For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शाहरुख की इस गंदी आदत से तंग आ गई थीं गौरी..किया कुछ ऐसा..कि रो पड़े थे किंग खान

    By Shivani Verma
    |

    बॉलीवुड में अगर सबसे प्यारे कपल की बात की जाए तो शाहरुख खान और गौरी खान का नाम काफी आगे आता है। और आए भी क्यों ना...दोनों 26 सालों से साथ हैं और ये प्यारी जोड़ी आज भी लोगों को काफी पसंद आती है।

    आज इन दोनों की शादी की सालगिरह है। दोनों की शादी को 26 साल हो गए हैं। आज बॉलीवुड में ऐसे कई जोड़े हैं जो लंबे समय के रिश्ते के बाद अलग हो गए हैं। ऐसे में शाहरुख और गौरी का रिश्ता मिसाल है जो 26 साल होने के बाद भी पूरी बना हुआ है।

    लेकिन इन दोनों की लव स्टोरी पर अगर नज़र डाली जाए तो दोनों की शादी में कम रुकावटें नहीं आई हैं। आज हम इन दोनों की शादी की सालगिरह पर हम आपको इनकी प्यारी सी लव स्टोरी के बारे में बताएंगे...आप भी पढ़िए...

    पहली मुलाकात

    पहली मुलाकात

    शाहरुख खान दिल्ली से हैं और वहीं पर उनकी परवरिश हुई है। बात की जाए शाहरुख गौरी की तो दोनों की मुलाकात हुई थी 1984 में एक पार्टी के दौरान। उस समय शाहरुख थे 18 साल के और गौरी थीं 14 साल की।

    PicsAlert..अजय देवगन की गोलमाल अगेन के बीच ग्रैंड एंट्री लेंगी एक्ट्रेस..धमाकेदार !

    पहली नज़र में प्यार

    पहली नज़र में प्यार

    जी हां..शाहरुख खान ने जैसे ही गौरी को देखा तो पहली ही नज़र में उन्हें गौरी से प्यार से हो गया। लेकिन अपने शर्मीले स्वभाव के कारण शाहरुख गौरी को अपने दिल की बात बता नहीं पाए। लेकिन इतना था कि वो हर उस पार्टी में जाते थे जहां उन्हें गौरी के आने की उम्मीद थी।

    शाहरुख ने मांगा नंबर

    शाहरुख ने मांगा नंबर

    लेकिन बाद में शाहरुख ने हिम्मत करके किसी तरह से गौरी का फोन नंबर लिया और दोनों की बातचीत शुरू हो गई। करण जौहर के टॉक शो में शाहरुख ने बताया था कि शुरुआत में गौरी को इंप्रेस करने के लिए वह, "गोरी तेरा गांव बड़ा प्यारा..." गाना भी गाते थे।

    पोज़ेसिव थे शाहरुख

    पोज़ेसिव थे शाहरुख

    शाहरुख गौरी को लेकर शुरुआत में काफी पॉज़ेसिव थे। वो नहीं चाहते थे कि गौरी किसी और से बात करे। यहां तक कि उन्हें गौरी के खुले बाल रखना भी पसंद नहीं था। इतना ही नहीं, वो गौरी से छोटी छोटी बातों पर झगड़ने भी लगे थे।

    छोड़कर चली गई थीं गौरी

    छोड़कर चली गई थीं गौरी

    शाहरुख की इन आदतों के चलते गौरी इतना परेशान हो गई थीं कि वो शाहरुख से रिश्ता खत्म कर अपने दोस्तों के साथ मुंबई चली गई थीं। जैसे ही ये बात शाहरुख को पता चली तो उन्होंने गौरी को ढूंढना शुरू कर दिया।

    मुंबई के बीच पर मिलीं गौरी

    मुंबई के बीच पर मिलीं गौरी

    फिर बाद में कहीं जाकर मुंबई के बीच पर शाहरुख को गौरी मिली और दोनों ने जैसे ही एक-दूसरे को देखा दोनों रोने लग गए और तभी शादी का फैसला कर लिया।

    OUCH.. जब अपना ही मजाक बना बैठीं ये सुपरस्टार्स.. भयानक लुक.. उफ्फ..

    काफी परेशानियां आईं

    काफी परेशानियां आईं

    लेकिन परेशानियां यहीं खत्म नहीं हो गई थीं। इन दोनों ने तो शादी का फैसला ले लिया था लेकिन दोनों के धर्म अलग होने के कारण परिवार की तरफ से काफी दिक्कतें आई थीं। इन दोनों ने पांच साल तक तो अपना रिश्ता परिवार से छुपाकर रखा था लेकिन जब गौरी के घर में पता चला तो सब बहुत नाराज़ हुए।

    धर्म आड़े आया

    धर्म आड़े आया

    गौरी के घरवालों का कहना था कि पहले तो शाहरुख सैटल नहीं हैं और वो जहां काम करते हैं उस लाइन का क्या भरोसा..कब क्या हो जाए।

    गौरी मानसिक रूप से तैयार नहीं

    गौरी मानसिक रूप से तैयार नहीं

    साथ ही उनका ये भी कहना था कि गौरी अपनी ज़िंदगी का इतना बड़ा फैसला लेने के लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं है। लेकिन दोनों ने पहले ही शादी की ठान ली थी। और जैसे तैसे गौरी ने अपने परिवार वालों के भी मना लिया।

    25 अक्टूबर, 1991 को शादी

    25 अक्टूबर, 1991 को शादी

    फिर फाइनली इन दोनों ने 25 अक्टूबर को 1991 में शादी कर ली। जिसके बाद 1997 में आर्यन का जन्म हुआ, सुहाना का जन्म 2000 में हुआ और बाद में सेरोगेसी की मदद से अबराम इनकी ज़िंदगी में आया।

    ये ऐसा जोड़ा बन गया जिसकी मिसालें दी जाती हैं। हमारी तरफ से इन दोनों को शादी की सालगिरह की ढेरों शुभकामनाएं।

    English summary
    26th Wedding anniversary of Shahrukh Khan and Gauri Khan see rare pics.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X