: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

आज शाहरूख खान के बॉलीवुड में 24 साल पूरे हो गए और शाहरूख लगातार 24 सालों से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं।दिवाना फिल्म से उन्होंने करियर की शुरूआत की और तब से उन्हें लगातार लोगों का प्यार मिल रहा है।आज भी यही चर्चा हो रही है की शाहरूख खान बेस्ट हैं या अमिताभ बच्चन तो तीनों खान में सबसे बेहतर कौन है। 

चलिए सालों से चली आ रही सारी राम कहानी पर आज विराम लगा ही देते हैं। हमेशा वही कौन खान हैं बेस्ट या कौन हैं बॉलीवुड के बेस्ट एक्टर। हमेशा आप भी यही पढ़ते हैं । ये कोई नई कहानी है नहींं है कि कौन हैं आखिर सबसे बड़ा स्टार।

[ना सलमान का गुरूर...ना आमिर की अकड़...इसलिए हैं ये BEST!]

आज हम भारत से बाहर निकलकर दायरा बढाते हुए  बात करते हैं की सबसे बड़ा स्टार कौन हैं। और वो सबसे बड़े कौई औरनहीं किंग खान और शाहरूख खान ही हैं।कई बार कई इंटरनेशनल मैगजीन और न्यूजपेपर भी शाहरूख खान को सबसे बड़ा मान चुके हैं।

आगे की स्लाइड पर पढ़िए वो 10 कारण की क्यों हैं शाहरूख खान दुनिया के सबसे बड़े स्टार और इसके बाद आप भी मानेंगे की शाहरूख खान के टक्कर में कोई नहीं। 

सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाला स्टार

सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाला स्टार

शाहरूख खान 2014-2015 में 60 साल के कॉमेडियन जैरी सेनफील्ड के बाद शाहरूख खान का नाम था। तो आप सोच सकते हैं की शाहरूख खान की क्या हैसियत है।

सबसे ज्यादा ब्लॉकबस्टर

सबसे ज्यादा ब्लॉकबस्टर

शाहरूख खान दुनिया के इकलौते ऐसे स्टार हैं जिनकी 3 फिल्में उनके देश की टॉप टेन फिल्मों में आती है।इसके बाद रॉबर्ट डॉनी जुनियर सहित कई और स्टार्स की दो फिल्में आती हैं। शाहरूख खान की DDLJ, कुछ कुछ होता है और माई नेम इज खान इन फिल्मों में हैं।

ग्लोबल अपील

ग्लोबल अपील

शाहरूख खान ऐसे एक्टर हैं जिनकी फिल्में अपने देश के अलावा विदेशो में सबसे ज्यादा कमाती है। इस मामले में वो हॉलीवुड स्टार्स भी उनके सामने नहीं टिकते।

8 फिल्मफेयर

8 फिल्मफेयर

शाहरूख खान अपने 24 साल के करियर में 8 फिल्मफेयर जीत चुके हैं और शाहरूख खान के अलावा एक दिलीप कुमार हैं जिन्होंने 8 फिल्मफेयर जीते हैं। अपने देश में सबसे ज्यादा Prestigious फिल्म अवार्ड जीतने वाले शाहरूख खान हैं।

सबसे ज्यादा फिल्म चलने का रिकॉर्ड

सबसे ज्यादा फिल्म चलने का रिकॉर्ड

शाहरूख खान और काजोल की दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे किसी भी सिनेमाघर में सबसे ज्यादा दिनों तक चलने वाली फिल्म है। लेकिन ये रिकॉर्ड सिर्फ भारत में नहीं है पूरे विश्व में DDLJ से ज्यादा दिनों तक कोई फिल्म नहीं चली है।

भारत के सबसे चहेते

भारत के सबसे चहेते

अपने देश में भी जितना प्यार शाहरूख खान को मिलता है उतना किसी और स्टार को नहीं। शाहरूख खान इस मामले में सबसे उपर हैं।

फोर्ब्स ने भी माना

फोर्ब्स ने भी माना

फोर्ब्स मैगजीन और बीबीसी भी शाहरूख खान को दुनिया का सबसे बड़ा सुपरस्टार मान चुकी है।

भारत मतलब शाहरूख खान

भारत मतलब शाहरूख खान

दूसरे देशों में भारत के बारे में पुछने पर लोग महात्मा गांधी की बात ना करें तो उसके बाद भारत मतलब शाहरूख खान समझते हैं। ऐसा विश्व में शायद ही कोई देश होगा जहां के स्टार को लोग इस तरह जानते होंगे।

सबसे ज्यादा बॉडीगार्ड

सबसे ज्यादा बॉडीगार्ड

शाहरूख खान अपने साथ 6 बॉडीगार्ड लेकर चलते हैं और शाहरूख इकलौते ऐसे स्टार हैं जो 6 बॉडीगार्ड के साथ चलते हैं। यहां तक की टॉम क्रूज भी एक बॉडीगार्ड के साथ चलते हैं।

करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर

MUST READ

अक्षय कुमार से सलमान की लकी चार्म लेकिन जोड़ी हिट किसी और के साथ!

English summary
Shahrukh Khan is world biggest superstar and we can give you solid proof of it, read here.

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi

X